Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
जयपुर

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने का फैसला साजिश के तहत जल्दबाजी में लिया है: अशोक गहलोत

Saturday, November 09, 2019 14:50 PM
प्रेंस कांफ्रेंस को संबोधित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से गांधी परिवार की सुरक्षा में लगे एसपीजी को हटाने का फैसला एक साजिश के तहत बहुत ही जल्दबाजी में लिया गया। केन्द्र का यह निर्णय असंवैधानिक और लोकतंत्र के खिलाफ है। गांधी परिवार की सुरक्षा में लगे एसपीजी को हटाने की इस कार्रवाई पर पूरी दुनिया की नजर है। गहलोत ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में इस फैसले पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया की है। उन्होंने कहा कि देश में माहौल काफी खराब है। एसपीजी को राज्यों में पुलिस का सहायोग नहीं मिल रहा है। यहीं नहीं एक षड़यंत्र के तहत सीबीआई तक के दफ्तारों में रात दो बजे स्थानीय पुलिस से छापे डलवाए जा रहे हैं। जिस गांधी परिवार के दो प्रधानमंत्रियों की आंतकियों द्वारा हत्या कर दी गई, उनकी इस तरह एसपीजी हटाने की कार्रवाई करना समझ के बाहर है। यह पूरे विश्व में एक मात्र मामला है, जब किसी एक परिवारों के दो प्रधानमंत्रियों की हत्या की गई है।

गहलोत ने कहा कि किसी की एसपीजी को हटाने से पहले पूरी तरह रिव्यु किया जाता है, लेकिन इस मामले में तो इस तरह की कोई प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। केन्द्र सरकार नई परम्पराए डाल रही है। मैंने स्वयं चार बार पत्र लिख कर केन्द्र को अवगत कराया था कि गांधी परिवार को खतरा है। राजीव गांधी की हत्या की जांच के लिए गठित जगदीश सारण वर्मा आयोग ने भी माना था कि अगर उनकी एसपीजी नहीं हटाते, तो हत्या नहीं होती। सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने भी माना था कि आईबी को राजीव गांधी की हत्या की पहले से ही जानकारी थी। गहतोत ने कहा कि अपने निकम्मेपन को छिपाने के लिए गांधी परिवार की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया है।

अब जनता सब समझ गई
एक सवाल के जबाव में गहलोत ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों को भाजपाई हाई पिच पर ले गए थे। राष्ट्रवाद के नाम पर केन्द्र में सरकार बना ली। उनको गरूर था, अब उनको कोई नहीं हरा सकता, लेकिन महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावी नतीजों ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया। जनता इनको समझ चुकी है, अब  जनता ने भी संदेश दे दिया कि वह उनके झांसे में आनी वाली नहीं है। भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। केन्द्र की भाजपा सरकार ने लोकतंत्र की सारी हदें पार कर दी। वह लक्ष्मण रेखा लांघ रही है। उसकी वजह से महाराष्ट्र से शिवसेना और कांग्रेस के विधायक इधर-उधर भाग रहे हैं। उन्हें डराया-धमकाया जा रहा है। भाजपाई सोशल मीडिया के जरिए लोकतंत्र पर हमले करवा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें:

32 पुलिस निरीक्षकों के तबादले

पुलिस मुख्यालय की ओर से एक आदेश जारी कर 32 पुलिस निरीक्षकों के तबादले किए गए है। इस सूची में जयपुर आयुक्तालय में तैनात नौ सीआई को बाहर भेजा गया है।

01/09/2019

जयपुर में छात्राओं को निशुल्क दिखाई मोटिवेशनल फिल्म 'सांड की आंख'

पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की जयंती शक्ति दिवस पर राज्य सरकार ने मंगलवार को मालवीय नगर क्षेत्र स्थित जीटी सेंट्रल के आईनोक्स सिनेमाघर में सरकारी स्कूलों की छात्राओं को मोटिवेशनल सांड की आंख फिल्म निशुल्क दिखाई।

20/11/2019

राजस्थान: 10 थानाप्रभारियों ने नहीं माना सीएम और डीजीपी का आदेश, जारी की चार्जशीट

कई थानाप्रभारी अपनी मनमर्जी से सीएम और महानिदेशक पुलिस के इन आदेशों की खुली अवहेलना करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

12/12/2019

बड़ा खुलासा: फर्जी सरकारी कागज भी बनाता है सीकर से गिरफ्तार जालसाज डॉक्टर

उसने स्वास्थ्य वि•ााग के लेटरहैड पर अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं राजस्थान जयपुर के फर्जी हस्ताक्षर कर डॉक्टरों के वेतन निर्धारण संबंधी फर्जी पत्र जारी किया गया था।

25/07/2019

पुलिसकर्मियों ने की महाराणा प्रताप पर अमर्यादित टिप्पणी, परिवाद दर्ज

महाराणा प्रताप पर की गई अमार्यादित टिप्पणी के संबंध में वैशाली नगर थाने में दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ परिवाद दर्ज किया गया है। थानाप्रभारी अनिल जैमन ने बताया कि परिवाद दर्ज कर जांच की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि टिप्पणी करने वाले पुलिसकर्मी हैं या नहीं।

11/05/2020

प्रदेश में एसीबी में पुलिस अधीक्षकों की कमी, स्वीकृत 7 पदों में से 6 पद खाली

प्रदेश एसीबी में पुलिस अधीक्षक के सात पद स्वीकृत हैं लेकिन इनमें से सिर्फ एक पद पर ही पुलिस अधीक्षक तैनात हैं। जयपुर मुख्यालय में एसपी के दो पद हैं, जिनमें से एक एसपी हैं। कोटा, अजमेर, भरतपुर, बीकानेर में एसपी के पद खाली हैं।

06/10/2019

पायलट ने की उन्नाव घटना में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग

उन्नाव घटना पर उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने की दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

08/12/2019