Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
जयपुर

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का राजस्थान में किया स्वागत

Saturday, November 09, 2019 13:05 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

जयपुर। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राजस्थान के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है और सभी ने इसका स्वागत किया है। 

इस निर्णय के बाद लोगों ने एक दूसरे को बताकर खुशी का इजाहर किया व मिठाई बांटकर खुशी मनाई और न्यायालय के इस फैसले का सभी ने सम्मान एवं स्वागत किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि लोगों को इसका सम्मान एवं स्वागत करना चाहिए।

गहलोत ने लोगों से ऐसे मौके पर शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि वह न्यायालय के फैसले का सम्मान और स्वागत करते है, कांग्रेस की सोच रही है कि देश मिलजुलकर रहें, सौहार्द बना रहे, यह हमारी संस्कृति रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस फैसले को ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए इसका स्वागत किया हैं। उन्होंने कहा कि यह फैसला भारत के सामाजिक ताने-बाने और सामुदायिक संबंधों को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने भी इसका स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि न्यायालय द्वारा दिया गया यह ऐतिहासिक फैसला अपने आप में एक मील का पत्थर साबित होगा और यह निर्णय भारत की एकता, अखंडता और महान संस्कृति को और बल प्रदान करेगा।

इसी तरह भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है। विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन ने भी अयोध्या विवाद पर आये सुप्रीम कोर्ट के के फैसले का स्वागत करते हुए इसे देश हित में बताया है।

आबेदीन ने कहा कि यह हिन्दुस्तान के दुश्मनों पर तमाचा है जो लोग इस मुद्दे को बेवजह विवाद खड़ा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी समुदाय का कर्तव्य बनता है कि न्यायालय के फैसले को स्वीकार करते हुए शांति एवं सद्भाव एवं भाईचारा बनाये रखना चाहिए। इसी प्रकार देश-प्रदेश के सभी स्थानों पर लोगों ने इस फैसले का स्वागत किया है। 

यह भी पढ़ें:

बच्चें में बढ़ रही आत्महत्या की प्रवृति : रघु

बच्चों में बढ़ती आत्महत्या की प्रवृत्ति को रोकने के लिए उन पर पढ़ाई का अनावश्यक बोझ ना डाला जाए। बच्चों की क्षमता और अभिरूचि के अनुरूप उन्हें शिक्षा दी जाए।

08/10/2019

फ्लाइट और ट्रेनों का 15 अप्रैल से शुरू नहीं होगा संचालन!

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते फ्लाइट व ट्रेनों का संचालन 14 अप्रैल तक बंद किया गया था। यह 15 अप्रैल से दोबारा शुरू नही होगी।

14/04/2020

स्टेशन पर बम की सूचना से मचा हड़कंप

गांधी नगर स्टेशन पर बम की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। इसके बाद में सुरक्षाबलों की ओर से मॉकड्रिल की बात कहकर मामला शांत कराया गया।

17/09/2019

विभागों की ढिलाई, कैबिनेट सब कमेटी नहीं कर पा रही रिव्यू

पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के आखिरी छह माह में लिए गए फैसलों की समीक्षा के लिए विभागों से पत्रावली तलब की जा रही है, लेकिन विभागों की ढिलाई के कारण कैबिनेट सचिवालय को संबंधित फैसलों की पत्रावली नहीं मिल पा रही है।

14/12/2019

त्रिमूर्ति सर्किल पर फिर तेज रफ्तार का कहर, टक्कर से बाइक सवार युवक 40 फीट दूर जा गिरे

शहर में तेज रफ्तार कारों से दुर्घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। जेडीए सर्किल के बाद अब एक बेकाबू कार ने त्रिमूर्ति सर्किल पर बाइक सवार को टक्कर मार दी।

13/08/2019

जयपुर पुलिस ने किया बड़ा पर्दाफाश, दो गिरफ्तार, दर्जनभर मोबाइल बरामद

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी राह चलते लोगों से मोबाइल लूटते थे। आरोपियों ने बाइक पर सवार होकर ज्यादातर महिलाओं को शिकार बनाया।

16/01/2020

हाईकोर्ट ने समाजवादी पार्टी में टिकट खरीद की जांच सीबीआई को सौंपी

राजस्थान हाईकोर्ट ने विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट की खरीद-फरोख्त के मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है।

02/11/2019