Dainik Navajyoti Logo
Thursday 4th of June 2020
 
जयपुर

अयोध्या मामला: राजस्थान में स्कूल-कॉलेज बंद, जयपुर में धारा 144 लागू, पटाखों की ब्रिकी पर रोक

Saturday, November 09, 2019 10:05 AM
राजस्थान पुलिस मुख्यालय

जयपुर। करीब 70 साल पुराने अयोध्या मामले में थोड़ी देर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा। अयोध्या केस को लेकर जयपुर संभाग में शनिवार सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने इस बारे में निर्देश दिए हैं।

वहीं प्रदेशभर में सरकारी व निजी स्कूल-कॉलेज शनिवार को बंद रहेंगे। इस पूरे मामले को लेकर जयपुर में एसटीएफ, आरएसी समेत करीब ढाई हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है, साथ ही क्यूआरटी और ईआरटी टीमें तैनात हैं।

संदिग्ध गतिविधि वाले इलाकों में पुलिस का अतिरिक्त ज़ाब्ता तैनात किया गया है। जयपुर में शुक्रवार रात 12 बजे से धारा 144 लागू है। सोश्यल मीडिया पर पुलिस निगरानी रख रही है। सोशल मीडिया के संदिग्ध व्हाटस-अप और फेसबुक ग्रुप को बंद कराया गया है।

जयपुर की साइबर विंग हर सोशल मीडिया की गतिविधि पर रख रही है। जयपुर कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने शांतिपूर्ण माहौल को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था की है। ड्रोन से हर 7 किलोमीटर के दायरे को जांचा जा रहा है। अभय कमांड सेंटर को ड्रोन से जोड़ गया है। पुलिस मुख्यालय से पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने के आदेश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की डेट बढ़ाने का मामला, पहले मुख्यमंत्री और फिर शिक्षामंत्री से चला वार्ता का दौर

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि बढ़ाने को लेकर छात्रों का भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में आंदोलन जारी है। मीणा के साथ एक प्रतिनिधिमंडल की सीएमआर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षामंत्री गोविन्द डोटासरा से मुलाकात हुई। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से मिलकर उनकी मांगों पर पुन:र्विचार करने का भरोसा दिया है।

24/12/2019

एक दूसरे में सामंजस्य बिठाना ही एकात्म मानववाद का दर्शन

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्मारक स्थल धानक्या में मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय विचार दर्शन विषय पर व्याख्यान आयोजित किया गया।

12/02/2020

सुरक्षा दरकिनार, कोचिंग सेंटरों पर जेडीए ने कसा शिकंजा

राजधानी में अवैध रूप से संचालित कोचिंग संस्थानों के साथ ही सुरक्षा को दरकिनार कर चलाए जा रहे रूफटॉफ रेस्टोरेंटों पर जयपुर विकास प्राधिकरण ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

10/08/2019

सदन में गूंजा सांभर झील में हजारों परिंदों की मौत का मामला

राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को सांभर झील में गत दिनों हजारों विदेशी परिंदों की मौत का मामला गूंजा।

12/02/2020

गणतंत्र दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह में 1200 छात्र-छात्राएं देंगे प्रस्तुति, विभागों की तय होगी जिम्मेदारी

गणतंत्र दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। इस समारोह में करीब 1200 छात्र-छात्राएं प्रस्तुति देंगी। इस समारोह के लिए हर विभाग की जिम्मेदारी तय की जाएगी। साथ ही परेड कमान के लिए परेड कमांडर की नियुक्ति की जाएगी।

03/01/2020

आर्यन इंटरनेशनल चिल्ड्रन्स फिल्म फेस्टिवल का दूसरा दिन रहा फिल्मों से सराबोर

आर्यन इंटरनेशनल चिल्ड्रन्स फिल्म फेस्टिवल ऑफ जयपुर और 16 इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का दूसरा दिन फिल्मों से सराबोर रहा। जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ट्रस्ट की ओर से आयोजित इस फिल्म समारोह का उद्देश्य, नन्हे दर्शकों तक अनेकानेक फिल्में पहुंचाना और उनमें दृष्टि विकसित करना है।

27/08/2019

जयपुरवासियों ने ली राहत की सांस, पैंथर को किया ट्रैंकुलाइज, फोरेस्टर पर किया हमला

विधानसभा के पीछे होटल में शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे पैंथर होने की जानकारी मिली, जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

13/12/2019