Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
जयपुर

नोटबंदी के फैसले के तीन साल बाद भी नहीं उबर पाई अर्थव्यवस्था: अशोक गहलोत

Friday, November 08, 2019 13:55 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में नोटबंदी को तीन वर्ष हो जाने के बावजूद आज तक अर्थव्यवस्था उबर नहीं पाई है। गहलोत ने नोटबंदी के तीन साल पूर्ण होने पर अपनी प्रतिक्रिया में आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के उस व्यर्थ निर्णय नोटबंदी को तीन साल हो चुके हैं और इससे अभी भी अर्थव्यवस्था उबर नहीं पाई है।

गहलोत ने कहा कि यह सभी खातों और छोटे व्यवसायों पर विफल रही, जिससे असंगठित क्षेत्र में कार्यरत लोग अभी भी संघर्ष कर रहे हैं। सरकार ने इससे वर्षों से आर्थिक विकास को बाधित किया है।

 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में दूसरी संतान के जन्म पर भी महिलाओं को मिलेगी आर्थिक सहायता

राजस्थान में अब दूसरी संतान के जन्म पर भी महिलाओं को आर्थिक सहायता दी जाएगी। केंद्र सरकार की पीएम मातृवंदना योजना में केवल एक संतान के जन्म के बाद आर्थिक सहायता दी जाती है, लेकिन प्रदेश की प्रसूताओं को अब गहलोत सरकार की इंदिरा मातृत्व पोषण योजना का लाभ मिल सकेगा।

17/03/2020

गहलोत सरकार ने दी बीकानेर को सौगात, विकास कार्यों पर खर्च होंगे 6 करोड़

डॉ. कल्ला ने बताया कि इन कार्यों की स्वीकृति मिलने से बीकानेर शहर के लोगों से किया गया वायदा पूरा होगा और उन्हें राहत मिलेगी।

12/12/2019

एलडीसी और कनिष्ठ सहायक भर्ती 2018 से जुड़े मामले में हाइकोर्ट ने दिए अहम आदेश

साथ ही मुख्य सचिव, प्रशासनिक सुधार विभाग और कर्मचारी चयन बोर्ड चैयरमेन को नोटिस जारी किए हैं।

29/02/2020

पड़ोसी ही निकला मासूम का हत्यारा, गलत काम करने का बच्चे ने किया था विरोध

राजधानी के मुहाना क्षेत्र के केश्यावाला में 11 साल के बच्चे अर्पित चौधरी की हत्या करने के मामले को पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने पड़ोसी रोडू उर्फ राकेश को हिरासत में लिया है। पूछताछ में उसने अर्पित की हत्या की बात कबूल कर ली।

06/01/2020

पुलिस मुख्यालय का 'सिक्का' रिटायर, मुस्तैदी से की ड्यूटी, डीजीपी ने दिया प्रशस्ति पत्र

पुलिस मुख्यालय का सिक्का रिटायर हो गए है। शंकर लाल सिक्का ने सालों से पुलिस मुख्यालय की ड्यूटी की है। उन्होंने पुलिस मुख्यालय के गेट के बाहर मुस्तैदी से ड्यूटी की है।

31/07/2019

पुराना चुकाने पर किसानों को नए लोन में मिलेगी पांच फीसदी छूट : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश कि किसानों को तोहफा दिया है। सरकार ने दीर्घकालीन ऋण पर पांच फीसदी छूट देगी। इस योजना के लिए एक अप्रैल, 2014 से ऋण लेने वाले किसान पात्र होंगे, लेकिन किसानों को पांच फीसदी अनुदान का लाभ लेने के लिए 31 मार्च, 2020 तक ऋण चुकाना होगा।

25/12/2019

कमजोर पड़ा बारिश का दौर, भारी वर्षा की चेतावनी

राज्य में बारिश का दौर कमजोर पड़ा हुआ है, लेकिन राज्य के अलग-अलग हिस्सों तलाई, नाड़ी में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई।

01/08/2019