Dainik Navajyoti Logo
Saturday 16th of November 2019
 
जयपुर

राजस्थान आवासन मंडल की बोर्ड बैठक में लिए कई बड़े निर्णय, आवासों की दरों में भारी कमी

Friday, November 08, 2019 13:35 PM
आवासन मंडल अध्यक्ष भास्कर ए सावंत की अध्यक्षता में बैठक हुई।

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल की शुक्रवार को आयोजित 239 वीं बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए भास्कर ए सावंत ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड में अब जल्द ही एक नई मार्केटिंग विंग के साथ ही उद्यान शाखा भी खुल जाएगी, इससे आवासन मंडल के मकानों को बेचने में आसानी के साथ ही योजनाओं को पर्यावरण एवं सौंदर्यपूर्ण बनाया जाएगा।

सावंत ने बताया कि प्रताप नगर के कोचिंग हब, मानसरोवर के फाउंटेन, नायला स्थित महात्मा गांधी  दस्तकार योजना में ओपन थिएटर एवं मार्केट डवेलप करने के कार्यों को मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही मानसरोवर के झूलेलाल मार्केट में तिब्बती बाजार को विकसित किया जाएगा, साथ ही आवासन आयुक्त ने बताया कि सरकारी शिक्षक एवं पुलिस कांस्टेबल एवं हेड कांस्टेबलों के लिए एक आवासीय योजना प्रताप नगर में विकसित की जाएगी, इस योजना में 800 स्क्वायर फीट के आवासों की कीमत 15 लाख 75 हजार रुपये रखी गई है, साथ ही बोर्ड बैठक में प्रवर्तन शाखा का एजेंडा सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया है।

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि बोर्ड बैठक में आवासीय भूखंडों के लिंक लेवल के मकानों की न्यूनतम विद प्राइस आरक्षित दर के ढाई गुना के स्थान पर डेढ़ गुणा कर दी गई है, इससे भूखंडों को बेचने में आसानी होगी एवं मंडल को राजस्व की प्राप्ति होगी।