Dainik Navajyoti Logo
Saturday 11th of July 2020
 
जयपुर

शराबी वाहन चालकों पर कार्रवाई, काटे 265 चालान

Sunday, October 13, 2019 10:55 AM
यातायात पुलिस की ओर से शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई कीजा रही है।

जयपुर। यातायात पुलिस की सख्ती का असर लगता है वाहन चालकों पर नहीं हो रहा है। इसलिए सख्ती के बाद भी कई वाहन चालक शराब पीकर वाहन चलाते हुए पकड़े जा रहे हैं। शहर में आए दिन हो रहे सड़क हादसों पर लगाम कसने के लिए यातायात पुलिस ने अभियान चला रखा है। पुलिस उपायुक्त यातायात राहुल प्रकाश के नेतृत्व में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम और आमजन की सुरक्षा के लिए यातायात पुलिस की ओर से शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई कीजा रही है।

इस अभियान में शाम छह बजे से देर रात तक 57 टीमों का गठन कर कार्रवाई की गई। अभियान के तहत रात में शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों की चैकिंग करते हुए धारा 185 एमवीएक्ट के तहत दो दिन में 265 पर कार्रवाई की है। अभियान के दौरान 10 व 11 अक्टूबर तक 63 कार जीप, 188 दुपहिया वाहन और 14 अन्य वाहन चालकों के खिलाफ यह कार्रवाई की गर्इं। इसके साथ ही एमवी एक्ट के अन्य धाराओं में 4847 वाहन चालकों पर कार्रवाई हुई है।
 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में अबतक 3898 कोरोना संक्रमण के मामले आए सामने, 108 लोगों की मौत

राजस्थान में 84 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के साथ ही सोमवार को इसकी संख्या बढ़कर 3898 पहुंच गई, वहीं अब तक 108 लोगों की मौत हो चुकी है।राज्य में अब तक 2253 कोरोना वायरस के मरीज ठीक हुए हैं, जिनमें से 1993 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी हो चुकी है।

11/05/2020

सेवा ही मेरे जीवन का एक मात्र एजेंडा है, गांधीजी के वचन मेरे जीवन का ताबीज हैं: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आमजन की सेवा ही मेरे जीवन का एक मात्र एजेंडा है और गांधीजी के वचन मेरे जीवन का ताबीज है। इसी कारण मैं पूरे आत्म विश्वास से काम कर पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का यह कथन हमेशा याद रहता है कि जब भी कोई निर्णय करें तो गरीब को ध्यान में रखकर कि उस निर्णय से गरीब पर क्या असर होगा।

08/10/2019

राहगीर के सही समय पर सूचना देने से बीएमबी रेस्टोरेंट में टल गया बड़ा हादसा

पाटनी ने आग लगने की सूचना तुंरत एफओ देवांग को दी, जिससे तुरंत मौके पर दो दमकल पहुंचाई गईं, जिससे तुरंत आग पर काबू पा लिया गया।

15/10/2019

पायलट ने ग्रामीण व्यवस्था पर बढ़ाया फोकस, MLA-MP की सिफारिश पर तुरंत मंजूरी

कोरोना संक्रमण के चलते ग्रामीण क्षेत्र की व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मॉनिटरिंग तेज कर दी है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अधिक से अधिक रोजगार देने के साथ ही आम आदमी से जुड़ी अन्य सुविधाएं भी सुलभ कराने की जिम्मेदारी भी विभागीय अफसरों को दी है। पायलट खुद लगातार ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की योजनाओं पर नजर बनाए हुए हैं।

27/04/2020

दिव्यांगों ने दिखाया अपने हुनर का प्रदर्शन

जयपुर में धर्मार्थ संगठन नारायण सेवा संस्थान की ओर से रवीन्द्र मंच पर 15 वें दिव्यांग टैलेंट एंड फैशन शो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 40 दिव्यांग हीरोज ने बैक टू बैक अभूतपूर्व प्रदर्शन करते हुए आश्चर्यजनक स्टंट जैसे मल्लखंभ, व्हीलचेयर रैंप वॉक, व्हीलचेयर स्टंट के साथ लावणी जैसे नृत्य को प्रस्तुत किया।

23/12/2019

जयपुर के चित्रकूट थाना इलाके में युवक की धारदार हथियार से हत्या

चित्रकूट थाना इलाके में युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। मृतक अपने साथी सिद्धार्थ के कमरे पर मौजूद था।

13/06/2019

मेडिकल कॉलेजों में फायर फाइटिंग सिस्टम होगा चुस्त आपदा विभाग से आएंगे कर्मी

जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के अस्पताल स्थित लाइफ लाइन ड्रग स्टोर में आग लगने और एक मरीज की मौत के बाद अब चिकित्सा शिक्षा विभाग कॉलेजों और उनके अस्पतालों में आपदा-दुर्घटना

31/05/2019