Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
जयपुर

खासा कोठी से कलेक्ट्रेट सर्किल बना नो पार्किंग जोन

Thursday, October 10, 2019 10:20 AM
खासा कोठी से कलेक्ट्रेट सर्किल बना नो पार्किंग जोन।

जयपुर। यातायात पुलिस और बार एसोसिएशन के सहयोग से खासा कोठी से लेकर कलेक्ट्रेट सर्किल तक लोगों की राह आसान होगी। यातायात पुलिस ने इस क्षेत्र को नो पार्किंग व नो स्टॉपेज जोन में तब्दील कर दिया है। इस पहल से खासा कोठी से कलेक्ट्रेट तक यातायात दबाव से लोगों को निजात मिलेगी। इस मामले में पूर्व में जिला न्यायाधीश के यहां पुलिस उपायुक्त राहुल प्रकाश और बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई थी। बैठक में खासा कोठी से लेकर कलेक्ट्रेट तक यातायात के दबाव और आए दिन लगने वाले जाम पर मंथन हुआ। इसके बाद ही सहमति बनी है।

पुलिस ने बुधवार दोपहर को कलेक्ट्रेट के पास कबीर मार्ग पर अतिक्रमण को हटाया और खासा कोठी से कलेक्ट्रेट के बीच लगने वाली गाड़ियों को यहां शिफ्ट किया है। अब सभी वाहन कबीर मार्ग पर लगेंगे और खासा कोठी से लेकर कलेक्ट्रेट सर्किल तक नो पार्किंग और नो स्टोपेज जोन होगा। शुरुआत में यहां एक एसआई, एक हेड कांस्टेबल और चार कांस्टेबल तैनात होते थे। अब यहां राह आसान होने पर एक हेड कांस्टेबल व चार कांस्टेबल अलग से तैनात किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें:

टिड्‌डी पर काबू पाने के लिए हवाई छिड़काव भी किया जाएगा: लालचंद कटारिया

कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने विधानसभा में कहा कि राज्य में टिड्डी के प्रकोप से बचने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

09/07/2019

एएसजी का बढ़ाया कार्यकाल

केन्द्र सरकार ने एक आदेश जारी कर अतिरिक्त सॉलीसिटर जनरल राजदीपक रस्तोगी का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है।

21/09/2019

माणक चौक थाने के सिपाही में मिला कोरोना, राज्य में पुलिसकर्मी के पॉजिटिव होने का पहला केस

प्रदेश में अब तक किसी पुलिसकर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन अब माणक चौक थाने में एक कांस्टेबल में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है। राज्य में पुलिसकर्मी का कोरोना वायरस की चपेट में आने का यह पहला मामला है।

10/04/2020

अनियमितता एवं पोषाहार में गड़बड़ी की होगी जांच : भूपेश

महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने विधानसभा में कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में अनियमितता एवं पोषाहार में गड़बड़ी की शिकायत पर जांच कर कार्रवाई की जायेगी।

13/03/2020

दुष्कर्म का झूठा मामला दर्ज करवाकर ब्लैकमेल कर मांगे 30 लाख रुपए, महिला और साथी गिरफ्तार

सहमति से संबंध बनाकर दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज करवाकर ब्लैकमेल करने वाले शातिर गिरोह की महिला और उसके साथी को चौमूं पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

09/08/2019

आरसीए कार्यालय के रिसेप्शन से नान्दू, पिंकेश जैन और मोहम्मद इकबाल की तस्वीरें हटाईं

आरसीए चुनाव के बाद पदाधिकारियों ने की खेल मंत्री अशोक चांदन से मुलाकात की है। चांदना ने सभी पदाधिकारियों को जीत की शुभकामनाएं दी है।

05/10/2019

आमजन पूर्णतया रहे निरोगी : रघु

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चार और मंगलाचरणों के बीच स्वास्थ्य भवन में गणेश प्रतिमा की स्थापना कर प्रदेश के लिए मंगल कामना की।

14/02/2020