Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
जयपुर

व्हाट्सएप ग्रुप पर गैंगरेप का वीडियो वायरल करना पड़ा भारी, ग्रुप एडमिन समेत 3 गिरफ्तार

Thursday, October 10, 2019 08:40 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। सोशल मीडिया व्हाट्स एप पर गैंगरेप का अश्लील वीडियो पोस्ट करना तीन युवकों पर भारी पड़ गया है। बारां पुलिस ने प्रकरण संज्ञान में आते ही तुरंत कार्रवाई कर दो ग्रुप एडमिन सहित तीन आरोपियों को प्रकरण दर्ज कर धारा 67 ख आईटी एक्ट 2000, 4/6 महिलाओं का अशिष्ट विरुपण (प्रतिषेध) अधिनियम 1986, 23 पोक्सो एक्ट एवं 292 आईपीसी में गिरफ्तार किया है।

उल्लेखनीय है कि बारां जिला पुलिस की जानकारी में एक गम्भीर मामला आया कि मांगरोल क्षेत्र की घटना बताकर व्हाट्स एप सोशल मीडिया पर अश्लील व भ्रामक सामग्री पोस्ट की गई है, जिसमें एक लड़की के साथ कुछ युवकों द्वारा बलात्कार किया जा रहा है। इस पर मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद संज्ञान लेते हुए इस मामले में मंगलवार को थाना कोतवाली पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान थानाधिकारी बारां सदर रामभरोसी मीणा ने शुरू किया। पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार के निर्देशन में एक पुलिस टीम गठित की गई, जिसमें थानाधिकारी बारां सदर रामभरोसी मीणा, एएसआई गिरिराज शर्मा व जगदीश चन्द्र शर्मा एवं कांस्टेबल श्रीकान्त शर्मा को शामिल किया गया।

डॉ. रवि ने बताया कि जांच में सामने आया कि एक व्हाट्स एप ग्रुप में अश्लील एवं आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की जाने पर ग्रुप एडमिन ने इस पोस्ट के वायरल नहीं होने बाबत कोई उपाय या कार्रवाई नहीं की है। इसी ग्रुप के एक सदस्य ने यह पोस्ट एक अन्य व्हाट्स ग्रुप पर पोस्ट कर दी, जिसके ग्रुप एडमिन ने भी यह अश्लील व आपत्तिजनक सामग्री के वायरल नहीं होने देने के संबंध में अपने दायित्वों में लापरवाही बरतते हुए इसको वायरल होने दिया। जांच कर इस प्रकरण में ऊधम सिंह मीणा पुत्र रामगोपाल मीणा निवासी भैंरूपुरा कवाई, कजोड़ गुर्जर पुत्र कन्हैयालाल गुर्जर निवासी भिलान महोदरी थाना नाहरगढ़ एवं प्रताप गुर्जर पुत्र धनसिंह गुर्जर निवासी तालाब की महोदरी थाना नाहरगढ़ को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें:

हाईकोर्ट ने दिए अतिक्रमण हटाने के आदेश

हाईकोर्ट ने मोतीडूंगरी गणेश मंदिर क्षेत्र में अतिक्रमण के मामले में आदेशों की पालना नही करने पर नगर निगम को फटकार लगाई है।

11/02/2020

चालीस बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल

शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर चलाए जा रहे अभियान के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने गुरुवार को जयसिंहपुरा खोर में बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग चालीस बीघा जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया। इसके अलावा दस्ते ने दो जोनों में कार्रवाई कर अवैध निर्माण ध्वस्त किए।

05/07/2019

स्वस्थ तन-मन के लिए खेलकूद प्रतियोगिताएं जरूरी : भंवर सिंह भाटी

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी ने स्वस्थ तन और मन के लिए खेलों को जरूरी बताते हुए कहा है कि खेल-कूद प्रतियोगिताओं से समाज में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का माहौल बनता है।

29/08/2019

सीएए पर असहमति की बात सदन में रख रहे हैं, यह हमारा अधिकार

विधानसभा में सीएए कानून के विरोध में प्रस्ताव लाए जाने पर उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि भले ही संख्या बल पर यह कानून पास हो गया है, लेकिन हम इस कानून के खिलाफ अपनी असहमति को सदन में रख रहे हैं और यह हमारा अधिकार है।

25/01/2020

झूठी कपड़ा खरीद से खुला था आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी का 14 हजार करोड़ रुपए का घोटाला

देश और प्रदेश में निवेश के नाम पर 14 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के निदेशक व अन्य शातिर ठग स्पेशल आपरेशन गु्रप (एसओजी) टीम के सामने पूछताछ में

03/06/2019

कांग्रेस के 70 नेता दिल्ली विधानसभा चुनाव में करेंगे प्रचार

उपमुख्यमंत्री अध्यक्ष सचिन पायलट ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए राज्य के 70 नेताओं को प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी सौंपी है।

18/01/2020

केन्द्र सरकार के धारा-370 और 35 ए हटाए जाने से सचिन पायलट को फायदा हुआ है: गडकरी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू ने वोटों की राजनीति और तुष्टीकरण के लिए जम्मू-कश्मीर में धारा-370 को लगाया था।

24/09/2019