Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
जयपुर

गहलोत का रूपाणी पर पलटवार, कहा- गुजरात में शराब नहीं मिली तो छोड़ दूंगा राजनीति

Wednesday, October 09, 2019 18:10 PM
अशोक गहलोत और विजय रुपाणी (फाइल फोटो)

जयपुर। गुजरात में शराबबंदी को लेकर दिए बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आपस में भीड़ गए हैं और दोनों में वार-पलटवार शुरू हो गया है। दोनों नेता पिछले कुछ दिनों से जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। गहलोत ने रुपाणी पर पलटवार करते हुए बड़ी चुनौती दे डाली है। गहलोत ने कहा कि अगर गुजरात में शराब नहीं मिलती है तो वह राजनीति छोड़ देंगे और अगर शराब मिल जाए तो रूपाणी को राजनीति छोड़ देनी चाहिए।

बता दें कि 5 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में एसएमएस अस्पताल के एक कार्यक्रम में शराबबंदी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि शराबबंदी करने का कोई फायदा नहीं होता है। गुजरात में आजादी के बाद से ही शराबबंदी है, लेकिन वहां सबसे ज्यादा शराब की खपत होती है और घर-घर में शराब मिलती है। इसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि गहलोत ने ऐसा कहकर साढ़े छह करोड़ गुजरातियों का अपमान किया है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विजय रूपाणी पर पलटवार करते हुए कहा कि रूपाणी साबित कर दें कि गुजरात में शराब आसानी से नहीं मिलती है तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर वहां शराब आसानी से मिल जाने की बात साबित हो जाए तो रूपाणी राजनीति छोड़ दें। गहलोत ने कहा कि गुजरात में आजादी के बाद से शराबबंदी है, लेकिन किसी से भी पूछ लीजिए वहां आसानी से शराब मिल जाती है, यह बात गुजरात के लोग जानते हैं, चाहे वह शराब पीते हों या फिर नहीं पीते हों।

यह भी पढ़ें:

गोविंदगढ़ और सांगानेर पंचायत समिति की 80 ग्राम पंचायतों में 22 को मतदान

गोविंदगढ़ और सांगानेर पंचायत समिति की 80 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच पदों के लिए चुनाव होने वाले है।

21/01/2020

धनतेरस के साथ पांच दिवसीय दीपोत्सव शुरू, बाजार होंगे गुलजार

पांच दिवसीय त्योहार दीपावली पर्व आज से प्रारंभ होगा। इसमें मां लक्ष्मी के दिन पहला दीपदान किया जाएगा। शाम को घरों और प्रतिष्ठानों के बाहर लक्ष्मीजी के स्वागत में दीप जलाए जाएंगे। इस दिन बर्तनों की विशेष खरीदारी रहेगी।

25/10/2019

राजस्थान के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने दिया इस्तीफा !

राज्य के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के इस्तीफे को लेकर रविवार को दिनभर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। सोशल मीडिया पर कटारिया के नाम से दिन में जारी हुए इस्तीफे के एक पत्र ने कई तरह की अटकलें पैदा कर दी।

27/05/2019

इमरजेंसी में कार से कहीं जाना है तो चिंता की जरूरत नहीं, RTO से ली जा सकती है अनुमति

लॉकडाउन के दौरान बहुत इमरजेंसी में किसी को कार से कहीं जाना है, तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आरटीओ और डीटीओ से इसकी अनुमति ली जा सकती है। इसके लिए संबंधित अधिकारी को ई-मेल से आवेदन करना होगा। आवश्यक कारण होने पर आरटीओ और डीटीओ की ओर से परमिट जारी किया जाएगा।

25/03/2020

नाबालिग बच्ची के अपहरण के आरोप में चार गिरफ्तार

मालवीय नगर थाना क्षेत्र में हुई नाबालिग बच्ची के अपहरण की घटना में पुलिस ने आज चार आरोपियों को गिरफ्तार कर दिया।

20/09/2019

भाजपा अपने गिरेबां में झांके फिर कांग्रेस पर आरोप लगाए

कांग्रेस जिला अध्यक्ष एवं परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का कहना है कि भाजपा पहले अपने गिरेबां में झांके उसके बाद कांग्रेस को सलाह दे और आरोप लगाएं।

14/05/2019

रामनवमी शोभायात्रा में राम की विविध लीलाएं साकार

रामकृष्ण जयंती महोत्सव समिति के तत्वावधान में शनिवार को शहर हाथी, घोड़े, ऊंट, बैण्ड बाजे, संकीर्तन मण्डलियों और झांकियों के लवाजमे के साथ रामनवमी शोभायात्रा निकाली गई।

14/04/2019