Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
दुनिया

टोक्यो में फैक्साई तूफान के कारण एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

Tuesday, September 10, 2019 16:40 PM
तूफान के कारण एयरपोर्ट पर फंसे यात्री।

टोक्यो। जापान की राजधानी टोक्यो व उसके आसपास आये शक्तिशाली तूफान ने पूरे क्षेत्र में तबाही मचाई। फेक्साई तूफान आने के बाद यातायात अवरुद्ध होने के कारण टोक्यो के नरिता अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लगभग 17,000 यात्री फंस गए। एक अधिकारी ने बताया कि तूफान की वजह से 100 से अधिक उड़ानों को रद्द करना पड़ा, क्योंकि हवाई अड्डे से सड़क और रेल संपर्क भी बुरी तरह से प्रभावित हुए। सुबह बसों और ट्रेनों की आवाजाही शुरू होने पर यात्री घर या अपने-अपने गंतव्यों पर जाने लगे। जानकारी के अनुसार फेक्साई तूफान से शीबा प्रांत में तीन लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल होने के साथ-साथ सार्वजनिक परिवहन बुरी तरह प्रभावित हो गया।

टोक्यो के दो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों में हनेडा के अतिरिक्त नरिता शीबा में स्थित है। नरिता मुख्य रूप से प्रभावित हुआ, यहां शहर जाने वाले प्रमुख सड़क और बस मार्गो को तूफान के कारण रद्द कर दिया गया। सोमवार को लगभग 100 उड़ानों का संचालन रोकना पड़ा, लेकिन बाद में नरिता में संचालन शुरू हो गया. हालांकि हवाईअड्डे पर पहुंचे हजारों यात्री टोक्यो जाने के लिए यातायात नहीं होने के कारण वहीं फंसे रहे। नरिता से टोक्यो जाने वाली ट्रेनों का संचालन हाल ही में शुरू किया गया, जिससे कई यात्री टोक्यो जा सके।

यह भी पढ़ें:

जहाज पर 39 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि डायमंड प्रिंसेस क्रूज जहाज पर सवार 39 अन्य यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित है।

12/02/2020

एंटोनियो गुटेरेस ने दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका दृष्टिकोण आज भी विश्व भर में प्रासंगिक है।

02/10/2019

ट्रम्प और नेतन्याहू ने ईरान समेत अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर की चर्चा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात कर ईरान समेत कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

03/12/2019

हथियार रखने वाले कानून की वजह से बचे लोग : ट्रंप

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में एक चर्च में हुई गोलीबारी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि टेक्सास में प्रार्थना स्थलों में हथियार ले जाने की अनुमति के कानून की वजह से चर्च में 240 से अधिक लोग बच गए।

31/12/2019

ट्रम्प से रूस, ईरान पर प्रतिबंधों को पूरी तरह से लागू करने का अनुरोध

अमेरिका के सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को लिखे एक पत्र में अनुरोध किया सीरिया में ईरान और रूस की गतिविधियों पर अमेरिका के विरोधियों से प्रबिबंधों के माध्यम से मुकाबला

21/05/2019

आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने को पाकिस्तान तैयार, रखी ये शर्त

पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर पर सशर्त प्रतिबंध लगाने की बात कही है।

29/04/2019

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को लंदन की अदालत से झटका

लंदन की एक अदालत ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की प्रत्यर्पण के खिलाफ दायर की गई याचिका को खारिज कर दी है।

09/04/2019