Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
दुनिया

जाकिर नाइक की बढ़ीं मुसीबतें, मलेशिया ने उपदेश देने पर लगाई रोक

Tuesday, August 20, 2019 12:10 PM
जाकिर नाइक(फाइल फोटो)

 

कुआलालम्पुर। मलेशिया में विवादित इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाइक को सार्वजनिक प्रवचन देने पर रोक लगा दी गयी है। पुलिस के संचार विभाग के प्रमुख एवं वरिष्ठ सहायक कमांडर डटूक अस्मावती अहमद ने कहा कि हां, सभी पुलिस टुकड़ियों को इस तरह के आदेश दिए गए हैं और यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए फैसला लिया गया है। इसका उद्देश्य जातीय सौहार्द बिगड़ने से रोकना है।

उधर, नाइक ने इस संबंध में लोगों से माफी मांगते हुए कहा कि मैंने हालांकि अपनी ओर से स्पष्ट कर दिया है, लेकिन मुझे लगता है कि इस गलतफहमी के कारण जो लोग आहत हुए हैं, उनसे अपनी ओर से माफी मांगूं। मैं नहीं चाहता हूं कि मेरी वजह से कोई परेशान हो।

इससे पहले मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने 16 अगस्त को कहा था कि यदि जांच में पाया गया कि नाइक की वजह से देश का माहौल खराब हो रहा है, तो उसकी स्थायी नागरिकता समाप्त की जाएगी। मलेशिया ने 2015 में नाइक को स्थायी नागरिकता प्रदान की थी।

उल्लेखनीय है कि जाकिर नाइक भारत में हवाला कारोबार के मामले में वांछित है। इस मामले में भारत द्वारा नाइक के प्रत्यर्पण की याचिका दायर करने के बावजूद मलेशिया के प्रशासन ने गत वर्ष उसे भारत को सौंपने से इन्कार कर दिया था।

यह भी पढ़ें:

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रूस के स्वीकार किए पांच प्रस्ताव

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने हथियार नियंत्रण, निरस्त्रीकरण तथा अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पहली समिति में पेश किये गये पांच प्रस्तावों को स्वीकार कर लिया है।

13/12/2019

चिकित्सा के क्षेत्र में तीन वैज्ञानिकों को नोबेल पुरस्कार

नोबेल पुरस्कार की घोषणा सोमवार से शुरू हो गई है। इस बार चिकित्सा क्षेत्र के नोबेल पुरस्कार के लिए संयुक्त रूप से 3 नामों का ऐलान किया गया है। फिजियोलॉजी या मेडिसिन में खोज के लिए अमेरिका के विलियम जी केलिन जूनियर, ग्रेग एल सेमेंजा और ब्रिटेन के सर पीटर जे रैटक्लिफ को संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

07/10/2019

फैक्ट्री में लगी आग, चार की मौत

चीन के फुजियान प्रांत में एक फैक्ट्री में आग लग जाने के कारण चार लोगों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य लोग जख्मी हो गये।

20/10/2019

नासा ने अगली पीढ़ी के स्पेस सूट का किया अनावरण

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अगली पीढ़ी के स्पेस सूट का अनावरण किया। नासा इसे पहली बार अपने 2024 के चंद्र दक्षिण ध्रुव मिशन में इस्तेमाल करेगा।

16/10/2019

पीओके के राष्ट्रपति मसूद का फ्रांस की संसद में कार्यक्रम रद्द

फ्रांस में पीओके के राष्ट्रपति मसूद खान का कार्यक्रम रद्द हो गया है। मसूद को फ्रांस की संसद में एक कार्यक्रम करना था, लेकिन इसे रद्द कर दिया गया।

03/10/2019

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए मनमोहन को न्यौता, तिथि तय नहीं

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर पाकिस्तान ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्योता भेजा है। पाकिस्तान ने इकसा औपचारिक घोषणा कर दी है।

10/10/2019

विमान दुर्घटना में 3 की मौत

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में सबीहा गोकीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तुर्की पेगासुस एयरलाइंस का एक विमान खराब मौसम के कारण हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हवाई पट्टी से फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी और 169 से अधिक घायल हो गए।

06/02/2020