Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of January 2020
Dainik Navajyoti Logo
 
दुनिया

RSS पहले भारत के मुसलमानों का दमन करेगा, फिर पाकिस्तान को निशाना बनाएगा: इमरान

Sunday, August 11, 2019 17:05 PM
इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर के परिप्रेक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचारधारा की तुलना नाजी सोच से करते हुये आरोप लगाया है कि यह पहले भारत के मुसलमानों का दमन करेगी और बाद में पाकिस्तान को निशाना बनायेगी। खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मुझे डर है कि नाजियों की आर्य श्रेष्ठता की  तरह ही हिंदू श्रेष्ठता की आरएसएस की विचारधारा कश्मीर तक सीमित नहीं  रहेगी। इससे भारत में मुसलमानों का दमन होगा और अंतत: पाकिस्तान को निशाना बनाया जायेगा।

खान ने जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के पिछले सप्ताह लिये गये फैसलों को हिटलर के लेबंसरॉम का हिंदू श्रेष्ठतावादी संस्करण  बताया, जिसमें जर्मनों की बढ़ती आबादी के लिए भूभाग पर कब्जा किया गया था। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कश्मीर में अत्याचार और नरसंहार हो रहा है व यह आरएसएस की नाजीवादी विचाराधार के अनुरूप हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि  एक धर्म विशेष में विश्वास करने वालों को समाप्त कर कश्मीर की जनसांख्यिकी संरचना बिगाडऩे का प्रयास किया जा रहा है। खान ने अपने ट्वीट के अंत में पूछा है क्या दुनिया यह सब देखती रहेगी और वैसे ही तुष्टिकरण करती  रहेगी जैसा हिटलर का म्यूनिक में किया गया था?

 

यह भी पढ़ें:

रूस ने नरेन्द्र मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा

रूस ने अपने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान सेंट एंड्रयू द अपास्टल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया है।

12/04/2019

मानकों पर खरा नहीं उतरने के कारण ब्लैक लिस्ट में पाकिस्तान

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स एशिया-पैसिफिक ग्रुप ने पाकिस्तान को उसके मानकों पर खरा नहीं उतरने के कारण ब्लैक लिस्ट कर दिया है।

23/08/2019

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा, राफेल शस्त्र पूजा करने में कुछ गलत नहीं

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के राफेल शस्त्र पूजा करने पर कहा कि इसमें कुछ गलत नहीं है। यह धर्म के अनुसार है।

11/10/2019

न्यूयॉर्क के एक शॉपिंग सेंटर में फायरिंग, 4 लोगों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक न्यूयॉर्क के एक शॉपिंग सेंटर में फायरिंग हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए

12/10/2019

नवाज शरीफ की सेहत बिगड़ी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत बिगड़न गई है। डॉक्टरों ने कहा कि नवाज शरीफ का इलाज देश में ही संभव है।

26/10/2019

चीन ने नक्शे में जम्मू-कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश को माना भारत का हिस्सा

चीन बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव के दूसरे समिट में नक्शा प्रदर्शित कर रहा था, जिसमें चीन ने पूरे जम्मू-कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश को भारत का हिस्सा दिखाया है।

26/04/2019

कनाडा में भूकंप के झटके

कनाडा के पश्चिमी समुद्र तट पर बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप के झटके आज तड़के 3:25 बजे महसूस किये गये और इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई।

25/12/2019