Dainik Navajyoti Logo
Saturday 7th of December 2019
 
दुनिया

RSS पहले भारत के मुसलमानों का दमन करेगा, फिर पाकिस्तान को निशाना बनाएगा: इमरान

Sunday, August 11, 2019 17:05 PM
इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर के परिप्रेक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचारधारा की तुलना नाजी सोच से करते हुये आरोप लगाया है कि यह पहले भारत के मुसलमानों का दमन करेगी और बाद में पाकिस्तान को निशाना बनायेगी। खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मुझे डर है कि नाजियों की आर्य श्रेष्ठता की  तरह ही हिंदू श्रेष्ठता की आरएसएस की विचारधारा कश्मीर तक सीमित नहीं  रहेगी। इससे भारत में मुसलमानों का दमन होगा और अंतत: पाकिस्तान को निशाना बनाया जायेगा।

खान ने जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के पिछले सप्ताह लिये गये फैसलों को हिटलर के लेबंसरॉम का हिंदू श्रेष्ठतावादी संस्करण  बताया, जिसमें जर्मनों की बढ़ती आबादी के लिए भूभाग पर कब्जा किया गया था। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कश्मीर में अत्याचार और नरसंहार हो रहा है व यह आरएसएस की नाजीवादी विचाराधार के अनुरूप हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि  एक धर्म विशेष में विश्वास करने वालों को समाप्त कर कश्मीर की जनसांख्यिकी संरचना बिगाडऩे का प्रयास किया जा रहा है। खान ने अपने ट्वीट के अंत में पूछा है क्या दुनिया यह सब देखती रहेगी और वैसे ही तुष्टिकरण करती  रहेगी जैसा हिटलर का म्यूनिक में किया गया था?

 

यह भी पढ़ें:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का विवादित बयान, कश्मीर मामले पर मध्यस्थता को तैयार

अमेरिकी प्रशासन ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्था से संबंधित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादास्पद बयान के कुछ ही घंटों बाद ट्रंप की गलती सुधारते हुए कहा है कि 'कश्मीर दोनों देशों का द्विपक्षीय मुद्दा है।

23/07/2019

मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने से शांति की उम्मीद : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत के आम चुनावों में अगर भारतीय जनता पार्टी की जीत होती है और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति की उम्मीद बेहतर होगी।

10/04/2019

पाकिस्तान सेना ने की नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी

पाकिस्तान के सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर अंधाधुंध गोलीबारी की।

18/09/2019

कोलंबो में एक और धमाका, इमरजेंसी लागू, मृतकों में 6 भारतीय

कोलंबो में सोमवार दोपहर बम डिफ्यूज करते वक्त एक और धमाका हुआ। ब्लास्ट सेंट एंथोनी चर्च के पास हुआ, जहां रविवार को भी आतंकियों ने धमाका किया था।

23/04/2019

मोदी ने की मलेशिया के पीएम से मुलाकात, जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का उठाया मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ बैठक के दौरान विवादास्पद कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा उठाया।

05/09/2019

इमरान खान दे रहे भाषण, लगे बलूचिस्तान के पक्ष में नारे

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हुए है। इमरान एक सभागार में पाकिस्तानी मूल के अमेरिकियों की विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

22/07/2019

तुर्की ने बगदादी की बहन और परिजनों को किया गिरफ्तार

तुर्की के अधिकारियों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट प्रमुख अबू बकर बगदादी की बड़ी बहन और उसके परिवार के सदस्यों को उत्तरी सीरिया में गिरफ्तार कर लिया है। तुर्की के वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी मिली है।

05/11/2019