Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of January 2020
 
दुनिया

अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं, भारत और पाकिस्तान संयम बरतें

Friday, August 09, 2019 16:05 PM
मोर्गन ओर्टागस (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। कश्मीर में अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। भारत और पाकिस्तान संयम बरते। अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने कहा कि अमेरिका की नीति रही है कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच एक द्विपक्षीय मुद्दा है, दोनों देशों को ही इस मुद्दे पर बातचीत को लेकर फैसला करना है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता का समर्थन करता है।
 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान भारत के साथ तनाव कम करे : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फोन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भारत के साथ तनाव कम करने को लेकर चर्चा की।

17/08/2019

कांग्रेस के परिवार को जमीन चाहिए तो हरियाणा, कांग्रेस को जमीन चाहिए तो हरियाणा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हम पाकिस्तान को पानी जाने नहीं देंगे और नशा को आने नहीं देंगे।

19/10/2019

पूरी दुनिया का आतंकवाद के खिलाफ एकमत और एकजुट होना अनिवार्य है: नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी पंचायत में कहा कि पूरी दुनिया का आतंकवाद के खिलाफ एकमत और एकजुट होना अनिवार्य है, क्योंकि आतंकवाद के नाम पर विभाजित विश्व संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांतों को ठेस पहुंचा रहा है।

27/09/2019

अमेरिकी सरकार का एच-1 बी वीजा पर बयान, कैंप लगाने नहीं है कोई योजना

अमेरिकी सरकार ने एच-1 बी वीजा पर बयान देते हुए कहा कि उसके पास उन देशों के लिए एच-1 बी वर्क वीजा पर कैंप लगाने की कोई योजना नहीं है, जो विदेशी कंपनियों को स्थानीय स्तर पर डेटा स्टोर करने के लिए मजबूर करते हैं।

22/06/2019

जापान में मूसलाधार बारिश के कारण तीन लोगों की मौत

जापान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। भारी बारिश के बाद जापान के सागा प्रांत में बाढ़ में एक आदमी की गाड़ी बह गई, जिसमें उसकी मौत हो गई।

28/08/2019

इमरान खान ने भारत के खिलाफ पोस्ट किया वीडियो

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के खिलाफ फेक पोस्ट करते रहते है। खान ने अपने ट्विटर पर कई वीडियो पोस्ट कर ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में भारतीय पुलिस की मुस्लिमों के खिलाफ कार्रवाई।

04/01/2020

पाकिस्तान ने मसूद की विदेश यात्रा पर लगाई रोक, सम्पत्ति सील करने के आदेश

पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र की ओर से वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने के बाद उसकी विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है और उसकी संपत्तियों को सील करने के आदेश दिये हैं।

03/05/2019