Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of January 2020
 
दुनिया

पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस के बाद अब थार एक्सप्रेस की रद्द

Friday, August 09, 2019 16:10 PM
थार एक्सप्रेस ट्रेन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस के बाद अब थार एक्सप्रेस ट्रेन को भी रद्द कर दिया है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने थार एक्सप्रेस को रद्द करने की घोषणा की है, जो पाकिस्तान के खोखरपार से भारत के मुनाबाव तक चलती है। उल्लेखनीय है कि गुुरुवार को पाकिस्तान ने थार एक्सप्रेस को रद्द कर दिया था, जिसे लेने के लिए भारतीय रेलवे ने ड्राइवर और स्टाफ भेजा।

यह भी पढ़ें:

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को EU संसद से भी झटका, सांसदों ने कहा- चांद से नहीं आते आतंकी

कश्मीर के मुद्दे के अंतरराष्ट्रीयकरण करने के पाकिस्तान के प्रयासों को एक और झटका लगा है। यूरोपियन यूनियन की संसद ने भारत और पाकिस्तान को इस मुद्दे पर सीधे एक दूसरे से बात करने की सलाह दी है ताकि मुद्दे का हल शांतिपूर्ण तरीके से किया जा सके।

18/09/2019

बिल गेट्स बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर बिल गेट्स फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। इससे पहले अमेजन के सीईओर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे।

16/11/2019

पाकिस्तान जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा

पाकिस्तान भारतीय राजनयिकों को देश के कानूनों के अनुरूप उसकी जेल में बंद भारत के नागरिक कुलभूषण जाधव से देश के कानूनों के अनुसार मिलने की अनुमति देगा।

19/07/2019

पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में मेहमानों को लौटाया, दी धमकी

भारतीय दूतावास में इफ्तार पार्टी रखी गई, जिसमें पाक प्रशासन ने मेहमानों को जाने से रोक दिया। पाकिस्तानी एजेंसियों ने होटल सेरेना में आयोजित इफ्तार पार्टी में आने वाले सैकड़ों मेहमानों को वापस भेज दिया।

02/06/2019

हांगकांग में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 79 घायल

हांग कांग में पुलिस और प्रत्यर्पण कानून में प्रस्तावित संशोधन का विरोध कर रहे आंदोलनकारियों के बीच झड़प में कम से कम 79 लोग घायल हो गये।

13/06/2019

पाकिस्तान कोविंद के लिए नहीं खोलेगा एयर स्पेस

पाकिस्तान ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विमान उसके हवाई क्षेत्र से गुजरने देने का भारत का आग्रह ठुकरा दिया।

08/09/2019

जापान सम्राट से मिले ट्रम्प, बने पहले विदेशी नेता

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को जापान के नए सम्राट नारुहितो से मुलाकात कर पहले विदेशी नेता बनकर इतिहास रच दिया।

28/05/2019