Dainik Navajyoti Logo
Friday 6th of December 2019
 
दुनिया

पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस के बाद अब थार एक्सप्रेस की रद्द

Friday, August 09, 2019 16:10 PM
थार एक्सप्रेस ट्रेन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस के बाद अब थार एक्सप्रेस ट्रेन को भी रद्द कर दिया है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने थार एक्सप्रेस को रद्द करने की घोषणा की है, जो पाकिस्तान के खोखरपार से भारत के मुनाबाव तक चलती है। उल्लेखनीय है कि गुुरुवार को पाकिस्तान ने थार एक्सप्रेस को रद्द कर दिया था, जिसे लेने के लिए भारतीय रेलवे ने ड्राइवर और स्टाफ भेजा।

यह भी पढ़ें:

कैरिकॉम देशों के साथ भारत की भागीदारी को बढ़ाना है लक्ष्य : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैरेबियाई देशों के साथ भारत के ऐतिहासिक और मधुर संबंधों को को नयी ऊंचाईयां प्रदान करते हुए कैरिकॉम देशों में सामुदायिक विकास परियोजनाओं के लिए 1.4 करोड़ डॉलर अनुदान देने तथा इसके अलावा सौर, नवीकरणीय ऊर्जा और जलवायु परिवर्तन संबंधित परियोजनाओं के लिए 15 करोड़ डॉलर ऋण देने की घोषणा की है।

26/09/2019

इस्लामिक बैंक का मालिक 1,500 करोड़ की ठगी कर भागा दुबई

इस्लामिक बैंक चलाने वाले मोहम्मद मंसूर खान लोगों को 1,500 करोड़ रुपये का चूना लगाकर फरार हो गया। वह आई मॉनेटरी अडवाइजरी के नाम से इस्लामिक बैंक चलाता था।

14/06/2019

मोदी और आबे ने आपसी रिश्तों को मजबूत करने को लेकर की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने क्षेत्रीय समग्र आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) के मुद्दे पर महत्वपूर्ण बैठक शुरू होने से पहले सोमवार को द्विपक्षीय बैठक की और आपसी रिश्तों को सुदृढ़ करने के मुद्दे पर चर्चा की। दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर भी अन्य लोगों के साथ उपस्थित थे।

04/11/2019

ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू होनी चाहिए : वॉरेन

अमेरिकी सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन ने कहा है कि विशेष वकील रॉबर्ट मूलर की रिपोर्ट इतनी गंभीर है कि प्रतिनिधि सभा को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ तत्काल महाभियोग की कार्यवाही शुरू करनी चाहिए।

20/04/2019

पाकिस्तान में नींबू की कीमत 400 रुपए किलो

पाकिस्‍तानी रुपया डॉलर के मुकाबले अब तक के सबसे निचले स्‍तर पर पहुंच चुका है। इससे खाने-पीने की चीजों की कीमत बढ़ गई है।

18/05/2019

सऊदी अरब में तेल संयंत्रों पर हमले की जांच में मदद करेगा फ्रांस

सऊदी अरब के अरामको तेल संयंत्रों पर हुए हमले की जांच में शामिल होने के आमंत्रण के बाद फ्रांस ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने बुधवार को सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से फोन पर बात की।

18/09/2019

अमेरिका के टैक्सास में गोलीबारी, 18 लोगों की मौत

अमेरिका के टेक्सास के एल पासो शहर में वॉलमार्ट सिलो विस्ता मॉल में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गयी और अन्य 26 लोग घायल हो गए हैं।

04/08/2019