Dainik Navajyoti Logo
Friday 6th of December 2019
 
दुनिया

पाकिस्तान ने बंद किया एयरस्पेस

Thursday, August 08, 2019 14:55 PM
इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने एयरस्पेस बंद कर दिया है। पाकिस्तान ने अपने एयर स्पेस के एक कॉरिडोर को बंद कर दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते समाप्त कर दिए थे।

बता दें कि पाकिस्तान ने इससे पहले भी अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था, जिसे कुछ समय पहले ही खोला गया था। एयरस्पेस बंद होने से भारत की विदेशी उड़ानों को अब अधिक समय लगेगा।
 

यह भी पढ़ें:

तेल संयंत्रों पर हमले के बाद सऊदी अरब ने की तेल उत्पादन में 50 प्रतिशत कटौती

सऊदी अरब ने अरामको के दो तेल संयंत्रों पर हुए ड्रोन हमलों के बाद तेल और गैस उत्पादन में 50 प्रतिशत की कटौती की है। सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुलाजिज बिन सलमान ने बताया कि ड्रोन हमले के कारण कच्चे तेल के उत्पादन में एक दिन में 57 लाख बैरल यानी लगभग 50 प्रतिशत की कटौती हुई है।

15/09/2019

पाकिस्तान में नम्रता की हत्या से पहले हुआ दुष्कर्म, अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

पाकिस्तान के बीबी आसीफा डेंटल कॉलेज में भारतीय मूल की छात्रा नम्रता कुमारी की रहस्मयी मौत का खुलासा करते हुए सीएमसीएच की ओर से जारी अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या से पहले यौन शोषण की बात कही गई है।

07/11/2019

जापान सम्राट से मिले ट्रम्प, बने पहले विदेशी नेता

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को जापान के नए सम्राट नारुहितो से मुलाकात कर पहले विदेशी नेता बनकर इतिहास रच दिया।

28/05/2019

मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से नहीं जाने देगा पाक

पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जर्मनी दौरे के लिए उनके विमान के अपने हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है।

19/09/2019

पाकिस्तान की धमकी, जो देश भारत के साथ हैं उन्हें मिसाइलें मार गिराएंगी

पाकिस्तान के मंत्री ने कश्मीर मामले पर युद्ध की धमकी दी है। कश्मीर और गिलगिट बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने कहा कि कश्मीर मामले पर जो देश भारत के साथ है, उन्हें हम अपना दुश्मन मानेंगे और अगर युद्ध की स्थिति बनी तो हमारी मिसाइलें उन्हें मार गिराएंगी।

30/10/2019

फैक्ट्री में लगी आग, चार की मौत

चीन के फुजियान प्रांत में एक फैक्ट्री में आग लग जाने के कारण चार लोगों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य लोग जख्मी हो गये।

20/10/2019

ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू होनी चाहिए : वॉरेन

अमेरिकी सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन ने कहा है कि विशेष वकील रॉबर्ट मूलर की रिपोर्ट इतनी गंभीर है कि प्रतिनिधि सभा को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ तत्काल महाभियोग की कार्यवाही शुरू करनी चाहिए।

20/04/2019