Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of January 2020
 
दुनिया

पाकिस्तान ने बंद किया एयरस्पेस

Thursday, August 08, 2019 14:55 PM
इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने एयरस्पेस बंद कर दिया है। पाकिस्तान ने अपने एयर स्पेस के एक कॉरिडोर को बंद कर दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते समाप्त कर दिए थे।

बता दें कि पाकिस्तान ने इससे पहले भी अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था, जिसे कुछ समय पहले ही खोला गया था। एयरस्पेस बंद होने से भारत की विदेशी उड़ानों को अब अधिक समय लगेगा।
 

यह भी पढ़ें:

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी का इस्तीफा, प्रदर्शनकारियों ने मनाईं खुशियां

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी ने लगभग दो सप्ताह तक अपनी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की लहर के बीच पद से इस्तीफे की घोषणा की। जैसे ही प्रधानमंत्री साद हरीरी ने अपने इस्तीफे की घोषणा की, बेरुत में प्रदर्शनकारियों ने खुशियां मनाईं और लेबनान का झंडा लहराया।

30/10/2019

कोलंबो में एक और धमाका, इमरजेंसी लागू, मृतकों में 6 भारतीय

कोलंबो में सोमवार दोपहर बम डिफ्यूज करते वक्त एक और धमाका हुआ। ब्लास्ट सेंट एंथोनी चर्च के पास हुआ, जहां रविवार को भी आतंकियों ने धमाका किया था।

23/04/2019

जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का किया उल्लंघन : आईसीजे

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने कहा है कि कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया है। न्यायाधीश अब्दुलकावी युसूफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को यह जानकारी दी है।

31/10/2019

चीनी लड़के पाकिस्तानी लड़कियों से शादी कर देह व्यापार में धकेल रहे

चीन के लड़के पाकिस्तानी लड़कियों से शादी कर उनसे देह व्यापार करा रहे हैं। पाकिस्तान में काम करने वाले चीन के लड़के मैचमेकिंग के जरिए गरीब लड़कियों से शादी करते हैं।

07/05/2019

बेटी के बेहतर भविष्य के लिए नदी के रास्ते ले रहे थे अमेरिका में शरण, डूबने से हुई मौत

अमेरिका-मेक्सिको बोर्डर पर अल-सल्वाडोर के रहने वाले ऑस्कर अलबर्टो मार्टिनेज और उसकी बच्ची की नदी में डूबने से मौत हो गई।

27/06/2019

मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले में फैसला 17 को, नए अभियोग दल की दलीलें पूरी

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले में इस्लामाबाद स्थित एक विशेष अदालत 17 दिसंबर को फैसला सुनाएगी। विशेष अदालत ने सरकार की नए अभियोग दल की दलीलें सुनने के बाद गुरुवार को कहा इस मामले में निर्णय 17 दिसंबर को सुनाया जाएगा।

06/12/2019

श्रीलंका में आठ मुस्लिम अफसरों ने दिया इस्तीफा

श्रीलंका में आठ मुस्लिम अफसरों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने चरमपंथियों के समर्थन करने का आरोप झेल रहे उद्योग मंत्री के समर्थन में इस्तीफा दिया है।

04/06/2019