Dainik Navajyoti Logo
Friday 6th of December 2019
 
दुनिया

हाफिज सईद दोषी करार

Wednesday, August 07, 2019 16:15 PM
हाफिज सईद (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने दोषी करार दिया है। पाकिस्तानी मीडिया की ओर से दावा किया जा रहा है कि सईद से जुड़ा मामला पाकिस्तान के गुजरात में शिफ्ट कर दिया गया है।

सईद को काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने गिरफ्तार किया था। उसे मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था।
 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने कहा, दुनिया पाकिस्तान की बात नहीं सुनती, भारत की सुनती है

पाकिस्तान के गृह मंत्री ब्रिगेडियर एजाज अहमद ने जम्मू-कश्मीर मामले पर कहा कि दुनिया में पाकिस्तान की बात कोई सुन नहीं रहा है।

12/09/2019

आतंकवाद के वित्त पोषण को रोकने में विफल रहा पाकिस्तान : एफएटीएफ

अंतरसरकारी संगठन वित्तीय कार्रवाई कार्य दल ने आतंकवाद के वित्त पोषण के खतरे को रोकने के लिए पाकिस्तान द्वारा कार्ययोजना को पूरा नहीं करने को लेकर गहरी चिंता जताई है।

22/06/2019

अफगानिस्तान में 36 आतंकवादियों ने किया आत्मसमर्पण

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में 36 आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया है। प्रांतीय सरकार ने रविवार को यह जानकारी दी है। सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार इस्लामिक स्टेट के 32 आतंकवादियों और तालिबान के 4 आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

10/11/2019

अमेरिका ने चीन पर लगाया मुद्रा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप

अमेरिका ने चीन पर मुद्रा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। अमेरिका ने को आधिकारिक तौर पर चीन को मुद्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाला देश घोषित किया है।

06/08/2019

मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने से शांति की उम्मीद : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत के आम चुनावों में अगर भारतीय जनता पार्टी की जीत होती है और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति की उम्मीद बेहतर होगी।

10/04/2019

व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी, एक की मौत

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निवास स्थान व्हाइट हाउस के पास हुई गोलीबारी में कम से कम एक व्यक्ति मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गये।

20/09/2019

महिंदा राजपक्षे बने श्रीलंका के प्रधानमंत्री

पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने गुरुवार को श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली। गत शनिवार को श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार एवं महिंदा के अनुज गोताबाया राजपक्षे की जीत हुई थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने इस्तीफा देने की घोषणा की थी।

22/11/2019