Dainik Navajyoti Logo
Friday 13th of December 2019
 
दुनिया

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मोदी के साथ शेयर की सेल्फी

Saturday, June 29, 2019 16:15 PM

ओसाका। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जापान के ओसाका में जी 20 शिखर सम्मेलन से इतर कई देशों के राष्ट्र प्रमुखों से मुलाकात का सिलसिला जारी है और इसी तरह के एक मौके को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बेहद खास बनाते हुए ऐलान कर दिया कि भारतीय प्रधानमंत्री बहुत अच्छे हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को श्री मोदी के साथ सेल्फी ली और उन्होंने उसे कितने अच्छे हैं मोदी के कैप्शन से ट्विटर पर पोस्ट की। स्कॉट ने अपनी टूटी-फूटी हिन्दी में कहा कि कितना अच्छा है मोदी।

इस सेल्फी को सोशल मीडिया पर बहुत पंसद किया जा रहा है। दोनों नेताओं की खुलकर हंसते हुए सेल्फी है। इस मोदी ने शनिवार को  ब्राजील और इंडोनेशिया के राष्ट्रपती से मुलाकात की। उन्होंने  पिछले दो दिनों के दौरान अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के  प्रधानमंत्री शिंजे आबे और चीन के नेता शी जिनङ्क्षपग समेत विश्व के कई प्रमुख  नेताओं से मुलाकात की है तथा उनके साथ द्विपक्षीय अथवा बहुपक्षीय बातचीत  की है।
 

यह भी पढ़ें:

न्यूयॉर्क के एक शॉपिंग सेंटर में फायरिंग, 4 लोगों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक न्यूयॉर्क के एक शॉपिंग सेंटर में फायरिंग हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए

12/10/2019

सामने खड़े अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, स्कूली छात्र ने पीछे बैठे साथी से पूछा- कौन हैं बेजोस?

जेफ बेजोस भले ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स हों, लेकिन अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन के एक हाई स्कूल के छात्र के लिए अमेजन के सीईओ सिर्फ एक साधारण व्यक्ति की तरह ही हैं और अगर वह उसके सामने ही हैं, तो छात्र के लिए यह आश्चर्य की कोई बड़ी बात नहीं है।

22/10/2019

इमरान के विमान की न्यूयॉर्क में आपात लैंडिंग

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में भाग लेने के बाद अमेरिका यात्रा से स्वदेश लौट रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विमान को तकनीकी खराबी आने के कारण आपात लैंडिंग करानी पड़ी।

28/09/2019

अमेरिका में नदी में गिरा विमान, सभी यात्री सुरक्षित

अमेरिका के फ्लोरिडा में जॉक्सनविले के नजदीक लैंडिंग के दौरान बोइंग विमान 737 फिसलकर सेंट जॉन्स नदी में जा गिरा।

04/05/2019

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव में आई कमी : ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव में कमी आई है और वह शीघ्र ही दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से मिलने वाले हैं।

17/09/2019

तुर्की ने बगदादी की बहन और परिजनों को किया गिरफ्तार

तुर्की के अधिकारियों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट प्रमुख अबू बकर बगदादी की बड़ी बहन और उसके परिवार के सदस्यों को उत्तरी सीरिया में गिरफ्तार कर लिया है। तुर्की के वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी मिली है।

05/11/2019

हांगकांग प्रदर्शनकारियों के पक्ष में अमेरिकी संसद ने पारित किया बिल

अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेन्टेटिव्स ने हांगकांग में लोकतंत्र की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों के समर्थन में एक अधिनियम पारित किया है।

16/10/2019