Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
दुनिया

बिल गेट्स-मेलिंडा ने शादी के 27 साल बाद तलाक की घोषणा की, साथ मिलकर करते रहेंगे परोपकार के काम

Tuesday, May 04, 2021 11:30 AM
बिल गेट्स और मेलिंडा (फाइल फोटो)

सिएटल। विश्व के सबसे अधिक अमीर एवं माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने अपने वैवाहिक जीवन के 27 साल गुजारने के बाद तलाक लेने की घोषणा की है। गेट्स दंपती दांपत्य सूत्र से अलग होने के बावजूद दुनिया के सबसे बड़े निजी चैरिटेबल फाउंडेशन बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के मिलकर काम करते रहेंगे।

दंपती ने ट्विटर पर जारी अपने बयान में कहा कि वे अपने फाउंडेशन के लिए एक साथ काम करते रहेंगे, लेकिन हमें नहीं लगता कि एक दपंती के रूप में हम जीवन के आगामी समय में साथ रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम अब जीवन के एक नए दौर में प्रवेश कर रहे हैं और ऐसे में परिवार के लिए निजता अपरिहार्य है।

उन्होंने कहा कि हमने तीन बच्चों की परवरिश की है और एक ऐसी संस्था को आकार दिया है, जो दुनियाभर में लोगों को स्वस्थ एवं बेहतर जीवन जीने में सक्षम बनाने के लिए काम करती है। उल्लेखनीय है बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी कुल संपत्ति 100 अरब डॉलर से अधिक है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस: दुनियाभर में अबतक 8.87 लाख से ज्यादा की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 2.73 करोड़ के पार

विश्व में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 2.73 करोड़ से अधिक हो गई है और 8.87 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है। भारत ब्राजील को पीछे छोड़ कर दुनिया का दूसरा सर्वाधिक प्रभावित होने वाला देश बन गया है।

07/09/2020

छोटे कद के लोग इस स्पेशल ग्लास से भीड़ में खड़े होकर देख सकेंगे आगे का नजारा

छोटे कद के लोगों को भीड़ में कम लंबाई होने के कारण आग खड़े लंबे कद के लोगों के कारण वहां हो रही घटना को देख नहीं पाते थे।

11/06/2019

कोलंबो में एक और धमाका, इमरजेंसी लागू, मृतकों में 6 भारतीय

कोलंबो में सोमवार दोपहर बम डिफ्यूज करते वक्त एक और धमाका हुआ। ब्लास्ट सेंट एंथोनी चर्च के पास हुआ, जहां रविवार को भी आतंकियों ने धमाका किया था।

23/04/2019

नोबेल पुरस्कार-2020 के लिए विजेता नामों का कल से होगा ऐलान, सबसे पहले चिकित्सा क्षेत्र के लिए घोषणा

नोबेल पुरस्कार हर साल अद्वितीय कार्य करने वाले लोगों और संस्थाओं को दिया जाता है। यह पुरस्कार शांति, साहित्य, भौतिकी, केमिस्ट्री, मेडिसिन और अर्थशास्त्र के क्षेत्र में दिया जाता है। साल 2020 के नोबेल पुरस्कारों की 6 श्रेणियों के लिए विजेता नामों की घोषणा 5 अक्टूबर से शुरू होगी।

04/10/2020

दुनिया में 11.94 करोड़ लोगों को कोरोना

दुनिया में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमितों की संख्या 11.94 करोड़ से अधिक हो गयी है, जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्या 26.47 लाख से अधिक हो गयी है।

14/03/2021

भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के भारत आने का रास्ता साफ, डोमिनिका सरकार ने घोषित किया अवैध अप्रवासी

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का आरोपी और भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी को एक और बड़ा झटका लगा है। डोमिनिका की सरकार ने मेहुल चोकसी को अवैध अप्रवासी घोषित किया है। डोमिनिका के राष्ट्रीय सुरक्षा और गृह मामलों के मंत्री रेबर्न ब्लैकमूर ने पुलिस प्रमुख को आदेश जारी किया है कि चोकसी को देश से बाहर करने के लिए कानून के मुताबिक जल्द से जल्द कदम उठाए जाएं।

11/06/2021

विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.59 करोड़ के पार, 8.61 लाख की मौत

विश्व में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 2.59 करोड़ के पार हो गयी है। इस महामारी की चपेट में आने से अब तक 8.61 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

03/09/2020