Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
दुनिया

फाइजर ने मोदी सरकार से वैक्सीन को जल्द मंजूरी देने की मांग की, 517 करोड़ रुपए की दवाइयां भी दान की

Monday, May 03, 2021 17:20 PM
सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली। अमेरिकी दवा और वैक्सीन कंपनी फाइजर ने महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत को 7 करोड़ डॉलर (करीब 517 करोड़ रुपए) की दवाइयां दान की हैं। कंपनी के उएड अल्बर्ट बोर्ला ने यह जानकारी दी है। बोर्ला ने भारत सरकार से एक अपील भी की है। बोर्ला के मुताबिक भारत को फाइजर वैक्सीन को अप्रूवल के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया तेजी से पूरी करनी चाहिए। अमेरिका समेत दुनिया के कई अमीर देशों में फाइजर की वैक्सीन इस्तेमाल की जा रही है। बोर्ला ने सोशल मीडिया पर एक प्रोग्राम के दौरान कहा कि वैक्सीन अप्रूवल प्रॉसेस के बारे में उनकी भारत सरकार से बातचीत जारी है। इसी दौरान उन्होंने बताया कि कंपनी ने भारत को महामारी से निपटने के लिए 7 करोड़ डॉलर की दवाइयां दान की हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर, अबतक 64 हजार से ज्यादा लोगों की ली जान

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब विश्व के अधिकतर देशों (205 देशों और क्षेत्रों) में फैल चुके इस संक्रमण के कारण 64774 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 2.03 लाख लोग इससे संक्रमित हुए हैं, जबकि विश्वभर में अब तक 2.47 लाख लोग इस वायरस से ठीक हुए हैं।

05/04/2020

ब्रिटेन में शोधकर्ताओं ने सरकार को दिया प्रस्ताव, पिज्जा खाने पर चले 4 घंटे पैदल

लोबौरो यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने सरकार को एक प्रस्ताव दिया है, जिसमें मोटापा कम करने खाने-पीने की चीजों के पैकेट पर कैलोरी चार्ट लगाने के लिए कहा गया है।

13/12/2019

नोबेल पुरस्कार-2020: इस साल अमेरिकी कवयित्री लुईस ग्लुक को मिलेगा साहित्य का नोबेल

इस वर्ष का साहित्य का नोबेल पुरस्कार अमेरिकी कवि लुईस ग्लूक को दिया जाएगा। उन्हें यह पुरस्कार उनकी अचूक काव्यात्मक आवाज़ जो खूबसूरती के साथ व्यक्तिगत अस्तित्व को सार्वभौमिक बनाती है, के लिए दिया जाएगा।

08/10/2020

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले लगवाई थी चीन की कोरोना वैक्सीन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कोरोना हो गया है। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. फैसल सुल्तान ने प्रधानमंत्री के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की।

20/03/2021

ट्रंप को जंग से रोकने के लिए अमेरिकी संसद में होगी वोटिंग

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव जारी है। दोनों देशों के बीच जंग के हालात बने हुए हैं। इस बीच जंग होने से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रोकने के लिए अमेरिकी संसद में वोटिंग होगी।

09/01/2020

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को किया गिरफ्तार

आंतकी हाफिज सईद को लाहौर में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था।

17/07/2019

पाकिस्तान में ट्रेन में विस्फोट, 65 लोगों की मौत, 30 से अधिक घायल

पाकिस्तान के लियाकत पुर क्षेत्र में रावलपींडी जा रही तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से करीब 65 यात्रियों की मौत हो गई और 30 से अधिक अन्य झुलस गए।

31/10/2019