Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
दुनिया

अमेरिका: इंडियानापोलिस शहर में एयरपोर्ट के पास फायरिंग में 8 लोगों की मौत, कई घायल

Friday, April 16, 2021 17:55 PM
एयरपोर्ट के पास फायरिंग में 8 लोगों की मौत।

वाशिंगटन। अमेरिका में इंडियानापोलिस शहर के फेडएक्स कार्यालय में गुरुवार देर रात अज्ञात हमलावर की गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई। डब्ल्यूआरटीवी ने पुलिस प्रवक्ता जीने कुक के हवाले से बताया कि जिस व्यक्ति ने गोलीबारी की थी, उसने भी बाद में आत्महत्या कर ली। इंडियानापोलिस के पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, इस घटना में कई लोग घायल भी हुए, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। उनमें से कम से कम एक की हालत गंभीर है।

इस बीच फेडएक्स ने एक बयान जारी कर कहा कि उसे इंडियानापोलिस कार्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना के बारे में पता चला है। कंपनी ने कहा कि हम इंडियानापोलिस हवाई अड्डे के पास हमारे फेडएक्स ग्राउंड कार्यालय में दुखद गोलीबारी के बारे में जानते हैं। सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हमारी संवेदनाएं सभी प्रभावितों के साथ हैं। हम घटना के बारे अधिक जानकारी इकट्ठा करने के लिए काम कर रहे हैं और जांच अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारत को मिला हैदराबाद निजाम की रकम पर हक, ब्रिटेन में हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

ब्रिटेन के एक हाईकोर्ट ने हैदराबाद के निजाम के 3.5 करोड़ पाउंड करीब 3 अरब 8 करोड़ 40 लाख रुपए के फंड को लेकर दशकों से चल रहे मामले में बुधवार को भारत के पक्ष में फैसला सुनाया।

03/10/2019

वियतनाम में मंदिर के काम के दौरान मिला शिवलिंग

वियतनाम में एएसआई को एक शिवलिंग मिला है। यह शिवलिंग माई सोन मंदिर में काम के दौरान मिला है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तस्वीरों को साथ साझा किया है।

28/05/2020

दुनिया में कोरोना: संक्रमितों का आंकड़ा 14.14 करोड़ के पार, 30.19 लाख से ज्यादा लोगों की गई जान

दुनिया में कोरोना महामारी ने विकराल रूप ले लिया है। इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से अब तक 30.19 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14.14 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 3 करोड़ 16 लाख के पार हो गई है जबकि 5 लाख 67 हजार 217 मरीजों की मौत हो चुकी है।

19/04/2021

नाइजीरिया में नरसंहार, खेतों में काम कर रहे 110 लोगों की हथियारबंद लोगों ने की हत्या

नाइजीरिया में कम से कम 110 लोगों की सामूहिक हत्या का मामला सामने आया है, जिनमें अधिकर किसान शामिल हैं। अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार संघर्ष-प्रभावित बोर्नो राज्य की राजधानी माइदुगुरी के समीप जेरे स्थानीय सरकारी क्षेत्र में शनिवार की दोपहर कोशोबे गांव और अन्य ग्रामीण इलाकों में लोगों की सामूहिक हत्या की गई।

01/12/2020

अमेरिका के कड़े रुख में नहीं होगा परिवर्तन : बोल्टन

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भले ही ईरान से बातचीत करने की इच्छा व्यक्त की है, लेकिन तेहरान के खिलाफ अमेरिका के कड़े रुख में कोई परिवर्तन नहीं आएगा।

28/08/2019

मॉडर्ना का दावा- हमारी वैक्सीन 12 से 17 साल के बच्चों पर भी प्रभावी, इस्तेमाल की मांगेंगे मंजूरी

कोरोना के संकट काल में बच्चों से जुड़ी एक राहत वाली खबर आ रही है। वैक्सीन बनाने वाली दवा कंपनी मॉडर्ना ने अपनी वैक्सीन के बच्चों पर हुए दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल के नतीजे घोषित किए हैं। कंपनी ने दावा किया है कि उसकी वैक्सीन 12 से 17 वर्ष की आयु वाले बच्चों पर 100 फीसदी प्रभावी है।

26/05/2021

सउदी अरब में एस्ट्राजेनेका और मॉडर्ना की वैक्सीन को मंजूरी, ब्रिटेन में 40 लाख से ज्यादा को लगाया टीका

सउदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ब्रिटेन की स्वीडिश कंपनी एस्ट्राजेनेका और अमेरिकी कंपनी मॉडर्ना की वैक्सीन को देश में कोरोना के खिलाफ उपयोग करने की मंजूरी दे दी। मंत्रालय ने ट्विटर पर यह जानकारी दी।

19/01/2021