Dainik Navajyoti Logo
Sunday 16th of May 2021
 
दुनिया

बांग्लादेश में 5 अप्रैल से 7 दिन का लॉकडाउन, उद्योगों को रोटेशन के आधार पर संचालित करने की इजाजत

Saturday, April 03, 2021 15:25 PM
फाइल फोटो।

ढाका। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर बांग्लादेश की सरकार ने 7 दिन का लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की है। यह लॉकडाउन 5 अप्रैल से प्रभावी होगा। बांग्लादेश के सार्वजनिक प्रशासन राज्य मंत्री फरहाद हुसैन ने बताया कि सभी दफ्तर और अदालतें लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगी, लेकिन उद्योगों तथा मिलों को रोटेशन के आधार पर संचालित करने की इजाजत होगी।

बता दें कि बांग्लादेश में पिछले 24  घंटों के दौरान कोविड-19 से 50 लोगों की मौत हुई और मृतकों की संख्या बढ़कर 9155 हो गई है। यहां बुधवार को इस संक्रमण के रिकॉर्ड 5358 नए मामले दर्ज किए गए थे।  

 

यह भी पढ़ें:

म्यांमार के सैन्य शासक ने विपक्षी नेता आंग सान सू की पर लगाए नए आरोप

म्यांमार के सैन्य शासक ने विपक्षी नेता आंग सान सू के वीडियो लिंक के जरिए अदालत में पेशी के दौरान नए आरोप मढ़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सू की पर नए आरोप देश के प्राकृतिक आपदा कानून के उल्लंघन से संबंधित हैं हालांकि इस आरोप का प्रारूप अभी स्पष्ट नहीं किया गया है।

17/02/2021

अमेरिका ने पाकिस्तान को किया ब्लैकलिस्ट

अमेरिका ने धार्मिक स्वतंत्रता का उल्लंघन करने वाले देशों की ब्लैकलिस्ट जारी की है, जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है।

25/12/2019

डॉक्टरों ने खोजा जानलेवा कोरोना वायरस का नया लक्षण, नए मामलों में पैरों पर दिख रहे हैं घाव

अभी तक आप कोरोना वायरस के जिन लक्षणों के बारे में जानते थे, उनमें प्रमुख थे खांसी, बुखार, थकान, फ्लू, जुकाम या फिर कुछ एलर्जी। लेकिन अब यूरोप के डॉक्टरों ने अपने यहां कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों में कोरोना वायरस का नया लक्षण देखा है। आमतौर पर चिकनपॉक्स में पैरों पर दिखने वाला जामुनी रंग का घाव भी कोरोना संक्रमण का एक लक्षण हो सकता है।

17/04/2020

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालत नाजुक, बेटे हुसैन नवाज ने लगाया जेल में जहर देने का आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सोमवार देर रात तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस बीच नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने पूर्व प्रधानमंत्री को जेल में जहर देने की आशंका जताई है।

23/10/2019

अमेरिका में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की दौड़ में 10 से अधिक उम्मीदवार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को पद से हटाए जाने के बाद राष्ट्रपति कार्यालय इस पद के लिये कम से कम 10 उम्मीदवारों के नाम पर विचार कर रहा है।

11/09/2019

कोविड-19 से मरने वालों की संख्या हो गई 3380

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि पूरे विश्व में जानलेवा कोरोना वायरस (कोविड-19) से मरने वालों की संख्या 3380 हो गई है।

07/03/2020

अमेरिका के टेक्सास में खुलेआम गोलीबारी, अंधाधुंध फायरिंग में 1 की मौत, 4 गंभीर घायल

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में एक बंदूकधारी ने खुलेआम फायरिंग कर दी, जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए। ब्रायन शहर में पुलिस विभाग के प्रमुख एरिक बसके ने कहा कि गोलीबारी में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनहें सेंट जोसेफ अस्पताल भेजा गया।

09/04/2021