Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
दुनिया

अमेरिका में टिकटॉक ऐप पर पाबंदी लगाने के ट्रंप प्रशासन के फैसले पर लगी रोक

Tuesday, December 08, 2020 13:10 PM
सांकेतिक तस्वीर।

वाशिंगटन। अमेरिका में एक संघीय जज ने चाइनीज कंपनी बाइट डांस के वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर पाबंदी लगाने के ट्रंप प्रशासन के फैसले पर रोक लगा दी है। कोर्ट के दस्तावेज में बताया गया कि टिकटॉक ऐप पर प्रतिबंध को प्रभावी होने से रोकने से लिए प्रारंभिक निषेधाज्ञा जारी किया जाता है। इस मेमोरेंडम ओपिनियन के साथ एक ऑर्डर दिया जाएगा। जज ने कहा कि ट्रंप प्रशासन ने अपने अधिकार के पार जाकर टिकटॉक को प्रतिबंधित किया तथा इसके कार्य को मनमाना तथा डरावना करार दिया।

उल्लेखनीय है कि ट्रंप प्रशासन ने चीन सरकार द्वारा अमेरिकी नागरिकों के डाटा की चोरी करने का आरोप लगाते हुए टिकटॉक पर पाबंदी लगाने की घोषणा की थी। अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध 20 सितंबर से प्रभावी होना था, लेकिन बाद में प्रशासन ने कंपनी को अपनी सम्पत्तियों को बेच कर अमेरिका से जाने का आदेश दिया, जिसके कारण इसमें देरी हुई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ड्रग्स रखने के मामले में नेस वाडिया को जापान में 2 साल की सजा

वाडिया ग्रुप के वारिस नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान में 2 साल की सजा सुनाई गई है। जापान के सपोरो जिले की कोर्ट ने वाडिया को सजा सुनाई है।

30/04/2019

बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका की एयर स्ट्राइक, ईरान के आर्मी जनरल सुलेमानी सहित 7 की मौत

इराक के बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को रॉकेट हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के कुड्स फोर्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी सहित 7 लोग मारे गए।

03/01/2020

कोरोना की उत्पत्ति की आगे की जांच के WHO के प्रस्ताव को चीन ने किया खारिज, जताई हैरानी

चीन सरकार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए देश में आगे की जांच के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के उप निदेशक जेंग यिक्सिन ने चीन में कोविड-19 की उत्पत्ति के दूसरे चरण के अध्ययन के प्रस्ताव पर हैरानी जताते हुए इसे अभिमानी और व्यावहारिक ज्ञान के प्रति सम्मान की कमी करार दिया।

22/07/2021

दुनिया में कोरोना: 1 दिन में कोरोना से 3 लाख से अधिक नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 18.10 करोड़ के पार

विश्वभर में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 3 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए है, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18.10 करोड़ से अधिक हो गई है तथा मृतकों की संख्या 39.23 लाख हो गई है। भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 2 लाख 79 हजार 331 हो गया है, जबकि अब तक 3 लाख 96 हजार 730 लोगों की जान जा चुकी है।

28/06/2021

म्यांमार में प्रतिबंध के बावजूद बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी, पुलिस के साथ टकराव

म्यांमार में 5 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर लागू प्रतिबंधों का उल्लंघन कर मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग सैन्य तख्तापलट का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए और कई स्थानों पर उनका पुलिस के साथ टकराव हुआ। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को पानी की बौछारों का इस्तेमाल करना पड़ा।

09/02/2021

हाफिज सईद आतंकवादियों को धन उपलब्ध कराने के मामले में दोषी करार

पाकिस्तान में लाहौर की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमांइड एवं जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले में बुधवार को दोषी ठहराया।

11/12/2019

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने ली 45 हजार लोगों की जान, 9 लाख से ज्यादा संक्रमित

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि विश्वभर में घातक कोरोना वायरस कोविड 19 के प्रकोप से अबतक 900,306 लोग संक्रमित हो चुके है और करीब 45 हजार लोगों की मौत हो गयी है।

03/04/2020