Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of March 2021
 
दुनिया

कुत्ते के साथ खेलने के दौरान जो बिडेन के पैर में फ्रैक्चर, डॉक्टर ने की पुष्टि

Monday, November 30, 2020 14:35 PM
जो बिडेन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन के पैर में फ्रैक्चर हो गया है। बिडेन के डॉक्टर केविन ओकोनर ने इसकी पुष्टि की है। डॉ. ओकोनर ने कहा कि सीटी स्कैन से यह स्पष्ट हुआ है कि बिडेन के पैर की हड्डियों में फ्रैक्चर आ गया है। अब बिडेन को कई हफ्तों तक पैदल चलने के लिए वाकिंग बूट की आवश्यकता पड़ सकती है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बिडेन के पैर में फ्रैक्चर होने के बाद ट्वीट किया कि बिडेन को जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं देता हूं।

यह भी पढ़ें:

भारत में चाइनीज ऐप पर प्रतिबंध को लेकर चीन का बयान, फैसले से चिंतित

लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों के साथ संघर्ष के बाद उपजे तनाव के बीच भारत के चीन के 59 ऐप को प्रतिबंधित करने से चीन की अकड़ ढीली पड़ती नजर आ रही है और उसने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि वह स्थिति की समीक्षा कर रहा है।

30/06/2020

दुनिया में कोरोना से 2.74 लाख लोगों की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण निरंतर बढ़ता ही जा रहा है और जिस तरह नये मामले सामने आते जा रहे हैं उससे आशंका जतायी जा रही है कि इसके संक्रमितों की संख्या जल्द ही 40 लाख के आंकड़े को पार कर जायेगी।

09/05/2020

ट्रंप ने की नए अभियान की घोषणा

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसका टीका विकसित करने का काम काफी तेज गति से चल रहा है।

16/05/2020

ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन परीक्षण में शामिल ब्राजील के एक वालंटियर की मौत, परीक्षण रहेगा जारी

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा मिलकर विकसित की जाने वाली कोरोना वैक्सीन एक बार फिर विवादों में घिर गई है। ब्राजील में इस वैक्सीन का तीसरे चरण का मानव परीक्षण हो रहा है और परीक्षण में शामिल एक वालंटियर की मौत हो गई है। हालांकि, इसके बावजूद कंपनी अपना परीक्षण जारी रखेगी।

22/10/2020

अमेरिकी सीनेट ने डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग को रोकने वाले प्रस्ताव को किया खारिज

अमेरिकी कांग्रेस के उच्च सदन सीनेट ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर महाभियोग की प्रक्रिया को असंवैधानिक करार दिए जाने की रिपब्लिकन सदस्य रैंड पॉल की कोशिश को खारिज कर दिया है। पॉल ने ट्रम्प पर महाभियोग लगाए जाने की प्रक्रिया को असंवैधानिक करार दिए जाने के संबंध में सीनेट में एक प्रस्ताव पेश किया जिस पर मतदान हुआ और उसे सीनेट ने 55-45 के अंतर से खारिज कर दिया।

27/01/2021

इथोपिया में बंदूकधारियों का हमला, 90 से अधिक लोगों की मौत

पूर्वी अफ्रीकी देश इथोपिया के पश्चिमी बेनीशांगुल-गुमुज प्रांत में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

24/12/2020

कोरोना मामले की जांच को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग को तैयार चीन, रखी ये शर्त

चीन ने कहा है कि वह कोरोना वायरस (कोविड-19) की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इस प्रक्रिया का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

24/05/2020