Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
दुनिया

अफगानिस्तान में चार आतंकवादी ढेर

Tuesday, May 21, 2019 15:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

काबुल। अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में सुरक्षा बलों के अभियान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चार आतंकवादी मारे गये। राष्ट्रपति सूचना समन्यव केंद्र ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया कि देश की प्रमुख खुफिया एजेंसी राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के कर्मियों ने नांगरहार प्रांत के चापरहार जिले में एक अभियान चलाया जिसमें आईएस के चार आतंकवादी मारे गये। बयान में हालांकि यह नहीं बताया गया है कि यह अभियान कब चलाया गया।

आईएस ने अपने सदस्यों के मारे जाने को लेकर अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है। राजधानी काबुल से 120 किलोमीटर पूर्व में स्थित पर्वतीय प्रांत नांगरहार में सुरक्षा बलों और आईएस आतंकवादियों के बीच समय-समय पर मुठभेड़ होती रहती है। इन मुठभेड़ों के कारण हजारों ग्रामीण सुरक्षित जगहों की ओर पलायन कर गये हैं।  

यह भी पढ़ें:

भारत से ट्रेड डील नहीं : ट्रंप

भारत के दो दिवयीय दौरे पर आने से चंद दिनों पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत के साथ एक बहुत बड़ी ट्रेड डील करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें नहीं मालूम कि यह अमेरिकी चुनाव से पहले हो पाएगी या नहीं।

19/02/2020

अमेरिकी सीनेट ने चीन में मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ विधेयक किया पारित, अब हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव करेगा विचार

अमेरिकी सीनेट ने शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर चीन की कम्युनिस्ट सरकार से वहां उइगर और अन्य मुस्लिम अल्पसंख्यक समूहों के खिलाफ हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन पर जवाब मांगा है। सीनेट ने सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया है।

15/05/2020

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लीडर के तौर पर सामने आया भारत, अमेरिकी सांसद ने की तारीफ

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत के योगदान की तारीफ करते हुए अमेरिकी सांसद ने कहा कि भारत एक लीडर के तौर पर उभरा है। उन्होंने अमेरिका को हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन की बड़ी मात्रा में महत्वपूर्ण आपूर्ति के लिए भारत की सराहना की। जॉर्ज ने कहा कि भारत ने साबित किया है कि वो अब इस लड़ाई में लीडर की तरह काम कर रहा है।

01/05/2020

900 मिलियन एंड्रॉयड डिवाइस में हैं ये खामियां

एंड्रॉयड यूजर्स एक बार फिर से खतरे में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक क्वॉलकॉम के चिपसेट वाले स्मार्टफोन्स और टैबलेट में क्वॉड रूटर पाया गया है. यानी दुनिया भर के 900 मिलियन एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट में मैलवेयर अटैक हो सकता है.

16/08/2016

जनरल बाजवा सेवा विस्तार मामले में फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची इमरान सरकार, पुराने आदेश पर रोक लगाने की मांग

पाकिस्तान सरकार ने सेना अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा को सेवा विस्तार के मामले में गुरुवार को याचिका दाखिल करके सुप्रीम कोर्ट से 28 नवंबर के उसके फैसले पर स्थगन आदेश का आग्रह किया है। पाकिस्तान सरकार ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया है कि 'न्याय के हित' में वह 28 नवंबर 2019 के अपने फैसले पर रोक लगाने संबंधी आदेश जारी करे।

02/01/2020

अमेरिका: पर्ल हार्बर शिपयार्ड में गोलीबारी, घटना के वक्त वहां मौजूद थे भारतीय वायुसेना प्रमुख

अमेरिकी नौसेना और वायु सेना के संयुक्त बेस पर्ल हार्बर शिपयार्ड में गुरुवार सुबह अचानक शुरू हुई गोलीबारी के दौरान भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया बाल-बाल बच गए। इस घटना के समय भारतीय वायुसेना प्रमुख अपनी टीम के साथ इसी बेस पर मौजूद थे।

05/12/2019

कोरोना के इलाज को लेकर ईरान में उड़ी अफवाह, मेथेनॉल पीने से 300 लोगों की मौत

ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण का इस कदर खौफ है कि एक अफवाह के कारण लोगों ने मेथेनॉल पी लिया, जिससे करीब 300 लोगों की मौत हो गई और करीब 1000 लोग बीमार पड़ गए।

28/03/2020