Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अमेरिका में 67 साल बाद एक महिला को मिला मृत्युदंड, जाने पूरा मामला

अमेरिका के इंडियाना में महिला कैदी लिसा मॉन्टगोमरी को बुधवार को मौत की सजा दी गई, जो देश में 67 वर्ष बाद किसी महिला को मृत्युदंड दिए जाने का पहला मामला है। न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मॉन्टगोमरी को जहर का इंजेक्शन देकर मौत की सजा दी गई और अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सुबह 06:31 बजे मृत घोषित कर दिया गया।

13/01/2021

रूस ने नेविगेशन उपग्रह ग्लोनास-के का प्रक्षेपण टाला, अब जून की बजाए जुलाई में होगा

रूस ने अपनी तीसरी पीढ़ी के अत्याधुनिक नेविगेशन उपग्रह ग्लोनास-के के प्रक्षेपण को टालने की घोषणा की है। अब इस उपग्रह का प्रक्षेपण प्लेसेट्क अंतरिक्ष केन्द्र से जून की बजाए जुलाई में किया जाएगा। रूस के रॉकेट एवं अंतरिक्ष उद्योग के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

12/05/2020

डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने के लिए कानूनी प्रक्रिया से आगे बढ़ने से परहेज करे संसद: पेंस

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाए जाने के लिए कानूनी प्रक्रिया से आगे बढ़ने से परहेज करने का आग्रह किया है। पेंस ने हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी को लिखे पत्र में कहा कि मैं आपसे और कांग्रेस के प्रत्येक सदस्य से उन कार्यों से बचने का आग्रह करता हूं, जिससे आगे आने वाले समय परेशानी हो।

13/01/2021

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने दिया इस्तीफा, स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा देने के फैसले की जानकारी दी। आबे ने अपने फैसले की जानकारी सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) को दे दी है। यह दूसरी बार है जब आबे स्वास्थ्य कारणों से अपने पद से इस्तीफा दिया इससे पहले वर्ष 2007 में भी उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा दे दिया था।

28/08/2020

सुस्ती के दौर में दुनिया की 90 फीसदी अर्थव्यवस्था, भारत पर भी असर : IMF चीफ

आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टलीना जॉर्जिवा ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में आर्थिक सुस्ती के कारण 90 फीसदी देशों की ग्रोथ रेट सुस्त रहेगी। तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था के कारण भारत में सबसे ज्यादा इसका असर देखा जाएगा।

09/10/2019

फोर्ब्स ने जारी की धनी महिलाओं की लिस्ट, तीन भारतीय शामिल

फोर्ब्स ने 80 धनी महिलाओं की लिस्ट जारी की है, जिसमें भारतीय मूल की तीन महिलाएं भी शामिल है। इस सूची में जयश्री उल्लाल, नीरजा सेठी और नेहा नरखेड़े शामिल है।

08/06/2019

मोदी और आबे ने आपसी रिश्तों को मजबूत करने को लेकर की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने क्षेत्रीय समग्र आर्थिक साझेदारी (आरसीईपी) के मुद्दे पर महत्वपूर्ण बैठक शुरू होने से पहले सोमवार को द्विपक्षीय बैठक की और आपसी रिश्तों को सुदृढ़ करने के मुद्दे पर चर्चा की। दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर भी अन्य लोगों के साथ उपस्थित थे।

04/11/2019