Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
दुनिया

ब्रिटेन के नन्हें राजकुमार का रखा नाम, ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

Thursday, May 09, 2019 14:20 PM
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्कल ने अपने नन्हें राजकुमार का नाम आर्ची रखा है। (फोटो साभार, ट्विटर @RoyalFamily)

लंदन। ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्कल ने अपने नन्हें राजकुमार का नाम आर्ची हैरिसन माउंटबेटन विडसर रखा है। रॉयल ससेक्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नाम का खुलासा करते हुए लिखा गया है, ''ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स एक परिवार के तौर पर अपना पहला सार्वजनिक क्षण साझा करते हुए बेहद प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। वे जीवन की इस विशेष घड़ी में सहयोग के लिए आप सबका धन्यवाद करते हैं। इस हैंडल पर दो दिन के नन्हे राजकुमार की मेगन और हैरी के साथ तस्वीरें भी शेयर की गयी हैं जिसमें नन्हे राजकुमार अपने पिता की गोद में सफेद कंबल में लिपटे नजर आ रहे हैं।

इससे पहले इंस्टाग्राम पर दो दिन पहले पोस्ट शेयर करते हुए लिखा गया था, ''लड़के ने जन्म लिया है। वहीं ट्वटर पर खुशखबरी भरा संदेश लिखा गया, ब्रिटेन की डचेस ऑफ ससेक्स मेगन मर्केल ने सोमवार को बेटे को जन्म दिया। साथ ही बर्किंघम पैलेस ने अपने बयान में लिखा, डचेज और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। दंपती ने उनके जीवन की इस विशेष घड़ी में सहयोग के लिए लोगों को धन्यवाद दिया है। गौरतलब है कि प्रिंस हैरी और मेगन की शादी 19 मई 2018 को हुई थी। यह शादी साल की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे पर बैठक के लिए भारतीय पत्रकारों को किया आमंत्रित

पाकिस्तान ने भारत के साथ करतारपुर गलियारे और उससे संबंधित तकनीकी मुद्दों पर चर्चा के लिए 14 जुलाई को वाघा में होने वाली दूसरे दौर की बातचीत के लिए भारतीय पत्रकारों को आमंत्रित किया है।

09/07/2019

जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति मुगाबे का निधन

जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे का निधन हो गया। वह 95 वर्ष के थे। राष्ट्रपति इमर्सन मेन्नागवा ने यह जानकारी दी।

06/09/2019

पाकिस्तान में नम्रता की हत्या से पहले हुआ दुष्कर्म, अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

पाकिस्तान के बीबी आसीफा डेंटल कॉलेज में भारतीय मूल की छात्रा नम्रता कुमारी की रहस्मयी मौत का खुलासा करते हुए सीएमसीएच की ओर से जारी अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या से पहले यौन शोषण की बात कही गई है।

07/11/2019

पाकिस्तान में महंगाई से जनता परेशान, 180 रुपए तक पहुंचे दूध के दाम

पाकिस्तान में जनता की परेशानियां बढ़ती ही जा रही है। यहां लोग महंगाई की वजह से सब्जियों, पेट्रोल, डीजल आदि की ऊंची कीमतों को लेकर परेशान है।

13/04/2019

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पारित, अब सीनेटर करेंगे फैसला

अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ संसद के काम में बाधा डालने और पद के दुरुपयोग के आरोप में महाभियोग प्रस्ताव पारित कर दिया।

19/12/2019

बिल गेट्स बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर बिल गेट्स फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। इससे पहले अमेजन के सीईओर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे।

16/11/2019

अमेरिका ने किया ट्राइडेंट मिसाइल का सफल परीक्षण

अमेरिका ने परमाणु हथियार को ले जाने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल ट्राइडेंट (डी5एलई) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है।

17/02/2020