Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of June 2020
 
दुनिया

यूपी सरकार किसानों को केवल विज्ञापनों में करती है याद : प्रियंका

Wednesday, October 09, 2019 14:50 PM
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार को किसानों की याद केवल विज्ञापनों में आती है। वाड्रा ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों को परेशान करने के कई तरीके ईजाद किए हैं। किसानों के साथ कर्ज माफी के नाम पर धोखा किया। बिजली बिल के नाम पर उनको जेल में डाला।

उन्होंने दावा किया कि बाढ़-बारिश से बर्बाद फसल का कोई मुआवजा नहीं मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार को किसानों की याद केवल विज्ञापनों में आती है। कांग्रेस महासचिव ने किसानों की आत्महत्या से संबंधित एक मीडिया रिपोर्ट सामने आने के बाद योगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश के महोबा और हमीरपुर में कर्ज से परेशान दो किसानों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है।

यह भी पढ़ें:

फोर्ब्स ने जारी की धनी महिलाओं की लिस्ट, तीन भारतीय शामिल

फोर्ब्स ने 80 धनी महिलाओं की लिस्ट जारी की है, जिसमें भारतीय मूल की तीन महिलाएं भी शामिल है। इस सूची में जयश्री उल्लाल, नीरजा सेठी और नेहा नरखेड़े शामिल है।

08/06/2019

ट्रंप ने की अमेरिकी स्पेस फोर्स बनाने की घोषणा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सशस्त्र बल के छठे ब्रांच अमेरिकी स्पेस फोर्स बनाने की घोषणा की। ट्रम्प वित्तीय वर्ष 2020 के लिए राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

21/12/2019

स्विट्जरलैंड का मैटरहॉर्न पर्वत तिरंगे के रंग में रोशन, कोरोना से भारत की लड़ाई को सलाम

कोरोना संकट से निपटने के लिए भारत सरकार के फैसले की डब्ल्यूएचओ समेत दुनिया के कई देश तारीफ कर चुके हैं। इस कड़ी में स्विट्जरलैंड भी जुड़ गया है, जहां स्विस आल्प्स के मैटरहॉर्न पर्वत पर रोशनी की मदद से भारतीय तिरंगे को दर्शाया गया है। इसके जरिए कोरोना से जीतने की उम्मीद और जज्बे का संदेश दिया गया है।

18/04/2020

आतंकवाद से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन होना चाहिए: नरेन्द्र मोदी

मोदी ने एससीओ बैठक में हिससा ले रहे है। उन्होंने समिट के दूसरे दिन बैठक को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा।

14/06/2019

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालत नाजुक, बेटे हुसैन नवाज ने लगाया जेल में जहर देने का आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सोमवार देर रात तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस बीच नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने पूर्व प्रधानमंत्री को जेल में जहर देने की आशंका जताई है।

23/10/2019

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की यूके की कोर्ट में धमकी, कहा- भारत भेजा तो दे दूंगा जान

पंजाब नेशनल बैंक के धोखाधड़ी मामले के मुख्‍य आरोपी रव मोदी की जमानत याचिका यूके की कोर्ट ने एक बार फिर खारिज कर दी है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव ने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर उसे प्रत्यर्पित कर भारत भेजा गया, तो वह आत्महत्या कर लेगा।

07/11/2019

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को लंदन की अदालत से झटका

लंदन की एक अदालत ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की प्रत्यर्पण के खिलाफ दायर की गई याचिका को खारिज कर दी है।

09/04/2019