Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
दुनिया

यूपी सरकार किसानों को केवल विज्ञापनों में करती है याद : प्रियंका

Wednesday, October 09, 2019 14:50 PM
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार को किसानों की याद केवल विज्ञापनों में आती है। वाड्रा ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों को परेशान करने के कई तरीके ईजाद किए हैं। किसानों के साथ कर्ज माफी के नाम पर धोखा किया। बिजली बिल के नाम पर उनको जेल में डाला।

उन्होंने दावा किया कि बाढ़-बारिश से बर्बाद फसल का कोई मुआवजा नहीं मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार को किसानों की याद केवल विज्ञापनों में आती है। कांग्रेस महासचिव ने किसानों की आत्महत्या से संबंधित एक मीडिया रिपोर्ट सामने आने के बाद योगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश के महोबा और हमीरपुर में कर्ज से परेशान दो किसानों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है।

यह भी पढ़ें:

ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों पर सउदी के लिए जासूसी करने का आरोप, तीन गिरफ्तार

अमेरिका में ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों को सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ये लोग कंपनी के असंतुष्ट कर्मचारियों से सूचना लेकर सऊदी अरब भेजा करते थे।

07/11/2019

अफगानिस्तान में चार आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में सुरक्षा बलों के अभियान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चार आतंकवादी मारे गये। राष्ट्रपति सूचना समन्यव केंद्र ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया

21/05/2019

हंट ने ईरान को टैंकर मामले पर चेताया

ब्रिटेन के विदेश सचिव जेरेमी हंट ने ईरान को टैंकर मामले को लेकर चेताया है। उन्होंने कहा है कि अगर ईरान ने इस मामले को जल्द से जल्द ठीक नहीं किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

20/07/2019

जयशंकर के भाषण में शामिल नहीं हुए महमूद कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने सार्क देशों की मीटिंग में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के भाषण में शामिल नहीं हुए।

27/09/2019

फोर्ब्स ने जारी की धनी महिलाओं की लिस्ट, तीन भारतीय शामिल

फोर्ब्स ने 80 धनी महिलाओं की लिस्ट जारी की है, जिसमें भारतीय मूल की तीन महिलाएं भी शामिल है। इस सूची में जयश्री उल्लाल, नीरजा सेठी और नेहा नरखेड़े शामिल है।

08/06/2019

चीन में कोरोना वायरस के 15 हजार नए मामले

चीन में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 हजार से अधिक नए मामले सामने आये हैं और 254 लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1366 हो गई है।

13/02/2020

भारत में आतंकी ठिकाना बनाने की फिराक में ISIS

खुफिया एजेंसियो ने आइएसआइएस को लेकर खुलासा किया है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आइएसआइएस भारत और श्रीलंका में आतंक का नया ठिकाना बनाने की फिराक में है।

20/06/2019