Dainik Navajyoti Logo
Friday 15th of November 2019
 
दुनिया

तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले 3 भारतीय इंजीनियरों को किया रिहा

Monday, October 07, 2019 13:55 PM
तालिबान आतंकी (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान में आतंकवादी समूह तालिबान ने अपने 11 आतंकवादियों की रिहाई के बदले में तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा कर दिया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने तालिबान सूत्रों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि इन भारतीय इंजीनियरों को अफगानिस्तान में एक वर्ष से अधिक समय से बंधक बनाकर रखा गया था। रविवार को एक अज्ञात स्थान पर तालिबान ने अपने सदस्यों के बदले उन्हें रिहा किया।

सूत्रों ने बताया कि तालिबान ने अपने जिन सदस्यों को रिहा कराया है उनमें शेख अब्दुल रहीम और मावलवी अब्दुर रशीद शामिल है। दोनों 2001 से पहले अफगानिस्तान में तालिबान शासन के दौरान कुनार और निमरोज प्रांतों में तालिबान के गर्वनर रहे थे। तालिबान सूत्रों ने एक तस्वीर और फुटेज भी उपलब्ध कराया है जिससे पता चल रहा है कि आतंकवादियों की रिहाई के बाद उनका स्वागत किया गया। अफगानिस्तान और भारत ने अभी तक इस रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

गौरतलब है कि मई 2018 में अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में एक बिजली संयंत्र में काम कर रहे 7 भारतीय इंजीनियरों का अपहरण कर लिया गया था। किसी भी आतंकवादी समूह ने उनके अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली थी।