Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of January 2020
 
दुनिया

यह भी पढ़ें:

पूरे ऑस्ट्रेलिया में गर्भपात को मिली कानूनी मान्यता

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य ने 119 वर्ष पुराने कानून में संशोधन करते हुए गर्भपात को कानूनी मान्यता देने वाला विधेयक को पारित कर दिया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सभी राज्यों में यह कानून लागू हो गया।

26/09/2019

ईरान ने हमला किया तो भुगतने होंगे बड़े परिणाम : ट्रंप

अमेरिका के राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि ईरान किसी भी अमेरिकी नागरिक या अमेरिकी संपत्ति पर हमला करता है, तो उस पर बहुत तेज और बहुत बड़ा हमला किया जाएगा।

05/01/2020

भारतीय मूल की 23 वर्षीय डॉक्टर भाषा मुखर्जी बनीं मिस वर्ल्ड इंग्लैंड

भारतवंशी डॉक्टर भाषा मुखर्जी ने दर्जनों प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए मिस इंग्लैंड का ताज अपने नाम कर लिया। डर्बी की रहने वाली 23 वर्षीय भाषा के पास स्रातक की दो डिग्री हैं।

02/08/2019

चीनी ड्रोन से हो सकती है डेटा चोरी

वॉशिंगटन ने चेतावनी दी है कि चीन में बने ड्रोन डेटा चोरी के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं। अमेरिकी मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार चीनी ड्रोन बीजिंग में खुफिया एजेंसियों को डेटा का बिना किसी रोक.टोक ऐक्सिस दे सकते हैं।

22/05/2019

लिथियम आयन बैटरी बनाने के लिए तीन वैज्ञानिकों को रसायन का नोबेल

रसायन विज्ञान के क्षेत्र में साल 2019 के लिए नोबेल पुरस्कार के लिए अमेरिकी वैज्ञानिक जॉन गुडइनफ, ब्रिटेन के स्टेनली व्हिटिंघम और जापानी वैज्ञानिक अकीरा योशिनो को चुना गया है।

09/10/2019

भारत की बड़ी जीत, कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक जारी रहेगी

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान की समूची न्यायिक कार्रवाई को गैरकानूनी करार दिया है तथा उसकी फांसी की सजा पर रोक लगाते हुए पाकिस्तान को इस फैसले की प्रभावी समीक्षा करने का निर्देश दिया है।

17/07/2019

अमेरिका ने उइगर मुसलमानों को लेकर चीन के संगठनों को काली सूची में डाला

अमेरिका ने चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगर मुसलमानों के साथ क्रूर एवं अमानवीय व्यवहार पर चिंता जाहिर करते हुए उसके 28 संगठनों को काली सूची में डाल दिया है।

08/10/2019