Dainik Navajyoti Logo
Monday 9th of December 2019
 
दुनिया

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी की निवेशकों से अपील, कहा- निवेश और आसान व्यवसाय के लिए भारत आइए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेशकों से आसान व्यवसाय के लिए भारत में निवेश करने की अपील करते हुए कहा कि भारत निवेश के लिए दुनिया की सबसे आकर्षक अर्थव्यस्था है।

03/11/2019

ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू होनी चाहिए : वॉरेन

अमेरिकी सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन ने कहा है कि विशेष वकील रॉबर्ट मूलर की रिपोर्ट इतनी गंभीर है कि प्रतिनिधि सभा को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ तत्काल महाभियोग की कार्यवाही शुरू करनी चाहिए।

20/04/2019

सऊदी अरब में तेल संयंत्रों पर हमले की जांच में मदद करेगा फ्रांस

सऊदी अरब के अरामको तेल संयंत्रों पर हुए हमले की जांच में शामिल होने के आमंत्रण के बाद फ्रांस ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने बुधवार को सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से फोन पर बात की।

18/09/2019

भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है कश्मीर : अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने कश्मीर मामले पर एक बार फिर पाकिस्तान की खिंचायी करते हुए इसे भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा करार दिया है। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत असद माजीद खान के कश्मीर मुद्दे के कारण अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया प्रभावित होने संबंधी बात कहे जाने के एक दिन बाद अफगानिस्तान सरकार ने पाकिस्तान के बयान को दुस्साहसी, बेबुनियाद और गैर जिम्मेदार करार दिया।

19/08/2019

पाकिस्तान ने बंद किया भारत के लिए हवाई क्षेत्र : कुरैशी

पाकिस्तान ने भारत के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद करने की खबरों का खंडन किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

29/08/2019

ह्यूस्टन में हाउडी मोदी शो में उमड़ा जनसैलाब, 400 कलाकारों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुति

अमेरिका के टेक्सास प्रांत के इस शहर ने रविवार को ‘मिनी भारत ’ का रूप ले लिया, जहां सड़कों पर बड़ी संख्या में भारतीय और तिरंगे के रंग पटे नजर आये वहीं विशाल एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में भारत की विविधता में एकता की संस्कृति की भव्य झलक दिखाई दी।

23/09/2019

श्रीलंका में एक और धमाका, कोई हताहत नहीं

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो और उसके आसपास के शहरों में रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद गुरुवार को पूर्वी शहर पुगोदा में विस्फोट हुआ, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

25/04/2019