Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of June 2020
 
भारत

ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर निशाना, मौजूदा हालात को बताया 'सुपर इमरजेंसी'

Sunday, September 15, 2019 16:45 PM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के अवसर पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि 'सुपर इमरजेंसी' के इस दौर में लोगों को अपने अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास करना चाहिए। ममता ने लोगों से अपील की उन्हें संविधान द्वारा मिले अधिकारों और स्वंत्रता की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास करना चाहिए और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस है, एक बार फिर हम उन संवैधानिक मूल्यों की रक्षा का संकल्प ले जिनके आधार पर हमारे देश की स्थापना हुई थी। उन्होंने मोदी सरकार का उल्लेख किए बिना कहा कि 'सुपर इमरजेंसी' के इस युग में हमें उन सभी अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास करना चाहिए जिनकी हमारा संविधान गारंटी देता है।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी पहले भी कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पर लोकतंत्र के खिलाफ काम करने का आरोप लगाती रही हैं।

यह भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन, विधानसभा 6 माह के लिए निलंबित

बीच शिवसेना के नेताओं ने राज्यपाल से 48 घंटे और अंतिरक्त समय सरकार बनाने के लिए मांगा, जिसको लेकर राज्यपाल ने मना कर दिया।

12/11/2019

देश के लोगों ने खुद को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करते हुए कहा कि केवल शौचालयों का निर्माण ही काफी नहीं है, बल्कि इनके इस्तेमाल को आदत का हिस्सा बनाना भी जरूरी है।

03/10/2019

भारत भवन के समीप बनाया जाएगा कला ग्राम : कमलनाथ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भारत-भवन से लगी हुई भूमि पर कला ग्राम बनाया जाएगा। इसके साथ ही कस्बा आधारित फिल्म निर्माण परियोजना में पातालकोट के जनजीवन पर फिल्म तैयार की जाएगी, जिससे पर्यटन की दृष्टि से यह क्षेत्र अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रेखांकित हो सके।

10/01/2020

कोरोना वायरस: देशभर में लागू हो सकता है भीलवाड़ा मॉडल, कैबिनेट सचिव ने दिए संकेत

राजस्थान का भीलवाड़ा जिला पिछले महीने कोरोना वायरस संक्रमण का हॉटस्पॉट बनकर उभरा था। यहां के निजी अस्पताल में डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल के कई स्वास्थ्यकर्मी और मरीज भी पॉजिटिव हो गए थे, लेकिन समय रहते सरकार ने इसे काबू में कर लिया। भीलवाड़ा में सरकार ने समय रहते जरूरी कदम उठाए। अब भीलवाड़ा मॉडल को देशभर में लागू करने की बात कही जा रही है।

07/04/2020

हिंसा को लेकर छात्रों ने किया केजरीवाल के आवास का घेराव

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं आने के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया।

26/02/2020

सेमेस्टर फीस से राहत संबंधी याचिका SC ने की खारिज, कहा- कर्मचारियों को वेतन कहां से देगा कॉलेज

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर निजी एवं सरकारी कॉलेजों में विद्यार्थियों को सेमेस्टर फीस से राहत दिए जाने संबंधी याचिका की सुनवाई से शुक्रवार को इनकार कर दिया। कोर्ट यह कहते हुए याचिका खारिज कर दी कि अगर फीस नहीं ली जाएगी तो कॉलेज कैसे चलेंगे। कॉलेज प्रबंधन अपने कर्मचारियों को वेतन कहां से देगा।

08/05/2020

पीओके भारत का है, एक दिन विधिवत रूप से हमारा हिस्सा : जयशंकर

भारत ने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत का केवल एक ही मुद्दा है, सीमापार आतंकवाद न कि अनुच्छेद 370 और 35ए। सरकार ने यह भी दोहराया कि एक दिन पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर विधिवत रूप से भारत का हिस्सा होगा।

18/09/2019