Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
भारत

इंजीनियरों ने किया कमाल, बिना तोड़े मस्जिद को कर रहे दूसरी जगह शिफ्ट

Friday, April 26, 2019 13:20 PM

नौगांव। असम के नौगांव में इंजीनियर बड़ा अनूठा काम करने जा रहे हैं। वह 100 साल पुरानी मस्जिद को नेशनल हाईव से हटाकर नौगांव के पुरानी गोदाम में शिफ्ट कर रहे हैं। इंजीनियर गुरदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के चलते इस मस्जिद को बिना तोड़े नौगांव के पुराने इलाके में शिफ्ट किया जा रहा है। कार्य को 15 से 20 दिन में पूरा कर लिया जाएगा।

इस कार्य को करने के लिए हरियाणा की एक कंपनी की सहायता ली जा रही है। यह एक हाइड्रोलिक सिस्टम के तहत किया गया कार्य है। इसे कार्य में 100 से अधिक लोग पूरी सुरक्षा के साथ पूरा कर रहे है। स्थानीय लोगों के अनुसार मस्जिद हिंदू और मुसलमानों के बीच यह मस्जिद एकता का प्रतीक है। हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों के साथ बात करने के बाद मस्जिद को शिफ्ट किए जाने का कार्य शुरु किया गया।
 

यह भी पढ़ें:

विधानसभा उपचुनाव 2019 में घटी भाजपा की सीटें, गुजरात में अल्पेश ठाकोर हारे

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के साथ-साथ 16 राज्यों एवं एक केन्द्र शासित क्षेत्र की 51 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी घोषित हो गए हैं। बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट पर एनडीए गठबंधन ने जीत हासिल की है।

24/10/2019

प्रवासी मजदूरों को लेकर सिर्फ राजनीति कर रही कांग्रेस, बसों की सूची में ऑटो, टू व्हीलर के नंबर: शर्मा

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को लेकर राजनीति करने पर अमादा कांग्रेस के ढपोरशंख का खुलासा हुआ है, जब उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई 1 हजार बसों की सूची में ऑटो, टू व्हीलर और एंबुलेंस के रजिस्ट्रेशन नम्बर मिले हैं।

19/05/2020

हिंसक प्रदर्शन के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार, अब तक 987 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर तनाव की स्थिति बरकरार है। विरोध-प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के मामलों में 879 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। वहीं सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में 108 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

23/12/2019

बैरिकेट्स कूदकर लोगों के बीच पहुंची प्रियंका गांधी, ली सेल्फी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश में जनसभा को संबोधित किया। इकसे बाद जब वह निकल रही थी तो भीड़ में किसी ने उन्हें आवाज लगाई प्रियंका दीदी एक सेल्फी।

14/05/2019

केरल और मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, 25 लापता

केरल के कई हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण अब तक 17 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य लापता हो गये।

09/08/2019

राहुल गांधी के नेतृत्व में वायनाड में निकाली गई संविधान बचाओ रैली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फंड (यूडीएफ) के तत्वावधान में संविधान बचाओ रैली की।

30/01/2020

सराकर ने किसानों से किए गए वादे को नहीं निभाया : सिंधिया

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के बीच तनातनी जगजाहिर होने लगी है। सरकार के कामकाज को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी नाराजगी जताते रहते हैं, जबकि पार्टी के सीनियर नेता टकराव दूर करने की कोशिशों में जुटे हैं।

16/02/2020