Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
भारत

पीके मिश्रा प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव और पीके सिन्हा प्रमुख सलाहकार नियुक्त

Wednesday, September 11, 2019 14:30 PM
पीके मिश्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. पी के मिश्रा को प्रधानमंत्री का प्रधान सचिव और पूर्व कैबिनेट सचिव पी के सिन्हा को प्रधानमंत्री का प्रमुख सलाहकार नियुक्त किया गया है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने इन दोनों पदों पर नियुक्ति को आज मंजूरी दे दी और इनकी नियुक्ति आज यानी बुधवार से ही प्रभावी होगी। डॉ. मिश्रा अभी प्रधानमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे थे और उन्हें नृपेन्द्र मिश्रा के पदमुक्त होने के बाद प्रधान सचिव की जिम्मेदारी दी गयी है।

पी के सिन्हा पिछले महीने कैबिनेट सचिव के पद से सेवानिवृत हुए थे, जिसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय में विशेष कार्य अधिकारी नियुक्त किया गया था। अब उन्हें प्रधानमंत्री का प्रमुख सलाहकार नियुक्त किया गया है। इन दोनों अधिकारियों का कार्यकाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल तक या अगले आदेश तक रहेगा।

यह भी पढ़ें:

महागठबंधन को लेकर चंद्रबाबू नायडू ने राहुल गांधी से की मुलाकात, केजरीवाल से भी मिले

विपक्षी दलों के नेताओं में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने की दशा में विपक्षी दलों की सरकार के गठन को लेकर मिशन सरकार पर काम करना शुरू कर दिया है।

18/05/2019

विमान में तकनीकी खराबी, चिदंबरम दिल्ली लौटे

इंडिगो एयरलाइंस के चेन्नई से कोयम्टूर जाने वाले एक विमान में तकनीकी खराबी के कारण कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम मंगलवार को कोयम्बटूर की यात्रा स्थगित करके दिल्ली लौट आये।

10/12/2019

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

कांग्रेस की सर्वोच नीति निर्धारक इकाई कार्यसमिति की बैठक हुई। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि बैठक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई।

09/11/2019

रोहिंग्याओं की वापसी पर भारत-बांग्लादेश सहमत : जयशंकर

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने बांग्लादेश की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान मंगलवार को कहा कि रोहिंग्याओं की उनके मूल स्थान म्यांमार के राखिने राज्य में पुन: सुरक्षित, शीघ्र और स्थायी वापसी के लिए भारत और बांग्लादेश पूरी तरह से सहमत है।

20/08/2019

बिहार के होटल में मिली EVM, विपक्ष ने किया हंगामा

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के बाद मुजफ्फरपुर के एक होटल में छह ईवीएम व दो वीवीपैट मशीन मिली।

07/05/2019

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, PTI के पूर्व विधायक ने भारत में मांगी शरण

जम्मू-कश्‍मीर में मानवाधिकारों के उल्‍लंघन का आरोप लगाने वाले पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों के अधिकारों का किस कदर हनन हो रहा है, इसका खुलासा खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के पू्र्व विधायक ने किया है।

10/09/2019

अंतरिक्ष पर होगी क्विज प्रतियोगिता, चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखने का मिलेगा मौका : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों और युवाओं में अंतरिक्ष विज्ञान के प्रति जागरुकता और दिलचस्पी पैदा करने के लिए एक क्विज प्रतियोगिता की घोषणा करते हुए रविवार को कहा कि इसके विजेताओं को भारतीय अंतरिक्ष केंद्र श्रीहरिकोटा जाने तथा चंद्रयान -2 की लैडिंग देखने का मौका मिलेगा।

28/07/2019