Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of January 2020
 
भारत

INX मीडिया मामले में जमानत के लिए चिदम्बरम पहुंचे हाईकोर्ट

Wednesday, September 11, 2019 14:10 PM
चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में बुधवार को याचिका दायर की। चिदम्बरम फिलहाल इस मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यह मामला दर्ज किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने भी आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदम्बरम पर धन शोधन का मामला दर्ज किया है ।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सीबीआई की विशेष अदालत के पांच सितंबर के उस आदेश को भी चुनौती दी है जिसमें उन्हें 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया। दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद सीबीआई ने 21 अगस्त को चिदम्बरम को गिरफ्तार कर 22 अगस्त को राउज एवेन्यू स्थित सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार की कोर्ट में पेश किया था। पहले उन्हें 26 अगस्त तक सीबीआई की हिरासत में भेजा गया था। बाद में सीबीआई हिरासत की अवधि को कई बार बढ़ाया गया और पांच सितंबर को उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामला 305 करोड़ रुपए का है। चिदम्बरम पर आरोप है कि 2007 में जब वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में वित्त मंत्री थे, 305 करोड़ रुपए की विदेशी धनराशि प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी दिए जाने में कथित तौर पर नियमितता बरती गई। सीबीआई ने 15 मई 2017 को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी जबकि प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल धनशोधन का मामला दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें:

नामपंथी, वामपंथी, दमनपंथी और विकासपंथी की राजनीतिक परंपराओं में से चुनाव करें युवा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवा वर्ग देश की चार अलग-अलग तरह की राजनीतिक परंपराओं नामपंथी, वामपंथी, दमनपंथी एवं विकासपंथी को समझे और फिर तय करें कि इनमें से किस के हाथों में देश जाना चाहिए।

06/05/2019

भाजपा सरकार यूपी में हिंसा फैलाने की जिम्मेदार, मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश : अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि खराब अर्थव्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था की बदहाली जैसी मूलभूत समस्यायों से ध्यान भटकाने के लिए लाए गए नागरिकता संशोधन कानून की आड़ में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जानबूझ कर राज्य में माहौल खराब कर रही है।

22/12/2019

सुषमा के निधन से दुखी है मूक बधिर गीता

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन की खबर मिलने पर मूक-बधिर युवती गीता बेहद दुखी है। इसके बाद से वह रोए जा रही है।

07/08/2019

अहमद पटेल ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, कहा- महाराष्ट्र के किसानों के मुद्दे पर की चर्चा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के भरोसेमंद सहयोगी अहमद पटेल ने बुधवार को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया के सवालों पर पटेल ने कहा कि पटेल ने कहा कि गडकरी के साथ बातचीत में महाराष्ट्र की राजनीति के बारे में कोई चर्चा नहीं की।

06/11/2019

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर टंकी चढ़ी छात्राएं

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर छात्राएं फिर चढ़ी टंकी पर चढ़ गई हैं।

30/12/2019

पाकिस्तान ने फिर से की अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी

किस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा के नजदीक सेना की अग्रिम चौकियों पर अकारण भारी गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया।

22/12/2019

विजयादशमी पर पीएम मोदी ने द्वारका में किया रावण दहन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दिल्ली के द्वारका में रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम मोदी ने यहां 107 फीट के रावण के पुतले का दहन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा मौजूद रहे।

08/10/2019