Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
भारत

'चलो आत्मकुरु' कार्यक्रम विफल करने के लिए चंद्रबाबू नायडू नजरबंद

Wednesday, September 11, 2019 13:40 PM
पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चंद्रबाबू नायडू

विजयवाड़ा। तेलुगू देशम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के 'चलो आत्मकुरु' कार्यक्रम को विफल करने के लिए बुधवार को उन्हें नजरबंद कर दिया गया है जिसके विरोध में वह एक दिन के अनशन पर बैठ गए हैं। नायडू के ताडेपल्ली स्थित निवास पर गुंटूर (शहरी) के पुलिस अधीक्षक रामाकृष्णा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस ने उनके निवास को चारों ओर से घेर रखा है और उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दे रही है। 

तेदेपा नेताओं का कहना है कि नायडू किसी भी कीमत पर आज आत्मकुरु के लिए रवाना होंगे। तेदेपा नेता और कार्यकर्ता उनके निवास पर एकत्रित हो गए हैं। तेदेपा नेताओं ने बताया कि नायडू अपनी नजरबंदी और पार्टी के नेताओं को विभिन्न स्थानों पर हिरासत में लिए जाने के खिलाफ अनशन पर बैठ गए हैं।

नायडू ने पार्टी नेताओं के साथ बुधवार सुबह टेलीकांफ्रेंस के जरिये बातचीत में पुलिस कार्रवाई को अलोकतांत्रिक और मनमाना तथा विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश बताया। पुलिस ने कुछ नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया है तथा कुछ को नजरबंद कर दिया गया है। नायडू से मिलने जाने के दौरान पुलिस ने विधायक के अचेननायडू और नन्नापनेनी राजाकुमारी को गिरफ्तार कर लिया तथा मंगलागिरि थाने ले गयी।

पूर्व मंत्री भूमा अखिला प्रिया और पुलिस के बीच आज एक होटल में तेज बहस हुई। पुलिस ने उन्हें अपने कमरे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जिसके कारण वह पुलिस से उलझ गईं। पूर्व मंत्री डी. उमामहेश्वर राव, पी पुल्ला राप, एन आनंद बाबू और कई अन्य नेताओं को भी विभिन्न स्थानों पर हिरासत में ले लिया गया है। इस बीच आत्मकुरु गांव में पालनेडु क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जहां आज विरोध-प्रदर्शन और जनसभा होने वाली थी। गांव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

गौरतलब है कि तेदेपा ने आत्मकुरु में पार्टी कार्यकर्ताओं पर सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं के कथित हमलों के विरोध में 'चलो आत्मकुरु' कार्यक्रम का आह्वान किया था। सत्तारूढ दल ने भी ऐसा ही आह्वान किया था जिसके बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गयी। पुलिस ने वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं को विरोध-प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ में की गोलीबारी

पाकिस्तान ने संघर्षविराम का फिर उल्लंघन करते हुए मंगलवार को पुंछ जिले के कृष्णा गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अकारण गोलीबारी की।

20/08/2019

लोकसभा में ध्वनिमत से पारित हुआ तीन तलाक बिल, पक्ष में पड़े 303 वोट, विपक्ष में 82

तीन तला बिल लोकसभा में पेश कर दिया गया है। केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक बिल लोकसभा में पेश किया, जिस पर चर्चा होगी।

25/07/2019

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमला निदंनीय : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान में सिखों के धर्मस्थल ननकाना साहिब पर भीड़ के हमले को धर्मांधता करार देते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं निंदनीय हैं।

04/01/2020

गांधी परिवार को नहीं मिलेगी एसपीजी सुरक्षा

केन्द्र सरकार ने गांधी परिवार के सदस्यों सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में लगे विशेष सुरक्षा दल को हटाने का निर्णय लिया है और अब उन्हें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडों की निगरानी में प्लस सुरक्षा दी जायेगी।

08/11/2019

कोर्ट ने सावरकर को सबूतों के अभाव में किया था बरी: तुषार गांधी

तुषार गांधी ने सावरकर का भारत रत्न देने पर कहा कि उन्हें सबूतों के अभाव में बरी किया गया था। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या के मामले में कोर्ट ने उन्हें सबूतों के अभाव में बरी किया था।

26/10/2019

मोदी सरकार ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी आप के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया और अगर ऐसा हो गया होता तो राजधानी के लोगों की कई समस्याओं का निराकरण हो गया होता।

08/05/2019

कांग्रेस के हत्यारे इसी कमरे में बैठे हैं: प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन पर कार्य समिति की समीक्षा बैठक के दौरान अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का गुस्सा कुछ शीर्ष नेताओं पर फूटा

29/05/2019