Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
भारत

'चलो आत्मकुरु' कार्यक्रम विफल करने के लिए चंद्रबाबू नायडू नजरबंद

Wednesday, September 11, 2019 13:40 PM
पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चंद्रबाबू नायडू

विजयवाड़ा। तेलुगू देशम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के 'चलो आत्मकुरु' कार्यक्रम को विफल करने के लिए बुधवार को उन्हें नजरबंद कर दिया गया है जिसके विरोध में वह एक दिन के अनशन पर बैठ गए हैं। नायडू के ताडेपल्ली स्थित निवास पर गुंटूर (शहरी) के पुलिस अधीक्षक रामाकृष्णा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस ने उनके निवास को चारों ओर से घेर रखा है और उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दे रही है। 

तेदेपा नेताओं का कहना है कि नायडू किसी भी कीमत पर आज आत्मकुरु के लिए रवाना होंगे। तेदेपा नेता और कार्यकर्ता उनके निवास पर एकत्रित हो गए हैं। तेदेपा नेताओं ने बताया कि नायडू अपनी नजरबंदी और पार्टी के नेताओं को विभिन्न स्थानों पर हिरासत में लिए जाने के खिलाफ अनशन पर बैठ गए हैं।

नायडू ने पार्टी नेताओं के साथ बुधवार सुबह टेलीकांफ्रेंस के जरिये बातचीत में पुलिस कार्रवाई को अलोकतांत्रिक और मनमाना तथा विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश बताया। पुलिस ने कुछ नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया है तथा कुछ को नजरबंद कर दिया गया है। नायडू से मिलने जाने के दौरान पुलिस ने विधायक के अचेननायडू और नन्नापनेनी राजाकुमारी को गिरफ्तार कर लिया तथा मंगलागिरि थाने ले गयी।

पूर्व मंत्री भूमा अखिला प्रिया और पुलिस के बीच आज एक होटल में तेज बहस हुई। पुलिस ने उन्हें अपने कमरे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जिसके कारण वह पुलिस से उलझ गईं। पूर्व मंत्री डी. उमामहेश्वर राव, पी पुल्ला राप, एन आनंद बाबू और कई अन्य नेताओं को भी विभिन्न स्थानों पर हिरासत में ले लिया गया है। इस बीच आत्मकुरु गांव में पालनेडु क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जहां आज विरोध-प्रदर्शन और जनसभा होने वाली थी। गांव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

गौरतलब है कि तेदेपा ने आत्मकुरु में पार्टी कार्यकर्ताओं पर सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं के कथित हमलों के विरोध में 'चलो आत्मकुरु' कार्यक्रम का आह्वान किया था। सत्तारूढ दल ने भी ऐसा ही आह्वान किया था जिसके बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गयी। पुलिस ने वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं को विरोध-प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है।

यह भी पढ़ें:

भारत और अमरिका के रक्षा सहयोग बढाने पर की चर्चा : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैंकाक में आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक - प्लस (एडीएमएम-प्लस) के दौरान अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क टी एस्पर से मुलाकात की और स्थानीय सुरक्षा तथा रक्षा सहयोग बढ़ाने के उपायों के बारे में चर्चा की।

17/11/2019

केरल में बारिश के कारण शैक्षिक संस्थाओं में छुट्टी

केरल के कोझिकोड जिले में हो रही भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन ने सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है।

22/07/2019

हिंसा की निष्पक्ष जांच और निर्दोषों की मदद करे योगी सरकार : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश में भड़की हिंसा की निष्पक्ष जांच की मांग की है और निर्दोषों की मदद के लिए सरकार को आगे आने की अपील की है।

25/12/2019

कश्मीर में हाईवेबंदी

जम्मू-कश्मीर में कश्मीर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों की सुरक्षित आवाजाही के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने सप्ताह में दो दिन राजमार्ग पर नागरिक वाहनों के जाने पर रोक लगा दी है।

08/04/2019

स्मृति ईरानी का दीपिका पर निशाना, कहा- वो टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ गईं, इसमें हैरानी की बात नहीं

फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने के मुद्दे पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दीपिका पादुकोण पर निशाना साधते हुए कहा कि यह हमारे लिए हैरानी की बात नहीं है कि वह उन लोगों के साथ खड़ी हुईं, जो भारत के टुकड़े करना चाहते हैं। ये उनका अधिकार है।

10/01/2020

नेपाल और पूर्वोत्तर में भूकंप के झटके

असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में बुधवार को मध्यम स्तर के भूकंप के झटके महसूस किये गये। शिलांग स्थित केंद्रीय भूकंप पर्यवेक्षण केंद्र के अनुसार सुबह करीब 10.20 बजे आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.5 आंकी गयी।

24/04/2019

कर्नाटक में अयोग्य ठहराये गए 17 में से 16 विधायक बीजेपी में शामिल

कर्नाटक विधानसभा के तत्कालीन अध्यक्ष रमेश कुमार की ओर से अयोग्य ठहराये गए 17 में से 16 विधायक गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए, जिनमें जनता दल (सेक्युलर) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एच विश्वनाथ भी शामिल हैं।

14/11/2019