Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
भारत

'चलो आत्मकुरु' कार्यक्रम विफल करने के लिए चंद्रबाबू नायडू नजरबंद

Wednesday, September 11, 2019 13:40 PM
पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चंद्रबाबू नायडू

विजयवाड़ा। तेलुगू देशम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के 'चलो आत्मकुरु' कार्यक्रम को विफल करने के लिए बुधवार को उन्हें नजरबंद कर दिया गया है जिसके विरोध में वह एक दिन के अनशन पर बैठ गए हैं। नायडू के ताडेपल्ली स्थित निवास पर गुंटूर (शहरी) के पुलिस अधीक्षक रामाकृष्णा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस ने उनके निवास को चारों ओर से घेर रखा है और उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दे रही है। 

तेदेपा नेताओं का कहना है कि नायडू किसी भी कीमत पर आज आत्मकुरु के लिए रवाना होंगे। तेदेपा नेता और कार्यकर्ता उनके निवास पर एकत्रित हो गए हैं। तेदेपा नेताओं ने बताया कि नायडू अपनी नजरबंदी और पार्टी के नेताओं को विभिन्न स्थानों पर हिरासत में लिए जाने के खिलाफ अनशन पर बैठ गए हैं।

नायडू ने पार्टी नेताओं के साथ बुधवार सुबह टेलीकांफ्रेंस के जरिये बातचीत में पुलिस कार्रवाई को अलोकतांत्रिक और मनमाना तथा विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश बताया। पुलिस ने कुछ नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया है तथा कुछ को नजरबंद कर दिया गया है। नायडू से मिलने जाने के दौरान पुलिस ने विधायक के अचेननायडू और नन्नापनेनी राजाकुमारी को गिरफ्तार कर लिया तथा मंगलागिरि थाने ले गयी।

पूर्व मंत्री भूमा अखिला प्रिया और पुलिस के बीच आज एक होटल में तेज बहस हुई। पुलिस ने उन्हें अपने कमरे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जिसके कारण वह पुलिस से उलझ गईं। पूर्व मंत्री डी. उमामहेश्वर राव, पी पुल्ला राप, एन आनंद बाबू और कई अन्य नेताओं को भी विभिन्न स्थानों पर हिरासत में ले लिया गया है। इस बीच आत्मकुरु गांव में पालनेडु क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जहां आज विरोध-प्रदर्शन और जनसभा होने वाली थी। गांव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

गौरतलब है कि तेदेपा ने आत्मकुरु में पार्टी कार्यकर्ताओं पर सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं के कथित हमलों के विरोध में 'चलो आत्मकुरु' कार्यक्रम का आह्वान किया था। सत्तारूढ दल ने भी ऐसा ही आह्वान किया था जिसके बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गयी। पुलिस ने वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं को विरोध-प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है।

यह भी पढ़ें:

झारखंड में प्रथम चरण का मतदान समाप्त

झारखंड में प्रथम चरण में शनिवार को तेरह विधानसभा सीटों पर मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया और इस दौरान करीब 62.87 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुखदेव भगत समेत 189 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद कर दिया।

01/12/2019

जम्मू में सरपंचों के लिए होंगे चुनाव

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र बहाल कराने के उद्देशय से पंचायतों के 12500 पदों को भरने का फैसला किया है।

12/02/2020

महाराष्ट्र और हरियाणा में ये है सीटों की दलीय स्थिति

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। दोनों राज्यों में एक चरण में चुनाव होंगे। 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 24 अक्टूबर परिणाम घोषित किए जाएंगे।

21/09/2019

दिल्ली में 4 नवंबर से लागू होगा ऑड-ईवन, महिलाओं को दी छूट

गाड़ी में अगर महिला बैठी है या फिर महिला के साथ 12 साल तक का बच्चा भी बैठा है, उसे इस नियम से छूट मिलेगी।

12/10/2019

फीस बढ़ोतरी के विरोध में जेएनयू के छात्रों का संसद कूच, धारा 144 लागू

पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं को हिरासत में लिया है। महिला पुलिसकर्मियों के साथ छात्राओं की धक्कामुक्की हुई।

18/11/2019

नीरव मोदी की जमानत याचिका फिर खारिज, हिरासत अवधि 22 अगस्त तक बढ़ी

पंजाब नेशनल बैंक से साढ़े तेरह हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को झटका लगा।

25/07/2019

अपराध रोकने में नाकाम रही योगी सरकार : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में पिछले तीन दिन से लगातार आपराधिक घटनायें हो रही हैं, लेकिन राज्य सरकार लाचार नजर आ रही है और वह इनको रोकने में नाकाम साबित हो गयी है।

03/10/2019