Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
भारत

सेब कारोबारियों को धमकी देने वाला लश्कर का आतंकी सोपोर में ढेर

Wednesday, September 11, 2019 12:50 PM
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का वांछित आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी आसिफ के रूप में हुई है। यह उत्तर कश्मीर में कई आतंकवादी गतिविधियों में वांछित था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आसिफ सेब कारोबारियों को धमकी दे रहा था। उन्होंने कहा कि आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था। पिछले 1 महीने में वह बहुत सक्रिय था। आसिफ ने ही सोपोर में एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर तीन सदस्यों को घायल कर दिया था, जिसमें 30 महीने की बच्ची शामिल थी। वह ओवर ग्राउंड वर्कर्स के जरिए नागरिकों को दुकान नहीं खोलने की धमकी देता था।

बता दें कि सुरक्षाबलों ने बुधवार सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकी आसिफ को ढेर कर दिया गया। हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग संगठनों के लिए काम करने वाले 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आतंकवादी आतंकी संगठनों के लिए जमीनी स्तर पर काम करते थे और सूचनाएं जुटाते थे।

यह भी पढ़ें:

एयर इंडिया की महिला पायलट ने सीनियर पायलट पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

एयर इंडिया की महिला पायलट ने सीनियर पायलट पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। महिला पायलट ने एयर इंडिया मैनेजमेंट से शिकायत की है कि कमांडर ने कुछ नोट्स देने के लिए उन्हें अपने रूम में बुलाया और जब उनके रूम में पहुंची तो उन्होंने डिनर पर चलने के लिए कहा।

15/05/2019

वाराणसी से सपा उम्मीदवार तेज बहादुर का नामांकन रद्द, कहा, जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

सपा के उम्मीदवार तेज बहादुर यादव का नामांकन पत्र चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया है। नामांकन रद्द होने पर बहादुर ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

01/05/2019

गुर्जर आरक्षण देने के सरकार के फैसले पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने गुर्जर और चार अन्य जातियों को पांच फीसदी आरक्षण देने के राजस्थान सरकार के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

06/04/2019

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती, PM मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 75वीं जयंती है। कांग्रेस इस दिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाती है। पीएम मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

20/08/2019

भाजपा सरकार को पलटने का समय आ गया: भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार को पलटने का समय आ गया है। फतेहाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा की प्रचार सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार पराली जला रहे किसानों पर मुकदमे बना रही है।

15/10/2019

भारत लाए जाएंगे अफ्रीकी चीते

उच्चतम न्यायालय ने भारतीय अभयारण्यों के लिए अफ्रीकी चीता लाने की मंगलवार को अनुमति दे दी।

29/01/2020

तुर्की की कश्मीर पर टिप्पणी को भारत ने किया खारिज

भारत ने तुर्की के राष्ट्रपति की जम्मू कश्मीर को लेकर की गई टिप्पणी को खारिज करते हुए 2 टूक शब्दों में कहा कि तुर्की के नेतृत्व को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं है।

15/02/2020