Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
भारत

सेब कारोबारियों को धमकी देने वाला लश्कर का आतंकी सोपोर में ढेर

Wednesday, September 11, 2019 12:50 PM
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का वांछित आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी आसिफ के रूप में हुई है। यह उत्तर कश्मीर में कई आतंकवादी गतिविधियों में वांछित था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आसिफ सेब कारोबारियों को धमकी दे रहा था। उन्होंने कहा कि आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था। पिछले 1 महीने में वह बहुत सक्रिय था। आसिफ ने ही सोपोर में एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर तीन सदस्यों को घायल कर दिया था, जिसमें 30 महीने की बच्ची शामिल थी। वह ओवर ग्राउंड वर्कर्स के जरिए नागरिकों को दुकान नहीं खोलने की धमकी देता था।

बता दें कि सुरक्षाबलों ने बुधवार सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकी आसिफ को ढेर कर दिया गया। हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग संगठनों के लिए काम करने वाले 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आतंकवादी आतंकी संगठनों के लिए जमीनी स्तर पर काम करते थे और सूचनाएं जुटाते थे।

यह भी पढ़ें:

लाल किले पर दिखी राजस्थानी संस्कृति की झलक, दिल्लीवासियों का जीता दिल

राजस्थानी संस्कृति को प्रदर्शित करने पहुंचे राजस्थानी परंपरागत वेशभूषा से सुसज्जित 70 महिला एवं पुरुषों का दल सभी के आकर्षण का केंद्र रहा।

15/08/2019

मासूम के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने वाले को फांसी

आठ साल की मासूम के दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में भोपाल कोर्ट ने पैतीस साल के विष्णु बामोरे को फांसी की सजा सुनाई है।

12/07/2019

जम्मू में इंटरनेट सेवा बहाल, राजौरी जिले में लागू पाबंदियां हटाईं

जम्मू जिले में टूजी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हो गयी जबकि राजौरी जिले में लागू पाबंदियों को हटा लिया गया। एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू जिले में आधी रात रात से टूजी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हो गयी है।

17/08/2019

बजट में जन सामान्य मोदी की प्राथमिकता नहीं : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि जन सामान्य के प्रति उन्हें कोई रुचि नहीं है इसलिए बजट पर व्यापक विचार विमर्श में भी आम आदमी की बजाय वह अपने नजदीकी पूंजी पति मित्रों को ही महत्व देते हैं।

10/01/2020

हमारे पास 'किंग' है, अपने दमखम पर सरकार बनाएंगे: राम माधव

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि बीजेपी बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी।

07/05/2019

सर्वर में दिक्कत के कारण इंडिगो एयरलाइंस की उड़ानें प्रभावित, यात्री हुए परेशान

यात्रियों को किफायती दामों में हवाई सफर कराने वाली इंडिगो एयरलाइन के नेटवर्क में दिक्कत आ रही है। जिसकी वजह से देशभर में कंपनी की उड़ानें प्रभावित हुई हैं। कुछ उड़ानों में देरी भी हुई है।

04/11/2019

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादी ढेर, जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू के बाहरी इलाके नागरोटा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बान टोल के पास आतंकवादियों ने सीआरपीएएफ के शिविर पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया।

31/01/2020