Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
भारत

नए ट्रैफिक एक्ट की देशभर में चर्चा, 1 लाख रुपये से अधिक का कटा ट्रक का चालान

Wednesday, September 11, 2019 09:00 AM
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। नया मोटर व्हीइकल एक्ट लागू होते ही चालान काफी चर्चा में आ गया है। दरअसल, सख्त कानून के कारण ट्रैफिक उल्लंघन पर भारी जुर्माना भरना पड़ रहा है। किसी का 10 हजार तो किसी का 25 हजार तो किसी का लाख रुपए से अधिक का चालान कटा है, जी हां एक लाख।

राजस्थान के एक ट्रक मालिक को 1,41,700 रुपए का जुर्माना भरना पड़ा है। दरअसल, 5 सितंबर को उनके ट्रक को ओवरलोडिंग हालात में पाया गया जिसके बाद 9 सितंबर को रोहिणी कोर्ट में उन्होंने 1,41,700 रुपए बतौर जुर्माना भरा। गौरतलब है कि इससे पहले भी एक ट्रक मालिक का 1.16 लाख का चालान कटा था। उसने जोड़-जोड़ कर किसी तरह से ड्राइवर को चालान भरने के पैसे दिए तो वह पैसे लेकर फरार हो गया। हालांकि उसे पुलिस ने यूपी के फिरोजपुर से अरेस्ट कर लिया।

यह भी पढ़ें:

मुंबई में इमारत में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

मुंबई के ग्रांट रोड पर रविवार को पांच मंजिली इमारत में आग लग गई। घटना में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है।

13/10/2019

पीओके भारत का है, एक दिन विधिवत रूप से हमारा हिस्सा : जयशंकर

भारत ने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत का केवल एक ही मुद्दा है, सीमापार आतंकवाद न कि अनुच्छेद 370 और 35ए। सरकार ने यह भी दोहराया कि एक दिन पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर विधिवत रूप से भारत का हिस्सा होगा।

18/09/2019

हमारे 52 सांसद ही बीजेपी के लिए काफी हैं: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की प्रमुख सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी।

01/06/2019

मासूम की हत्या के मामले में चार गिरफ्तार, मां ने आरोपियों को हो फांसी

उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के टप्पल क्षेत्र में हैवानियत की शिकार मासूम की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने शनिवार को एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

08/06/2019

पुलवामा विस्फोट में घायल हुए एक मेजर सहित दो जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में कल उच्च शक्तिशाली विस्फोटक की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हुए दो जवानों की मंगलवार को अस्पताल में मौत हो गई।

18/06/2019

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति, गांधी के 'अहिंसा मंत्र' को सदैव याद रखें युवा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोकतंत्र के लिए सत्ता और विपक्ष दोनों को महत्त्वपूर्ण बताते हुए लोगों विशेषकर युवाओं को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के अहिंसा के मंत्र को सदैव याद रखने की सलाह दी।

25/01/2020

कोरोना वायरस के फैलाव पर संसद में चिंता, विपक्षी सांसदों की सरकार से बयान देने की मांग

राज्यसभा में मंगलवार को कोरोना विषाणु के फैलाव पर गहरी चिंता व्यक्त की गई और श्वास संबंधी संक्रमित बीमारियों से निपटने के लिए एक विशेष प्रकोष्ठ स्थापित करने को कहा गया। लोकसभा में विपक्षी दलों के सदस्यों ने केंद्र सरकार से इस संबंध में संसद में व्यापक बयान देने की मांग की।

04/02/2020