Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
भारत

यासीन मलिक की हिरासत अवधि 24 मई तक बढ़ी

Wednesday, April 24, 2019 16:35 PM
यासीन मलिक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेेकेएलएफ) के अध्यक्ष यासीन मलिक की अलगाववादी नेताओं और एवं आतंकवादी समूहों को धन मुहैया कराने से जुड़े मामले में  हिरासत अवधि 24 मई तक बढ़ा दी। मलिक पर केन्द्रीय गृह मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रूबिना सईद का अपरहण और हत्या का आरोप भी है। इसके अलावा 1990 के  शुरू में भारतीय वायु सेना के चार जवानों की हत्या का भी यासीन पर आरोप पर है।

इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की याचिका  पर सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश राकेश सयाल ने यासीन मलिक की हिरासत अवधि केा 24 मई तक बढ़ाने का आदेश दिया। इस बीच, अदालत ने जेल अधिकारियों ने आग्रह किया है कि सुरक्षा कारणों से यासीन की पेशी वीडियो कांफ्रेसिंग से कराई जाये और इसके लिए अदालत ने यासीन के वकीलों से जवाब मांगा  है।

यह भी पढ़ें:

जयपुर समेत पांच शहरों के हालात चिंताजनक, केंद्रीय टीमें लेंगी जायजा: गृह मंत्रालय

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि जयपुर समेत देश के पांच बड़े शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हालात चिंताजनक हैं। विशेषकर जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना संक्रमण के काफी मामले सामने आए हैं। मंत्रालय के अनुसार जयपुर के अलावा मुंबई, पुणे, इंदौर और कोलकाता जैसे बड़ी आबादी वाले शहर भी शामिल हैं। इसके लिए छह अंतर-मंत्रालयी केन्द्रीय टीमें गठित की है, जो हालात का जायजा लेकर केन्द्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी।

20/04/2020

केंद्रीय मंत्री पासवान की अध्यक्षता में खाद्य मंत्रियों की बैठक, रमेश मीणा ने लिया भाग

केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान की अध्यक्षता में देश के सभी राज्यों के खाद्य मंत्रियों की बैठक आयोजित की गई।

03/09/2019

मोदी छेड़ता नहीं है, छेड़ने वाले को छोड़ता भी नहीं है: नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसते हुये कहा कि बहिन जी ने बाबा साहेब के नाम का उपयोग तो किया लेकिन काम उनके आदर्शों के विपरीत किया।

01/05/2019

वायु सेना के लिए 83 तेजस विमान खरीदेगी सरकार

सरकार ने लड़ाकू विमानों की कमी से जूूझ रही वायु सेना के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए 83 स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान की खरीद को बुधवार को मंजूरी दे दी है।

19/03/2020

प्रवासी मजदूरों के लिए बस मुद्दे पर कांग्रेस और योगी सरकार के बीच जुबानी जंग तेज

लॉकडाउन में रोजी-रोटी गंवाकर घर वापसी कर रहे प्रवासी श्रमिकों की सहानुभूति की खातिर बसों के इंतजाम को लेकर कांग्रेस और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच छिड़ी जुबानी तकरार लगातार चौथे दिन भी जारी है। पिछले शनिवार को कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर प्रवासी श्रमिकों के लिए 1 हजार बसें चलाने की अनुमति मांगी थी।

19/05/2020

न्यायाधीश लोया के मौत का मामला जरूरत पड़ने पर दोबारा खोला जाएगा: देशमुख

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो के विशेष न्यायाधीश बीएच लोया की मौत का मामला जरूरत पड़ने पर दोबारा खोला जाएगा। राज्य गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार लोया के मौत के मामले की दोबारा जांच करा सकती है।

09/01/2020

पीएम मोदी ने की अधिक संख्या में मतदान करने की अपील, कहा, बनाएं नया रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी के लोगों से दिल्ली विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर एक नया रिकॉर्ड बनाने का आग्रह किया।

08/02/2020