Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
भारत

नेपाल और पूर्वोत्तर में भूकंप के झटके

Wednesday, April 24, 2019 15:30 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

शिलांग। असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में बुधवार को मध्यम स्तर के भूकंप के झटके महसूस किये गये। शिलांग स्थित केंद्रीय भूकंप पर्यवेक्षण केंद्र के अनुसार सुबह करीब 10.20  बजे आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.5 आंकी गयी। भूकंप का केंद्र गुवाहाटी से 200 किलोमीटर दूर असम में कोकराझार जिले के सप्तग्राम में जमीन से 13 किलोमीटर की गहराई में रहा।

पूर्वोत्तर राज्यों सिक्किम, नागालैंड, अरूणाचल प्रदेश और मेघालय के  साथ ही बिहार, पश्चिम बंगाल तथा झारखंड में भी करीब 15 से 20 सेकंड तक  भूकंप के झटके महसूस किये गये। इसके अलावा नेपाल में भी  रिक्टर पैमाने पर 5.2 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए।
 

यह भी पढ़ें:

कर्नाटक में फिर भाजपा सरकार, येदियुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

कर्नाटक में तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी के नेता बी एस येदियुरप्पा ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

26/07/2019

मजबूत सरकार और देश के लिए मजबूत चौकीदार की जरूरत : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजबूत सरकार और मजबूत देश के लिए मजबूत चौकीदार को जरूरी बताते हुए मंगलवार को लोगों से राज्य और केंद्र में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए उसके पक्ष में मतदान करने की अपील की।

24/04/2019

सरजिल इमाम पर दर्ज होगा केस, असम को भारत से अलग करने का दिया बयान

नई दिल्‍ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के मुख्‍य आयोजक सरजिल इमाम के खिलाफ असम सरकार ने केस दर्ज करने की योजना बना ली है। असम के मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा ने कहा कि वायरल वीडियो पर राज्य सरकार ने संज्ञान लिया है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

25/01/2020

रोड शो में BJP कार्यकर्ताओं ने लगाए मोदी-मोदी के नारे, प्रियंका ने फूल फेंक कहा और लगाओ

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर बिजनौर में रोड शो के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए।

09/04/2019

बालाकोट से आगे जाकर भी कर सकते हैं कार्रवाई

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट आतंकी शिविर को हाल ही में फिर से चालू कर दिया है और सीमा पार से करीब 500 घुसपैठिये देश में घुसने की फिराक में है।

24/09/2019

न्यायाधीश लोया के मौत का मामला जरूरत पड़ने पर दोबारा खोला जाएगा: देशमुख

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो के विशेष न्यायाधीश बीएच लोया की मौत का मामला जरूरत पड़ने पर दोबारा खोला जाएगा। राज्य गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार लोया के मौत के मामले की दोबारा जांच करा सकती है।

09/01/2020

शाह फैसल की याचिका पर केंद्र सरकार को नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी शाह फैसल की याचिका पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब देने का निर्देश दिया है।

28/08/2019