Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
भारत

मोदी के भाषणों के मामले में आयोग अभी कर रहा है जांच

Wednesday, April 24, 2019 10:35 AM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों को लेकर विपक्षी दलों की शिकायत के मामले में चुनाव आयोग अभी भी जांच कर रहा है और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के आपत्तिजनक भाषण तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू के बारे में संबद्ध चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। चुनाव आयोग की मंगलवार को यहां हुई प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों ने जब बार बार मोदी द्वारा अपने भाषणों से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर सवाल किए तो आयोग ने कहा कि लातूर में एक मई को दिए गए उनके भाषण की पूरा मूल पाठ मंगा लिया गया है।

इसके अलावा 15 अप्रैल को भी मोदी के दिए एक और भाषण के पाठ को भी मंगाया गया है और दोनों की जांच की जा रही है। यह कहे जाने पर कि आयोग आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के अन्य मामलों में जल्दबाजी से कार्रवाई कर रहा है लेकिन मोदी के मामले 23 दिन हो गए लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। आयोग ने कहा कि हर मामले में अलग अलग ढंग से स्थितियों के अनुसार कार्रवाई की जाती है इसलिए आयोग मोदी के मामले में उनके भाषणों की विस्तृत जांच कर रहा है। 
 

यह भी पढ़ें:

राहुल ने चंद्रयान-2 मिशन पर इसरो का जताया आभार

कांग्रेस और इसके नेता राहुल गांधी ने चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर के आखिरी समय में संपर्क टूट जाने के बावजूद भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के प्रति आभार व्यक्त किया है।

07/09/2019

पेट्रोल 9 महीने और डीजल 14 महीने के निचले स्तर पर, दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 12 पैसे सस्ता

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के कारण घरेलू स्तर पर पेट्रोल-डीजल के दाम में गुरुवार को एक बार फिर गिरावट देखी गई और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल करीब 9 महीने तथा डीजल 14 महीने के निचले स्तर पर आ गया।

12/03/2020

ट्रेडोहब ने की कारोबार को एक अरब डॉलर तक ले जाने की घोषणा

छोटे और मझौले उद्यमों (एसएमई) को अपने अनूठे ऑनलाइन तथा ऑफलाइन प्लेटफार्म के से कच्चे माल की आपूर्ति कराने वाली गुजरात आधारित कंपनी ट्रेडोहब ने कहा कि देश में सामान्य आर्थिक मंदी के बावजूद उसका कारोबार बढ़ रहा है।

30/01/2020

देश में कोरोना वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन के बारे में कल चलेगा पता: ICMR

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महामारी विशेषज्ञ डॉ. आरआर गंगाखेड़कर ने कहा कि यह मंगलवार को पता चल पाएगा। उन्होंने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम अभी यह बताने की स्थिति में नहीं हैं कि देश में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन हो रहा है या नहीं। मैथमेटिकल मॉडलिंग पर काम हो रहा है और हमें जल्द ही कुछ जानकारियां मिल जाएंगी।

23/03/2020

IT कंपनियों ने कर्मचारियों से कहा, पानी नहीं है घर से काम करें

ओल्ड महाबलीपुरम इलाके में आईटी कंपनियों ने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। कंपनी ने कहा कि उनके ऑफिस में पानी नहीं है।

13/06/2019

जम्मू के पांच जिलों में मोबाइल, इंटरनेट सेवा फिर से बंद

जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों में रविवार सुबह मोबाइल इंटरनेट सेवा फिर से स्थगित कर दी गई है।

18/08/2019

सुप्रीम कोर्ट: अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मिशेल की जमानत याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद घोटाला मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल की अंतरिम जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी।

22/04/2020