Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
भारत

सनी देओल गुरुदासपुर से भाजपा प्रत्याशी

Wednesday, April 24, 2019 10:15 AM

नई दिल्ली। भाजपा ने मशहूर बॉलीवुड कलाकार सनी देओल को पंजाब की गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है जबकि होशियारपुर (सु.) सीट से केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला का टिकट काट कर सोम प्रकाश को प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी ने देओल को गुरदासपुर से और सोम प्रकाश को होशियारपुर (सु.) से टिकट देने के साथ ही किरण खेर को चंडीगढ़ सीट से दोबारा उम्मीदवार घोषित किया है। मशहूर फिल्म अभिनेता सनी देओल मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। सनी देओल ने यहां रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा की पंजाब इकाई के मुखिया श्वेत मलिक की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। देओल ने इस मौके पर कहा कि जिस तरह से उनके पिता धर्मेन्द्र पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े थे, उसी तरह वह आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है, हमें और आगे जाना है। देश के युवाओं को मोदी के नेतृत्व की जरूरत है। देओल को पंजाब के गुरुदासपुर सीट से भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। गुरुदासपुर से पूर्व में फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना भी भाजपा से सांसद रहे थे।

उत्तर-पश्चिम दिल्ली से हंसराज हंस भाजपा उम्मीदवार
भाजपा ने दिल्ली की एकमात्र सुरक्षित सीट उत्तर पश्चिम दिल्ली से मौजूदा सांसद उदित राज का टिकट काटकर सूफी गायक हंसराज हंस को उम्मीदवार घोषित किया है। दिल्ली में सात लोकसभा सीटें हैं। भाजपा ने छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए थे, लेकिन उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट को लेकर संशय बरकरार था।

मेरे साथ अन्याय : उदित
भाजपा के दलित नेता और सांसद उदित राज ने पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि भाजपा को जनाधार वाला नेता नहीं चाहिए। उदित राज ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा का चुनाव टिकट नहीं मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्हें भाजपा छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पार्टी को जनाधार वाला नेता नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे अत्यंत दु:ख है कि भारतीय जनता पार्टी मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर कर रही है। वह फिलहाल उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद हैं। उन्होंने कहा, ‘पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुझे टिकट नहीं देने का कारण बताना चाहिए। किसी को टिकट देने या न देने का आधार आंतरिक सर्वे को बनाया गया है लेकिन यह असत्य है।

 

यह भी पढ़ें:

CAA को लेकर स्मृति ईरानी का विपक्ष पर निशाना, कांग्रेस पर लगाया छात्रों को भड़काने का आरोप

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर आरोप लगाया है कि वे सीएए को लेकर भ्रांतियां फैला रहे हैं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर देश का विभाजन करने के लिए विश्वविद्यालय के छात्रों को भड़काने का आरोप लगाया।

10/01/2020

हैदराबाद रेप-मर्डर केस: पुलिस एनकाउंटर की जांच संबंधी याचिका पर SC में बुधवार को सुनवाई

हैदराबाद के दिशा दुष्कर्म एवं हत्याकांड के आरोपियों को पुलिस एनकाउंटर में मार गिराए जाने की घटना की स्वतंत्र जांच से संबंधित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा।

09/12/2019

भारत में कोरोना के 50 लोगों में संक्रमित होने की पुष्टि

चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान फैले कोरोना वायरस की चपेट में विश्व के 104 से अधिक देश आ गये हैं और इससे मरने वालों की संख्या 4270 हो चुकी है, जबकि 118,129 लोग इस वायरस से से लड़ाई लड़ रहे हैं।

11/03/2020

सायना नेहवाल ने की हैदराबाद एनकाउंटर पर पुलिस की तारीफ

रेप और मर्डर के चारों आरोपियों को पुलिस के एनकाउंटर में मार गिराने की पूरे देश में तारीफ हो रही है।

06/12/2019

लक्षण के बिना मरीज सामने आना चिंताजनक, लॉकडाउन में नहीं दी जाएगी छूट : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना वायरस के बिना लक्षण वाले मरीजों के सामने आने को चिंताजनक बताते हुए रविवार को कहा कि फिलहाल पूर्णबंदी में किसी तरह की छूट नहीं दी जायेगी।

19/04/2020

देशव्यापी लॉकडाउन का अर्थव्यवस्था पर होगा भारी असरः सोनिया गांधी

कंग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि देशव्यापी लॉकडाउन से देश की अर्थव्यवस्था पर भारी असर पड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि इससे समाज के किसान, मजदूर, गरीब एवं वंचित तबके पर सबसे ज्यादा असर हो रहा है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि इतनी बड़ी तादात की तकलीफ में हरसंभव उनकी मदद करें।

10/04/2020

भारत में कोरोना से मृतकों की संख्या हुई 1301

देश में कोरोना वायरस महामारी से संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान 2644 नए मामले सामने आये हैं तथा 83 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1301 हो गयी है।

03/05/2020