Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
भारत

दिल्ली के एम्स में भीषण आग, काबू पाया

Saturday, August 17, 2019 18:20 PM
दिल्ली के एम्स अस्पताल की टीचिंग बिल्डिंग में लगी आग।

नई दिल्ली। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भीषण आग लग गई। आग शाम करीब 5 बजे इमर्जेंसी वॉर्ड के पास टीचिंग ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लग गई। दमकल की 34 गाड़ियों ने मौके पर आग बुझाने में जुट गई। बीच में आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन वह दोबारा भड़क गई और ऊपर के मंजिलों को भी चपेट में ले ली। आग पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई। इसके बाद और दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। देर रात आग पर काबू पा लिया गया।

एहतियात के तौर पर इमर्जेंसी वार्ड को बंद कर दिया गया है। यहां से मरीजों को शिफ्ट कर दिया गया है। नजदीक के  विंग में भर्ती मरीजों को अस्थाई तौर पर दूसरे विंगों में शिफ्ट किया गया है। कुछ अन्य ब्लॉक से भी मरीजों को शिफ्ट किया गया। राहत की बात यह है कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है। शॉर्ट सर्किट की वजह से पहली और दूसरी मंजिल पर आग भड़क गई। बाद में एसी के कंप्रेशर में ब्लास्ट होने की वजह से 5वें फ्लोर पर भी ऊंची-ऊंची लपटे उठने लगीं। आग लगते ही अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। हर तरफ धुआं फैल गया। आग टीचिंग ब्लॉक में लगी और यह शाम के समय यह खाली था। यहां कई लैब्स और प्रफेसर्स के केबिन हैं।  
 

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस की खता की सजा भुगत रहीं मुस्लिम महिलाएं : नकवी

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि वर्ष 1986 में कांग्रेस की सरकार ने उच्चतम न्यायालय के उस समय के फैसले को बदलकर जो खता की थी उसकी सजा मुस्लिम महिलाएं भुगत रही हैं।

25/07/2019

रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ में होने वाली सुनवाईयां स्थगित

उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने अपनी ही एक पूर्व कर्मचारी के उनपर लगाये गये यौन शोषण के आरोपों के बीच उनकी अध्यक्षता वाली

23/04/2019

भारत में 43 हजार के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 1389 की मौत

कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 42836 मामले आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार इस जानलेवा वायरस के कारण अब तक 1389 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कुल 29685 एक्टिव केस हैं।

04/05/2020

बिहार में चमकी बुखार से अब तक 113 बच्चों की मौत, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत का आंकड़ा 113 तक पहुंच चुका है। अस्पतालों में 418 बच्चों का इलाज चल रहा है, जिसमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

19/06/2019

अर्नब गोस्वामी मामले में सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित, राहत जारी

सुप्रीम कोर्ट ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी की याचिका पर सोमवार को फैसला सुरक्षित रख लिया और उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई न करने का अपना पूर्व का आदेश आगे बरकरार रखा।

11/05/2020

सेब कारोबारियों को धमकी देने वाला लश्कर का आतंकी सोपोर में ढेर

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का वांछित आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी आसिफ के रूप में हुई है।

11/09/2019

आंखों की रोशनी जाने के बाद संघर्ष से रोशन की जिंदगी, दुनियाभर में कमाया नाम

फिर भी जीवन में कभी हार नहीं मानी और हर मोर्चे पर डटकर सामना कर मुकाम पाया है।

07/11/2019