Dainik Navajyoti Logo
Saturday 7th of December 2019
 
भारत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, तेज बारिश में भी पहुंचे लोग

Thursday, August 15, 2019 07:35 AM
लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुबह करीब 7 बजे काफिल के साथ लाल किले पर पहुंचे, जहां उन्होंने तीनों सेएनाओं के प्रमुखों से मुलाकात कर उन्हें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने लाल किले पर लाल किले पर लगातार छठी बार तिरंगा पर फहराया है।

इसके बाद मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। बता दें कि लाल किले पर पहुंचने से पहले मोदी ने राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर उन्हें नमन किया।

यह भी पढ़ें:

झारखंड में बड़ा नक्सली हमला, पुलिस के 4 जवान शहीद

विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाले है। इससे पहले नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है, जिसमें पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए।

23/11/2019

शादी के लिए सात समंदर पार चली आई कैलिफोर्निया की मलिना, फेसबुक पर हुई थी पहचान

कैलिफोर्निया की मलिना सेलिना लोपेज ने हरियाणा के करनाल के रहने वाले सुशील सैनी से सेक्टर-14 के श्रीकृष्ण मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। दोनों का परिचय फेसबुक के जरिए हुआ था।

09/10/2019

मशहूर उद्योगपति बीके बिरला का निधन

मशहूर उद्योगपति बीके बिरला का मुंबई में निधन हो गया। वे 98 वर्ष के थे। वे कुछ दिन से अस्वस्थ थे। बीके बिरला उद्योगपति घनश्याम बिरला के सबसे छोटे पुत्र थे।

04/07/2019

25 हजार करोड़ रुपए का वैकल्पिक निवेश कोष बनेगा : सीतारमण

नकदी की कमी और बाजार की विफलता के कारण देश के विभिन्न शहरों में अटकी पड़ी 1600 से अधिक आवासीय परियोजनाओं का काम पूरा करने के लिए सरकार ने 25 हजार करोड़ रुपए की आरंभिक राशि के साथ एक वैकल्पिक निवेश कोष बनाने का फैसला किया है।

07/11/2019

रामनवमी पर किया जाता है कन्या पूजन

रामनवमी को लेकर लोगों में काफी उल्लास रहता है। रामनवमी के दिन भगवान श्रीराम की पूजा-अर्चना करने से विशेष पुण्य मिलता है।

13/04/2019

देश के लोगों ने खुद को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करते हुए कहा कि केवल शौचालयों का निर्माण ही काफी नहीं है, बल्कि इनके इस्तेमाल को आदत का हिस्सा बनाना भी जरूरी है।

03/10/2019

मोदी अहंकारी, दुर्योधन के समान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी बताने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए

08/05/2019