Dainik Navajyoti Logo
Friday 6th of December 2019
 
भारत

'फ्लैट खरीदारों को कब्जा देने में देरी हुई तो अधिकारियों को भेजा जा सकता है जेल'

Tuesday, August 13, 2019 16:10 PM
सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से आम्रपाली में फ्लैट खरीदने वालों को मंगलवार को बड़ी राहत मिली। शीर्ष न्यायालय ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को निर्देश दिया है कि वह आम्रपाली के खरीदारों के पक्ष में फ्लैट पंजीकरण का काम शुरू करें।

न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अगुवाई वाली खंडपीठ ने इस मामले पर सुनवाई करते दोनों प्राधिकरणों के अधिकारियों को चेतावनी भी दी है कि यदि फ्लैट खरीदारों को कब्जा देने में उनकी तरफ से देरी होती है तो उन्हें जेल भी भेजा जा सकता सकता है।

खंडपीठ ने प्राधिकरणों की तरफ से देरी के लिए फटकार लगाई। प्राधिकरण के अधिकारियों ने शीर्ष न्यायालय के कड़े रुख को देखते हुए कहा है कि आम्रपाली में फ्लैट खरीदारों से जुड़े मामलों के लिए विशेष प्रकोष्ठ का गठन किया जा चुका है। प्राधिकरणों की तरफ से सुप्रीम कोर्ट को आश्वस्त किया कि उसके आदेश का पालन करने के लिए अधिकारी नियुक्त किए जा चुके हैं।

शीर्ष न्यायालय ने 23 जुलाई को आम्रपाली समूह के लाइसेंस को रद्द करते हुए सार्वजनिक उपक्रम राष्ट्रीय भवन निर्माता निगम लिमिटेड(एनबीसीसी) को सभी लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए नियुक्त किया था।

यह भी पढ़ें:

शिवसेना-कांग्रेस और राकांपा में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बनी सहमति

बीते कई दिनों से महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर माथापच्ची में जुटीं शिवसेनाए कांग्रेस और एनसीपी में आखिरकार सहमति बनती दिख रही है। तीनों ही पार्टियों ने सरकार के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर मुंबई में चर्चा की।

15/11/2019

बढ़े ट्रैफिक जुर्माने का लोगों पर असर, दिल्ली में सितंबर में घटे 66 फीसदी चालान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद सितंबर 2018 के मुकाबले इस साल सितंबर में दर्ज किए गए चालान में भारी गिरावट देखने को मिली है। ट्रैफिक पुलिस के आंकड़ों के अनुसार सितंबर महीने में ट्रैफिक चालानों की संख्या में 66 फीसदी की कमी आई है।

02/10/2019

पाक के किसी विमान को एलओसी पार करने नहीं दिया : धनोवा

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा ने कहा कि कारगिल युद्ध के समय वायुसेना के मिराज जैसे विमानों ने लेजर गाइडेड बमों से पाकिस्तान की सेना को कारगिल की ऊंची चोटी टाइगर हिल पर भी नाकों चने चबवा दिए थे।

25/06/2019

चिदम्बरम की जमानत याचिका पर ईडी को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को बुधवार को नोटिस जारी किया।

20/11/2019

चांदनी चौक से 4 बार विधायक रहे कांग्रेसी नेता प्रहलाद सिंह आप में शामिल

कांग्रेस को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में झटका लगा, जब पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता और चांदनी चौक से चार बार विधायक रहे प्रहलाद सिंह साहनी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गये।

06/10/2019

मायावती ने भाई को बनाया बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भतीजे को राष्ट्रीय समन्वयक

बहुजन समाज पार्टी की अहम बैठक हुई, जिसमें संगठनिक स्तर पर बदलाव किए गए। मायावती के भाई आनंद कुमार को एक बार फिर पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई है।

23/06/2019

'एक देश-एक चुनाव' के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होगी ममता और मायावती

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बात की जानकारी संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने देते हुए बताया कि जिलों से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए भी बैठक बुलाई है।

19/06/2019