Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 11th of December 2019
 
भारत

'फ्लैट खरीदारों को कब्जा देने में देरी हुई तो अधिकारियों को भेजा जा सकता है जेल'

Tuesday, August 13, 2019 16:10 PM
सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से आम्रपाली में फ्लैट खरीदने वालों को मंगलवार को बड़ी राहत मिली। शीर्ष न्यायालय ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को निर्देश दिया है कि वह आम्रपाली के खरीदारों के पक्ष में फ्लैट पंजीकरण का काम शुरू करें।

न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अगुवाई वाली खंडपीठ ने इस मामले पर सुनवाई करते दोनों प्राधिकरणों के अधिकारियों को चेतावनी भी दी है कि यदि फ्लैट खरीदारों को कब्जा देने में उनकी तरफ से देरी होती है तो उन्हें जेल भी भेजा जा सकता सकता है।

खंडपीठ ने प्राधिकरणों की तरफ से देरी के लिए फटकार लगाई। प्राधिकरण के अधिकारियों ने शीर्ष न्यायालय के कड़े रुख को देखते हुए कहा है कि आम्रपाली में फ्लैट खरीदारों से जुड़े मामलों के लिए विशेष प्रकोष्ठ का गठन किया जा चुका है। प्राधिकरणों की तरफ से सुप्रीम कोर्ट को आश्वस्त किया कि उसके आदेश का पालन करने के लिए अधिकारी नियुक्त किए जा चुके हैं।

शीर्ष न्यायालय ने 23 जुलाई को आम्रपाली समूह के लाइसेंस को रद्द करते हुए सार्वजनिक उपक्रम राष्ट्रीय भवन निर्माता निगम लिमिटेड(एनबीसीसी) को सभी लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए नियुक्त किया था।

यह भी पढ़ें:

देश के बाढ़ प्रभावित इलाकों में पुनर्वास कार्य तेज, राहत-बचाव में जुटी सेना और एनडीआरएफ

देश के बाढ़ प्रभावित इलाकों में पानी के तेजी से घटने के कारण राहत कार्य तेज कर दिया है और राहत केंद्रों में शरण लिये लोगों ने अपने-अपने घरों को लौटकर पुनर्वास का काम तेज कर दिया है।

23/08/2019

अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने जीती 33 सीटें

रुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने 33 सीटें जीती है। इस बार जदयू को यहां सात सीट पर जीत मिली है, जबकि दो सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को भी जीत मिली है।

23/05/2019

31 अगस्त को आएगी एनआरसी की अंतिम सूची, असम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर का 31 अगस्त को प्रकाशन होगा। अंतिम एनआरसी का प्रकाशन होते ही यह तय हो जाएगा कि पिछले साल के मसौदे से बाहर हुए 40 लाख लोगों में से कितने लोगों ने इस एनआरसी लिस्ट में जगह बनाई है और कितने लोगों ने नहीं।

30/08/2019

सावंत ने की केन्द्र सरकार से इस्तीफे की घोषणा

महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी से खींचातानी के बीच केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार में शिवसेना के मंत्री अरविंद सावंत ने सोमवार को अपने पद से त्यागपत्र देने की घोषणा की।

11/11/2019

अनंतनाग में आतंकी हमला, डीसी ऑफिस पर फेंका ग्रेनेड, 10 घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में एक यातायात पुलिसकर्मी सहित 10 लोग घायल हो गये।

05/10/2019

नौसेना का मिग 29 के दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

भारतीय नौसेना का मिग 29 के लड़ाकू विमान शनिवार को दक्षिण गोवा के डाबोलिम में दुर्घटनागस्त हो गया, हालांकि दोनों पायलट सुरक्षित हैं।

16/11/2019

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया श्लोक

देशभर में पूर्व प्रधामंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई जा रही है। कांग्रेस नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक श्लोक ट्वीट किया कि इंदिरा ने उन्हें और राहुल गांधी को सिखाया है।

31/10/2019