Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
भारत

भारत ने भी रद्द की समझौता एक्सप्रेस ट्रेन

Monday, August 12, 2019 11:30 AM
समझौता एक्सप्रेस(फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा समझौता एक्सप्रेस सेवा निलंबित किए जाने के बाद भारत ने भी इस ट्रेन की सेवा रद्द कर दी है। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान के लाहौर और अटारी के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस 14607/14608 को रद्द करने के निर्णय के बाद दिल्ली और अटारी के बीच चलने वाली लिंक एक्सप्रेस ट्रेन नम्बर 14001/ 14002 को रद्द कर दिया गया है। भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस की सेवा को निलंबित कर दिया था। समझौता एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन चलती है और यह दिल्ली से अटारी और फिर वाघा से लाहौर तक का सफर तय करती है।

यह भी पढ़ें:

वैज्ञानिकों ने बनाई कोरोना वायरस को मारने वाली मशीन, BHEL को सौंपी तकनीक

दुनिया में कोरोना की दवा औरटीके के लिए खोज जारी है। भारतीय वैज्ञानिकों के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। केंद्रीय वैज्ञानिक उपकरण संगठन (सीएसआईओ) के वैज्ञानिकों ने एक ऐसी मशीन बनाई है, जो कोरोना वायरस को चुन-चुन कर मारेगी।

08/04/2020

आर्टिकल 35 ए पर बोली महबूबा, सभी दल हो एकजुट

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी मिलें और उन्हें समझाएं कि हमें एक साथ आना होगा।

31/07/2019

भाजपा सरकार को पलटने का समय आ गया: भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार को पलटने का समय आ गया है। फतेहाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा की प्रचार सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार पराली जला रहे किसानों पर मुकदमे बना रही है।

15/10/2019

शराब बिक्री: मद्रास हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, संबंधित पक्षों से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु की दुकानों में शराब बेचने पर मद्रास हाईकोर्ट की रोक के खिलाफ राज्य सरकार की अपील पर शुक्रवार को स्थगनादेश जारी किया, साथ ही संबंधित पक्षों से जवाब तलब भी किया।

15/05/2020

यूपी में भारी बवाल, फायरिंग में 5 की मौत

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में उग्र प्रदर्शन हुए। उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई।

21/12/2019

राहुल ने पंचायती राज दिवस पर राजीव गांधी को किया नमन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को नमन करते हुए उन्हें दूरदर्शी बताया और कहा कि वह स्थानीय स्वशासन के प्रणेता थे।

24/04/2020

बुजुर्ग को फ्रिज में डालकर अपहरण कर ले गए

ग्रेटर कैलाश में बुजुर्ग के बर्ताव से नाराज नौकर उनको बेहोश कर फ्रिज में डालकर ले गया। कई पुलिस की टीमें बुजुर्ग की तलाश कर रही है। इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।

03/09/2019