Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
भारत

अनंतनाग के बाजार में पैदल घूमे डोभाल

Sunday, August 11, 2019 10:45 AM

जम्मू। कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। पांच दिन बाद जम्मू और घाटी के कुछ हिस्सों में स्कूल-कॉलेज खुले। पहले एटीएम पर लंबी कतारें नजर आई और बाजारों भीड़ रही। हालांकि घाटी में इंटरनेट सुविधा बंद रही। उधर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने अनंतनाग के बाजार पहुंचे और ईद के लिए बेची जा रही भेड़ों के बारे जानकारी ली। लोगों से उनकी तकलीफों के बारे में पूछा। बच्चों से पूछा-क्या स्कूल बंद होने से खुश थे?

गृह मंत्रालय ने किया स्पष्ट, प्रदर्शन की खबरें गलत
गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 10 हजार से ज्यादा लोगों के विरोध प्रदर्शन की खबरों को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि ये पूरी तरह से गलत और बनावटी है। ये खबर मूल रुप से एक समाचार एजेंसी ने तैयार की और पाकिस्तान के समाचार पत्र डान में प्रकाशित हुई। यह खबर पूरी तरह से गलत और बनावटी है।

जल्द हट जाएंगे सारे प्रतिबंध
जम्मू-कश्मीर के एडीजी ने बताया कि जल्द ही सारे प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं कि वे घरों से बाहर निकलें और अपना कामकाज करना शुरू करें।  


 

यह भी पढ़ें:

मोदी देश के सबसे घमंडी नेता: प्रियंका गांधी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश का सर्वाधिक अहंकारी नेता करार देते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि भाजपा सरकार को जनता की दुख

30/04/2019

लोकतंत्र सूचकांक में भारत का स्तर गिरना चिंताजनक : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि भारतीय लोकतंत्र का पूरी दुनिया में सम्मान है लेकिन इसे मापने के मापदंडों की कसौटी पर भारत कमजोर साबित हुआ है जिसके कारण ताजा सूचकांक में हमारा लोकतंत्र पहली बार दस अंक गिरा है और यह चिंताजनक स्थिति है।

23/01/2020

सीबीआई ने भाजपा नेता मुकुल रॉय से की पूछताछ

केंद्रीय जांच ब्यूरो के अधिकारियों ने भाजपा के नेता मुकुल रॉय से उनके आवास पर आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की। सीबीआई ने करीब एक घंटे तक पूछताछ की और इसकी वीडियोग्राफी भी की।

30/09/2019

चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है: मायावती

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार अपनी विफलताओं से लोगों को अपना ध्यान बंटाने के लिए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को निशाना बना रही है।

16/05/2019

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए दो विद्यार्थियों का चयन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा करने के लिए इस वर्ष मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के दो मेधावी विद्यार्थियों का चयन हुआ है।

18/01/2020

पाकिस्तान कश्मीर पर अवैध कब्जा होने का तथ्य नहीं बदल सकता : भारत

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के भारत में पूर्ण विलय की कोशिशों और इस दिशा में एक अधिसूचना जारी किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि नाम बदलने से यह तथ्य नहीं बदल जाएगा कि उसने भारत के हिस्से पर अवैध कब्जा किया हुआ है।

19/12/2019

देश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करेगी केंद्र सरकार: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी की स्थिति से निपटने और इसके लिए अपनाए गए तरीके के लिए सोमवार को येदियुरप्पा सरकार की सराहना करते हुए घोषणा की कि केंद्र ने देश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया है।

01/06/2020