Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
भारत

जम्मू से हटाई धारा 144, शनिवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

Friday, August 09, 2019 13:45 PM
भारतीय सेना के जवान (फाइल फोटो)


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने और केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले के चार दिन बाद अब घाटी में स्थिति सामान्य होने लगी है। शुक्रवार को प्रशासन ने स्थानीय मस्जिदों में जुम्मे की नमाज के लिए कर्फ्यू में ढील दी, हालांकि श्रीनगर की जामा मस्जिद में लोगों को इकट्ठा नहीं होने दिया गया। इस बीच स्थिति सामान्य होते देख जम्मू से धारा 144 हटा दी गई।

जम्मू की डिप्टी मजिस्ट्रेट सुषमा चौहान ने कहा कि धारा 144 के आदेश को जम्मू म्यूनिसिपल से वापस लिया गया है। सभी स्कूल-कॉलेजों को शनिवार से खोलने का आदेश दिया गया है। वहीं प्रशासन ने कहा कि कश्मीर के संवेदनशील इलाकों में अभी भी धारा 144 के तहत कड़ी सुरक्षा लागू है, लेकिन कुछ स्थानों पर इसमें ढील दी गई है।
 

यह भी पढ़ें:

सबरीमाला और राफेल मामले में गुरुवार को फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

सबरीमाला और राफेल सौदा मामलों में दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर बुधवार को दो अलग-अलग नोटिस जारी करके दोनों मामलों को फैसले के लिए गुरुवार को सूचीबद्ध किए जाने की जानकारी दी गई है।

13/11/2019

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या हुई 45, गोकुलपुरी और भागीरथी विहार नालों से बरामद हुए तीन और शव

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद रविवार को नालों में तीन और शवों के मिलने से मृतकों की संख्या 45 हो गई। हिंसा प्रभावित गोकलपुरी नाले से एक शव तथा भागीरथी विहार के नाले से दो शव बरामद किए गए हैं। इसके साथ हिंसा में मरने वालों की संख्या 45 पहुंच गई है।

01/03/2020

पीएम मोदी से मुलाकात के लिए ममता बनर्जी दिल्ली रवाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने के लिए मंगलवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए पीएमओ से समय मांगा है और यह मुलाकात बुधवार को शाम साढ़े चार बजे होगी।

17/09/2019

फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश ना हों कार्यकर्ता, सतर्क और चौकन्ना रहें: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल को फर्जी बताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को इनसे मायूस न होने तथा मतगणना तक ज्यादा चौकन्ना रहने की सलाह दी है।

22/05/2019

गगनयान मिशन पर भी कोरोना का असर, रूस में लॉकडाउन के कारण अंतरिक्ष यात्रियों की ट्रेनिंग थमी

कोरोना का असर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी इसरो के महत्वकांक्षी मिशन 'गगनयान' पर भी पड़ा है। रूस में लॉकडाउन की वजह से यूरी ए. गैगरीन रिसर्च एंड टेस्ट कॉस्मोनॉट ट्रेनिंग सेंटर में भी कामकाज बंद होने से यहां भारत के चार अंतरिक्ष यात्री की ट्रेनिंग भी रुक गई है।

07/04/2020

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बदला ग्रीन जोन का नियम, अब 28 की जगह 21 दिनों का फॉर्मूला लागू

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का दूसरा चरण खत्म होने वाला है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ग्रीन जोन का नियम बदल दिया गया है। अब जिन जिलों में पिछले 21 दिनों से कोरोना का कोई नया केस नहीं आएगा, उन्हें ग्रीन जोन में शामिल किया जाएगा।

01/05/2020

रेल किराया, रसोई गैस दाम बढ़ाना नये साल पर जनता को करारा झटका : कांग्रेस

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार से नये साल पर लोगों की समस्याओं को कम करने के लिए ठोस कदम उठाने की उम्मीद थी, लेकिन उसने रेल किराया तथा रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर इन उम्मीदों पर पानी फेरा है और पार्टी इसकी निंदा करती है।

01/01/2020