Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
भारत

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने नकारे यौन उत्पीड़न के आरोप

Saturday, April 20, 2019 15:30 PM
रंजन गोगोई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ एक महिला की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में विशेष सुनवाई हुई। इस दौरान गोगोई ने सभी आरोपों को नकार दिया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इन आरोपों का खंडन करने के लिए मुझे इतना नीचे उतरना चाहिए। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका खतरे में है। अगले सप्ताह कई महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई होनी है, इसीलिए जानबूझकर ऐसे आरोप लगाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि क्या यह 20 सालों के कार्यकाल का ईनाम है। मेरो खाते में सिर्फ  6,80,000 रुपये हैं। लोग पैसे के मामले में मुझ पर ऊंगली नहीं उठा सकते थे, इसलिए इस तरह का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें:

मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने राहुल और मनमोहन ने की राजपक्ष से मुलाकात

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के शिष्टमंडल ने भारत यात्रा पर आये राजपक्ष से मुलाकात की और द्विपक्षीय हितों पर विचार विमर्श किया।

08/02/2020

निर्भया केस : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज की दोषी विनय शर्मा की दया याचिका

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को निर्भया के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा की दया याचिका खारिज कर दी। राष्ट्रपति की दया याचिका पर अस्वीकृति दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा सभी दोषियों की फांसी की सजा पर रोक लगाने के एक दिन बाद आई है।

01/02/2020

सुप्रीम कोर्ट ने मराठा आरक्षण पर रोक लगाने से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने मराठा आरक्षण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को नोटिस भी जारी कर कहा कि ये आरक्षण रेस्ट्रोपेक्टिव प्रभाव से लागू नहीं होगा।

12/07/2019

वंदे भारत मिशन: चार उड़ानों से स्वदेश लौटे 732 भारतीय

विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए शुरू किए गए वंदे भारत मिशन के तहत रविवार को चार उड़ानों से 732 भारतीय स्वदेश लौटे। उधर समुद्र सेतु अभियान के तहत नौसेना का जहाज आईएनएस जलाश्व मालदीव से 698 भारतीयों को लेकर आया।

11/05/2020

निजी क्षेत्र की सक्रिय भागीदारी से भारत को बनाया जाएगा रक्षा विनिर्माण का केंद्र : रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रक्षा उपकरणों के विनिर्माण के क्षेत्र में निजी क्षेत्र की सक्रिय भागीदारी से भारत को शस्त्र विनिर्माण का केंद्र और शुद्ध निर्यातक यानी नेट एक्सपोर्टर बनाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार संकल्पबद्ध है।

16/01/2020

नासा ने जारी की फोनी तूफान की तस्वीरें, दिखाए पहले और बाद के हालात

फानी तूफान से ओडिशा में लाखों लोग प्रभावित हुए थे। लोगों को दूसरी जगहों पर भेजा गया था। इस तूफान से 40 लोगों की मौत हो गई थी।

10/05/2019

बालाकोट से आगे जाकर भी कर सकते हैं कार्रवाई

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट आतंकी शिविर को हाल ही में फिर से चालू कर दिया है और सीमा पार से करीब 500 घुसपैठिये देश में घुसने की फिराक में है।

24/09/2019