Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी से मिलकर रोने लगीं पीड़ित परिवार की महिलाएं

Saturday, July 20, 2019 11:50 AM
मिर्जापुर में पीड़ित परिवारों के परिजनों से मुलाकात करते हुए प्रियंका गांधी

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से पीड़ितों के परिजनों ने मिर्जापुर में चुनार गेस्ट हाउस में मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि 15 लोग प्रियंका से मिलने आए थे, जिनमें से सिर्फ 2 को ही मिलने दिया, बाकि को बाहर रोक लिया। वहीं, प्रियंका बाकि पीड़ितों से मिलने की मांग को लेकर चुनार गेस्ट हाउस के बाहर पार्टी नेताओं के साथ धरने पर बैठी थीं। इसके बाद उन्होंने धरना समाप्त कर दिया। प्रियंका ने कहा कि उनका मकसद पूरा हो चुका है। इसक साथ ही उन्होंने पीड़ितों के परिजनोें को 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। उन्होंने सरकार से पीड़ितों को 25-25 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के परिजनों पर फर्जी केस लगाए गए हैं।

पीड़ितों से मिलकर प्रियंका भावुक हो गईं। प्रियंका ने कहा कि जिनसे मैं मिलने आईं, उन्हें मुझसे मिलने आना पड़ा, कुछ पीड़ितों कोे मिलने से रोका जा रहा है। उल्लेखनीय है कि सोनभद्र में विवादित जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें करीब 10 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:

CBSE 12 वीं के नतीजे घोषित, हंसिका और करिश्मा ने किया टॉप

CBSE 12 वीं नतीजे घोषित हो गए हैं। CBSE की वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं।

02/05/2019

रेलवे 6 राज्यों में चलाएगा रोजगार अभियान, परियोजनाओं के लिए ठेकेदारों को किया भुगतान

भारतीय रेलवे ने बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत 5.5 लाख श्रम दिवसों का सृजन किया।

17/08/2020

मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने ली शपथ, ओम बिड़ला से लिया आशीर्वाद

टीएमसी सांसद और अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने संसद में शपथ ली। दोनों ने शपथ लेने के बाद स्पीकर ओम बिड़ला से आशीर्वाद लिया।

25/06/2019

जीएसटी कटौती लाभ ग्राहकों को नहीं देने पर नेस्ले पर 90 करोड़ का जुर्माना

राष्ट्रीय मूनाफारोधी प्राधिकरण (एनएए) ने त्वरित उपयोग की वस्तुएं बनाने वाली अग्रणी नेस्ले पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में की गई कटौती का लाभ ग्राहकों को नहीं पहुंचाने पर 90 करोड़ रुपए का भारी भरकम जुर्माना लगाया है।

12/12/2019

सड़क खोदने पर बसपा सांसद ने जताई आपत्ति, कहा ऐसा करने वाले खुद अपने लिए खोद रहे हैं खाई

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सतीश चन्द्र मिश्रा ने कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों को रोकने के लिए कंटीले तार एवं बाड़ लगाने और खाई खोदने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए शुक्रवार को कहा कि ऐसा करवाने वाले खुद अपने लिए खाई खोद रहे हैं।

05/02/2021

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 13742 नए मामले, 104 लोगों की मौत, रिकवरी दर बढ़कर 97.25 फीसदी

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 104 पर पहुंच गई जबकि इससे पहले 3 दिन तक यह आंकड़ा 100 से कम था हालांकि राहत की बात यह है कि इस दौरान सक्रिय मामलों में कमी दर्ज की गई। इस बीच देश में अब तक 1 करोड़ 21 लाख 65 हजार 598 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

24/02/2021

पेमा खांडू ने ली अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

अरुणाचल प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। खांडू को दोरजी खांडू राज्य कन्वेंशन सेंटर में एक समारोह में राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

30/05/2019