Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
भारत

अरविंद केजरीवाल ने छठ पूजा की अनुमति देने का बैजल से आग्रह

Thursday, October 14, 2021 14:50 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल से छठ पूजा के आयोजन की अनुमति देने का आग्रह किया है। केजरीवाल ने बैजल को इस संबंध में पत्र लिखा। उन्होंने लिखा कि पिछले कोविड महामारी नियंत्रण में है। प्रोटोकॉल के अनुसार छठ पूजा के आयोजन की अनुमति देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग बड़ी ही आस्था के साथ हर साल छठ पूजा करते है। यह वैदिक आर्य संस्कृति का भाग है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा सहित अन्य प्रदेशों ने पूजा की अनुमति दी है। अनुरोध है कि यथाशीघ्र डीडीएमए की बैठक कर छठ पूजा के समारोह के आयोजन की अनुमति प्रदान करे।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बिहार के राजनीतिक दलों के नेताओं ने मोदी से की मुलाकात

बिहार में सत्तारूढ जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन और मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने जातीय आधार पर जनगणना करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।

23/08/2021

विधायक आकाश की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा का धरना, इंदौर में लगे पोस्टर

भारतीय जनता पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय की गिरफ्तारी के विरोध में आज मध्यप्रदेश के इंदौर में पार्टी संगठन ने धरना प्रदर्शन किया।

28/06/2019

संयुक्त राष्ट्र में चीन और पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर समर्थन जुटाने में विफल

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर के मुद्दे पर चीन और पाकिस्तान समर्थन जुटाने में विफल रहे है। चीन ने पाकिस्तान की अपील पर संयुक्त राष्ट्र में एओबी के तहत कश्मीर मामले पर बैठक का प्रस्ताव रखा।

16/01/2020

कोरोना के 80 फीसदी मामलों में वायरस का मामूली असर, केवल 20% मरीजों की स्थिति गंभीर

देश में कोरोना के 80 फीसदी से ज्यादा मरीज ऐसे हैं जिनमें अभी वायरस के संक्रमण का मामूली असर देखने को मिल रहा है। तकरीबन 20 फीसदी मरीजों को ही अस्पताल में दाखिले की जरूरत महसूस हो रही है, जबकि देश में 601 कोविड अस्पतालों में 1.05 लाख बेड उपलब्ध हैं। हालांकि, पर्याप्त इंतजाम होने के कारण अभी सभी मरीजों को भर्ती किया जा रहा है।

13/04/2020

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ बोले, भारत में जनवरी से शुरू हो सकता है कोरोना टीकाकरण अभियान

विश्व की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला का कहना है कि इस माह के अंत तक देश में कोरोना वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की अनुमति मिल सकती है और जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू हो सकता है।

12/12/2020

प्रयागराज में पति-पत्नी की धारदार हथियार से की हत्या

प्रयागराज के लाल सरांय गांव में पति-पत्नी की हत्या कर दी गई। घटना के समय दोनों सो रहे थे। हमलावर ने ईंट-पत्थर और धारदार हथियार से वार कर नागेंद्र तिवारी और रेखा की हत्या कर दी।

08/06/2019

किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी का ट्वीट, लिखा- खेत-देश की रक्षा में तिल-तिल मरे हैं किसान, पर ना डरे हैं किसान

राहुल गांधी ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान अब तक 500 से ज्यादा किसान शहादत दे चुके हैं और अधिकारों के लिए खेत से लेकर सीमा तक बखूबी लड़ने में माहिर अन्नदाताओं को कोई डरा नहीं सकता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि खेत-देश की रक्षा में तिल-तिल मरे हैं किसान। पर ना डरे हैं किसान, आज भी खरे हैं किसान।

09/06/2021